Live News »

डूंगरपुर में दो परिवारों में पुरानी रंजिश को लेकर विवाद,बुजुर्ग महिला को मारा जोर से धक्का, हुई मौत 

डूंगरपुर में दो परिवारों में पुरानी रंजिश को लेकर विवाद,बुजुर्ग महिला को मारा जोर से धक्का, हुई मौत 

डूंगरपुर: प्रदेश के डूंगरपुर जिले के दोवडा थाना क्षेत्र के रामपुर बियोला गांव में दो परिवारों में पुरानी रंजिश को लेकर विवाद हो गया. इस दौरान बीच बचाव करने आई एक बुजुर्ग महिला को दुसरे पक्ष के दो भाइयो ने जोर से धक्का मारा, जिससे महिला नीचे गिर गई और उसकी मौत हो गई.

विवाहिता ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, ससुराल वालों के दहेज मांग से थी परेशान

बुजुर्ग महिला को जोर से धक्का मारा:
इधर घटना के बाद दोनों आरोपी फरार हो गए. पुलिस के मुताबिक रामपुर बियोला गाँव में दो परिवारों के बीच पुरानी रंजिश चल रही है. इसी रंजिश के चलते उनके बीच विवाद हो गया इस दौरान एक पक्ष की बुजुर्ग महिला बीच बचाव करने आई तो दुसरे पक्ष के प्रकाश और अमृत कलासुआ ने बुजुर्ग महिला को जोर से धक्का मारा और महिला नीचे गिर गई और उसकी मौके पर ही मौत हो गई.

आरोपियों की तलाश जारी:
सुचना पर पुलिस मौके पर पहुंचे और शव को जिला अस्पताल की मोर्चरी में पहुंचाया. जहां  पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों के सुपुर्द किया वही ह्त्या का मामला दर्ज करते हुए दोनों आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है. 

राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस: पीएम मोदी ने की देशभर के सरपंचों से बातचीत, कहा-गांवों ने दिया दो गज दूरी का संदेश

और पढ़ें

Most Related Stories

तस्करी कर गुजरात ले जाई जा रही 15 लाख रुपए की अवैध शराब जब्त

तस्करी कर गुजरात ले जाई जा रही 15 लाख रुपए की अवैध शराब जब्त

डूंगरपुर: जिले में अवैध शराब के खिलाफ एसपी जय यादव द्वारा चलाए जा रहे अभियान के तहत आज पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस की जिला विशेष टीम और सदर थाना पुलिस ने तस्करी कर गुजरात ले जाई जा रही 15 लाख रुपए की अवैध शराब जब्त करते हुए कंटेनर चालक को गिरफ्तार किया है. 

झालावाड़: 1500 रुपये के लिए युवक की चाकू मारकर हत्या 

चालक ने घरेलू सामान की बिल्टी दिखाई:  
सदर थाना अधिकारी कैलाश सोनी ने बताया कि अवैध शराब तस्करी की सूचना मिलने पर बीती रात नेशनल हाईवे 8 स्थित मोतली मोड़ के पास नाकेबंदी की गई. इस दौरान उदयपुर की ओर से आ रहे एक बंद कंटेनर को रोककर चालक से पूछताछ की गई तो उसने घरेलू सामान की बिल्टी दिखाई और कंटेनर में घरेलू सामान होना बताया.  

सांसद दिया कुमारी के नाम से फेसबुक पेज बनाकर अश्लील वीडियो डालने का आरोपी गिरफ्तार 

पुलिस को कंटेनर में 201 कर्टन शराब मिली:
शक होने पर पुलिस ने कंटेनर की तलाशी ली तो उसमें राजस्थान में प्रतिबंधित हरियाणा निर्मित शराब भरी मिली जिस पर पुलिस ने हनुमानगढ़ निवासी चालक विष्णु कुमार को गिरफ्तार कर लिया. साथ ही शराब से भरे कंटेनर को भी जब्त कर लिया. गिनती करने पर पुलिस को कंटेनर में 201 कर्टन शराब मिली जिसकी बाजार में कीमत करीब 15 लाख रुपये है. फिलहाल सदर थाना पुलिस ने आबकारी अधिनियम में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. 

चाइल्ड लाइन पुलिस और मानव तस्करी विरोधी सेल की बड़ी कार्रवाई, 24 बाल श्रमिकों को कराया मुक्त

चाइल्ड लाइन पुलिस और मानव तस्करी विरोधी सेल की बड़ी कार्रवाई, 24 बाल श्रमिकों को कराया मुक्त

डूंगरपुर: प्रदेश के डूंगरपुर जिले में चाइल्ड लाइन पुलिस और मानव तस्करी विरोधी सेल की टीम ने गुरुवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए 24 बाल श्रमिकों को बालश्रम से मुक्त कराया है. टीम ने गुरुवार को गुजरात सीमा से लगते रतनपुर बॉर्डर पर कैम्प किया और राजस्थान से गुजरात जा रहे यात्री वाहनों की तलाशी ली.

शहीद दीपचंद को दी गई अंतिम विदाई, पैतृक गांव में राजकीय सम्मान के साथ हुआ अंतिम संस्कार 

24 बाल श्रमिक मुक्त:
दिनभर में टीम ने अलग-अलग वाहनों से मजदूरी के लिए गुजरात जा रहे 24 बाल श्रमिकों को मुक्त करवाया. वहीं इन बाल श्रमिकों को बालश्रम के लिए गुजरात ले जाने वाले पांच लोगों को भी गिरफ्तार किया. एसपी जय यादव ने बताया कि मुक्त कराए गए बाल श्रमिक डूंगरपुर , उदयपुर और प्रतापगढ़ जिले के निवासी हैं. 

जेजे एक्ट में मुकदमा दर्ज:
जिन्हें बाल कल्याण समिति के समक्ष पेश किया गया और वहां से बाल कल्याण समिति ने सभी बाल श्रमिकों को संप्रेषण गृह में भेजने के निर्देश दिए. इधर बाल कल्याण समिति द्वारा सभी बच्चों के परिजनों को बुलाकर काउंसलिंग की जाएगी और उन्हें शिक्षा से जोड़ने के लिए प्रयास किए जाएंगे. बच्चों से बाल श्रम करवाने वाले लोगों के खिलाफ जेजे एक्ट में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है.

जयपुर डिस्कॉम से राहत की खबर, उपभोक्ताओं को बिल में लगने वाले विभिन्न चार्जेज की मिलेगी सूचना

तालाब में डूबने से 3 बच्चों की मौत, भैंसों को निकालते समय हुआ हादसा

तालाब में डूबने से 3 बच्चों की मौत, भैंसों को निकालते समय हुआ हादसा

डूंगरपुर: जिले के दोवड़ा थाना क्षेत्र के रामगढ़ गांव में तालाब में डूबने से 3 बच्चों की मौत हो गई. तीनों बच्चे आपस में चचेरे भाई बहन थे और तालाब में नहा रही भैंसों को निकालने के लिए तालाब में उतरे थे. दोवड़ा थाना अधिकारी सुरेन्द्र सोलंकी ने बताया कि रामगढ़ गांव निवासी 12 वर्षीय सपना पारगी, 13 वर्षीय ललित पारगी और 14 वर्षीय अर्चना पारगी आपस में चचेरे भाई-बहन है और बुधवार दोपहर अपनी भैंसों को ढूंढने निकले थे तब उन्होंने देखा कि उनकी भैंसे गांव के तालाब के पानी में बैठी थी. 

सहकारी बैंकों के अधिकारियों एवं कर्मचारियों के परिवीक्षा वेतन में की वृद्धि 

भैंसों को निकालने के लिए पानी में उतरने से डूबे: 
तीनों बच्चे भैंसों को निकालने के लिए पानी में उतरे तथा गहरे पानी तक चले गए और डूबने लगे. बच्चों के चिल्लाने की आवाज सुनकर आस-पास के ग्रामीण दौड़ पड़े और थोड़ी देर बाद बच्चो को पानी से निकालकर रामगढ़ अस्पताल पहुंचाया. इधर अस्पताल में जांच के बाद डॉक्टरों ने तीनों बच्चों को मृत घोषित कर दिया. 3 बच्चों की मौत की सूचना गांव में आग की तरह फ़ैल गई और बड़ी संख्या में ग्रामीण अस्पताल की और पहुंचे. 

अजमेर के गुरुजी की रासलीला आयी सामने, परीक्षा देने गई नाबालिग छात्रा को घर ले जाकर की अश्लील हरकत 

पुलिस ने तीनों शवों का पोस्टमार्टम करवाते हुए शव परिजनों को सौंपे:
वहीं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक गणपति महावर, उपाधीक्षक प्रभातीलाल और दोवड़ा थानाधिकारी सुरेन्द्र सोलंकी भी अस्पताल पहुंचे. परिजनों से रिपोर्ट लेने के बाद पुलिस ने तीनों शवों का पोस्टमार्टम करवाते हुए शव परिजनों को सौंप दिए साथ ही घटना स्थल का मौका मुआयना भी किया. अधिकारियों ने बताया कि मृत तीनों बच्चे गरीब परिवार से है इस कारण उनके परिवार को सरकार से आर्थिक सहायता दिलाने के प्रयास किये जाएंगे. 

21 जून को मनाया जाएगा योग दिवस, इस बार सोशल मीडिया के माध्यम से होगा योग

21 जून को मनाया जाएगा योग दिवस, इस बार सोशल मीडिया के माध्यम से होगा योग

डूंगरपुर: 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया जाएगा, लेकिन कोरोना की वजह से योग दिवस पर कोई खास कार्यक्रम नहीं होगा. क्योंकि कोरोना की रोकथाम के लिए देशभर में लोगों के जुटने पर मनाही है. ऐसे में योग दिवस भी कोरोना की चपेट में आ गया है. इस वजह से इस बार विश्व योग दिवस पर किसी सामूहिक कार्यक्रम के बजाय सोशल मीडिया के जरिये घरों पर योग करवाया जाएगा. इसके लिए आयुर्वेद विभाग और पतंजलि योग समिति की ओर से तैयारी कर ली है. 

साल का पहला सूर्यग्रहण कल, नहीं देखें गर्भवती महिलाएं ग्रहण, जानिए कहां-कहां दिखेेगा ग्रहण 

योगा से बढ़ाए इम्यूनिटी पॉवर: 
डूंगरपुर जिले के आयुर्वेद चिकित्सा अधिकारी एवं सहायक नोडल अधिकारी (राष्ट्रीय आयुष मिशन) के डॉ अभयसिंह मालीवाड़ में बताया कि आज पूरे देश में कोरोना महामारी फैली हुई है, जिससे बचाव को लेकर सभी नियमों की पालना करना बहुत ही जरूरी है, लेकिन आयुर्वेद के साथ ही योगा से इम्यूनिटी पॉवर को बढ़ाकर संक्रमण से बचा जा सकता है. डॉ मालीवाड़ ने बताया कि इस बार अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर कोरोना संक्रमण की वजह से सामूहिक योगा नहीं होगा. लेकिन सोशल मीडिया के जरिये बड़े पैमाने पर घरों पर ही लोग योग का लाभ ले सकेंगे.

सोशल मीडिया के माध्यम से होगा योग:
डॉ. मालीवाड़ ने बताया कि इसके लिए पतंजलि योग समिति के राज्य संरक्षक महेंद्र कोठारी, जिला प्रभारी बाबूलाल आचार्य, कोषाध्यक्ष जयंतीलाल पंडया की ओर से योगा की अलग-अलग प्रकिया के वीडियो तैयार किये गए है. इन वीडियो को सोशल मीडिया के अलग-अलग ग्रुप में भेजा जाएगा. इसके अलावा जिला योग समिति के ग्रुप में भी इन वीडियो को शेयर किया जाएगा ताकि इन वीडियो को अधिक से अधिक लोग देखकर अपने घरों पर ही रहकर योग कर सके. इन वीडियो में योग, आसन की प्रक्रिया के बारे में  समझाते हुए इसके फायदे भी बताए गए है. इससे लोगों को घरों के बाहर निकलने की जरूरत भी नहीं रहेगी और संक्रमण का खतरा भी टल जाएगा.

खुली आंखों से नहीं देखना चाहिए सूर्यग्रहण, पहुंच सकता है आंखों को नुकसान 

डूंगरपुर जिले में टिड्डी दल आने की सूचना से किसानों में हड़कंप

डूंगरपुर जिले में टिड्डी दल आने की सूचना से किसानों में हड़कंप

डूंगरपुर: पाकिस्तान से निकला टिड्डी दल गुजरात के रास्ते होकर राजस्थान के डूंगरपुर जिले में प्रवेश कर गया है. इधर डूंगरपुर जिले में टिड्डी दल आने की सूचना से किसानों में हड़कंप मच गया. किसानों ने ढोल, थाली और डीजे बजा कर टिड्डियों को अपने खेतों से उड़ाया. इधर कृषि विभाग के अधिकारी भी पूरी तरह से अलर्ट मोड पर है और कल शाम से टिड्डियों के मूवमेंट पर नजर बनाए हुए हैं.

LAC पर भारत-चीन के बीच हिंसक झड़प, एक अफसर और 2 सैनिक शहीद 

कृषि विभाग के उपनिदेशक गौरीशंकर कटारा ने बताया कि टिड्डी दल जिले में सबसे पहले बिछीवाड़ा ब्लाक में आया और रात को बिलपन तथा उसके आसपास के गांवों के खेतों में पड़ाव डाला. इसके बाद कृषि विभाग ने रात भर अभियान चलाकर फायर ब्रिगेड के माध्यम से खेतों में दवा का छिड़काव किया जिससे हजारों की संख्या में टिड्डियां मर गई. आज सुबह टिड्डी दल ने फिर उड़ान भरी और बिछीवाड़ा ब्लाक के गांवों के ऊपर से होते हुए शहर में प्रवेश किया. 

VIDEO: सिरोही के बरलूट में एक युवक को घेरकर पेशाब पिलाने का वीडियो वायरल 

शहर और आसपास के क्षेत्रों में कुछ देर पेड़ों पर बैठने के बाद टिड्डी दल हवा के रुख के साथ उदयपुर जिले और चला गया जिसके बाद कृषि विभाग के अधिकारियों ने राहत की सांस ली. जिले में टिड्डी दल की दस्तक के बाद कृषि विभाग के अधिकारी सचेत हैं और टिड्डियों के मूवमेंट पर नजर बनाए हुए है.

डूंगरपुर: प्रवासी मजदूरों ने बढ़ाई चिंता, 307 पहुंचा पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा

डूंगरपुर: प्रवासी मजदूरों ने बढ़ाई चिंता, 307 पहुंचा पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा

डूंगरपुर: जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 307 पहुंच गया है. आज सुबह जारी बुलेटिन में 6 नए रोगी सामने आये. जिले में प्रवासियों के आने के बाद से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण ने जिला प्रशासन की चिंता बढ़ा दी है. जिले में अभी भी 14 हजार प्रवासी ऐसे है जिनका अभी भी 14 दिन का होम क्वारेंटाईन का समय पूरा नहीं हुआ है. जिन पर प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग पूरी निगरानी बनाये हुए है. इधर अब जिला प्रशासन ने गांव-गांव में सर्वे करवाते हुए रेंडमली सेम्पलिंग का कार्य शुरू कर दिया है.

सादुलपुर थानाधिकारी विष्णुदत्त विश्नोई ने अपने क्वार्टर में फंदा लगाकर की आत्महत्या 

कुछ प्रवासी ऐसे भी जो की चोरी छिपे अपने घर पहुंचे: 
डूंगरपुर जिला कलेक्टर कानाराम ने बताया की जिले में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 307 हो चुका है. जिसमे सबसे अधिक संख्या महाराष्ट्र व गुजरात से आये प्रवासियों की है. उन्होंने बताया की बाहर से आये प्रवासी को संस्थागत क्वारेंटाईन सेंटर्स में थे उन सब की सेम्पलिंग पूरी होकर रिपोर्ट भी आ चुकी है. वहीं कुछ प्रवासी ऐसे भी जो की चोरी छिपे अपने घर पहुंच चुके है इसके लिए प्रत्येक ब्लाक में सर्वे का कार्य करते हुए लोगों के रेंडमली सेम्पलिंग करने का कार्य भी शुरू कर दिया है.

1200 KM साइकिल चलाकर घायल पिता को लेकर बिहार पहुंची 15 साल की ज्योति, इवांका ट्रंप भी हुई मुरीद 

सोशल डिस्टेंसिंग की पालना करने की अपील: 
इधर जिले में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को देखते हुए जिला कलेक्टर ने फ्रंटलाइन वर्कर्स को सुरक्षा उपकरणों के उपयोग करने के साथ-साथ जिलेवासियों से संक्रमण से बचाव के लिए मास्क लगाने व सोशल डिस्टेंसिंग की पालना करने की अपील की है. गौरतलब है की डूंगरपुर जिले में अब तक 307 केस पॉजिटिव आये है. जिनमे 283 पॉजिटिव प्रवासी है. 

डूंगरपुर में लगातार बढ़ता जा रहा कोरोना संक्रमण का ग्राफ, कोरोना के 28 नए मामले आए सामने

डूंगरपुर में लगातार बढ़ता जा रहा कोरोना संक्रमण का ग्राफ, कोरोना के 28 नए मामले आए सामने

डूंगरपुर: जिले में कोरोना संक्रमण का ग्राफ लगातार बढ़ता जा रहा है. इस बीच एक बार फिर परेशान कर देने वाली खबर भी आई है. आज आई रिपोर्ट में कोरोना के 28 नए मामले सामने आए हैं. वहीं इस सूचि में एसपी बंगले के गेट पर तैनात गार्ड सहित तीन पुलिसकर्मी है, वहीं पुलिस लाइन का नाई और उसका साला भी संक्रमित पाए गए हैं. इस सूचना के साथ ही पूरे पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया है.

Rajasthan Corona Updates:  पिछले 12 घंटे में तीन मौतें, 83 नए पॉजिटिव केस आए सामने 

पुलिसकर्मियों और अन्य लोगों के भी सैंपल लिए गए थे:
दरअसल 2 दिन पहले कोविड-19 वार्ड के गेट पर तैनात पुलिस जवान संक्रमित पाया गया था. उसके बाद संक्रमित जवान के संपर्क में आए पुलिसकर्मियों और अन्य लोगों के भी सैंपल लिए गए थे. इसी कड़ी में संक्रमित जवान के सहयोगी 3 अन्य पुलिस के जवान बीती रात जारी हुई लिस्ट में पॉजिटिव पाए गए हैं. वहीं 3 दिन पहले संक्रमित जवान के बाल काटने वाला नाई और उसका साला भी कोरोना पोजिटिव हो गया है.

लॉकडाउन 4 के बीच राज्यसभा चुनाव की कवायद, राजनीतिक गतिविधियां तेज 

3 जवानों में से एक जवान एसपी के बंगले के गेट पर गार्ड:
संक्रमित 3 जवानों में से एक जवान एसपी के बंगले के गेट पर गार्ड है. वहीं दूसरा कलेक्ट्री गेट पर गार्ड की ड्यूटी कर रहा था तथा तीसरा जवान चीतरी क्षेत्र में तैनात है. इधर आज आये शेष पॉजिटिव प्रवासी है जो की अलग-अलग क्वारेंटाईन सेंटर्स पर थे. इधर डूंगरपुर जिले में तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमित ग्राफ ने जिला प्रशासन की नींद उड़ा रखी है. डूंगरपुर जिले में अब पॉजिटिव का कुल आंकड़ा 260 तक पहुंच गया है. 

मुंबई से डूंगरपुर पहुंचा कोरोना संक्रमण, 18 नए प्रवासी पाये गए कोरोना संक्रमित, कुल मरीजों की संख्या पहुंची 60 

मुंबई से डूंगरपुर पहुंचा कोरोना संक्रमण, 18 नए प्रवासी पाये गए कोरोना संक्रमित, कुल मरीजों की संख्या पहुंची 60 

डूंगरपुर: मुंबई से बड़ी संख्या में आए प्रवासियों के बाद जिले में लगातार दूसरे दिन भी कोरोना बम ब्लास्ट सामने आया है. रविवार सुबह आई रिपोर्ट में 18 नए प्रवासियों में कोरोनो पॉजिटिव की पुष्टि हुई है. ऐसे में जिले में कोरोना मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 60 तक पंहुच गया है.जिले में दो दिनों में कोरोना के 45 नए केस सामने आए है.

देशी शराब के ठेके के सेल्समैन की पत्थर से कुचल कर हत्या, अज्ञात हमलावरों के खिलाफ मामला दर्ज

इन क्षेत्रों में मिले कोरोना मरीज:
डूंगरपुर मेडिकल कॉलेज की वायरोलॉजी विभाग से रविवार सुबह आई रिपोर्ट में 18 नए कोरोना पॉजिटिव केस की पुष्टि हुई है. इसमें सर्वाधिक 16 पॉजिटिव केस सागवाड़ा क्षेत्र से है. रातड़िया से 5, खुटवाड़ा से 3, खुमानपुरा से 2, ओबरी, गरियाता, उटिया, कानपुर व सागवाड़ा से 1-1 कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए है. इसके अलावा एक केस धंबोला थाना क्षेत्र के घुवेड गांव से है. वहीं एक केस डूंगरपुर उपखंड क्षेत्र से है. 

6 मरीज ठीक होकर पंहुच चुके है घर: 
आपको बता दे कि 15 मई को डूंगरपुर जिले में 400 से ज्यादा प्रवासी मुंबई से डूंगरपुर लौटे थे. इसके बाद इन सभी प्रवासियों को कोविड केयर सेंटर में रखा गया था और उनके सैंपल लिए गए थे. अब जांच रिपोर्ट में कोरोना पॉजिटिव के आंकड़े बढ़ते जा रहे है. दो दिनों में अब तक 45 प्रवासी कोरोना पॉजिटिव आ चुके है. जबकि जिले में कोरोना पॉजिटिव का आंकड़ा भी बढ़कर 60 हो चुका है, हालांकि इसमें से 6 मरीज ठीक होकर घर पंहुच चुके है.

राजस्थान में बनेगा लेबर एम्पलॉयमेंट एक्सचेंज, उद्योगों को श्रमिक और श्रमिकों को मिलेगा रोजगार

Open Covid-19