नई दिल्ली Delhi: उत्तरी दिल्ली में पुलिस के साथ मुठभेड़ के बाद दो कुख्यात लुटेरे गिरफ्तार

Delhi: उत्तरी दिल्ली में पुलिस के साथ मुठभेड़ के बाद दो कुख्यात लुटेरे गिरफ्तार

Delhi: उत्तरी दिल्ली में पुलिस के साथ मुठभेड़ के बाद दो कुख्यात लुटेरे गिरफ्तार

नई दिल्ली: उत्तरी दिल्ली के वज़ीराबाद इलाके में पुलिस के साथ हुई एक मुठभेड़ के बाद लूटपाट के कई मामलों में शामिल दो कुख्यात बदमाशों को उनके दो अन्य साथियों के साथ गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी.

पुलिस के मुताबिक यह गिरफ्तारी मंगलवार को हुई जब एक गुप्त सूचना के जरिए पुलिस को पता चला कि दिल्ली और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में डकैती के कई मामलों में शामिल जितेंद्र और नरेश मंडल नामक दो कुख्यात बदमाश कुछ अन्य लोगों के साथ एक कार में वज़ीराबाद आएंगे. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि खुफिया सूचना के आधार पर पुलिस ने वज़ीराबाद के आरसीसी नाला रोड पर जाल बिछाकर रात करीब 10.40 बजे कुख्यात लुटेरों के संदिग्ध वाहन को रोका. उत्तरी दिल्ली के पुलिस उपायुक्त सागर सिंह कलसी के मुताबिक जैसे ही पुलिस ने कार को रोकने की कोशिश की, चार लोग बाहर निकल कर भागने लगे और उनमें से एक ने गोली चला दी.

पुलिस उपायुक्त के मुताबिक पुलिसकर्मियों ने भी जवाबी कार्रवाई की और जितेंद्र के बाएं पैर में गोली मार दी. कुछ देर की गोलीबारी के बाद चारों लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया. गिरफ्तार किए गए आरोपियों की पहचान उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले के निवासी जितेंद्र कुमार मौर्य (26), राकेश कुमार मौर्य (29) और रविंद्र (26) और झारखंड के निवासी नरेश कुमार मंडल (27) के रूप में हुई है. इनके पास से दो देशी पिस्तौल, पांच कारतूस, कारतूस का एक खोखा और एक कार बरामद हुई है. पुलिस अधिकारी ने बताया कि जितेंद्र को इलाज के लिए अरुणा आसफ अली अस्पताल में भर्ती कराया गया है. सोर्स- भाषा
 

और पढ़ें