घर से भागी अनाथ दो बच्चियां रेलवे स्टेशन पर भीख मांगती आई नजर

घर से भागी अनाथ दो बच्चियां रेलवे स्टेशन पर भीख मांगती आई नजर

घर से भागी अनाथ दो बच्चियां रेलवे स्टेशन पर भीख मांगती आई नजर

मथुरा:  हाल ही में मथुरा रेलवे स्टेशन पर दो लावारिस बच्चियों को भीख मांगते देखा गया, जिसके बाद मौके पर पहुंची रेलवे पुलिस ने बच्चियों से बात की तो हैरान कर देने वाला खुलासा हुआ. असल में घर से भागकर आईं थी जिनकी उम्र लगभग 10 और सात वर्ष है. खबर है कि दो बच्चियां मथुरा जंक्शन रेलवे स्टेशन पर यात्रियों से भीख मांगती मिली है और रेलवे चाइल्ड लाइन की टीम ने उन्हें उनके परिजनों को सौंप दिया है.

राजकीय रेलवे पुलिस के अनुसार रेलवे चाइल्ड लाइन की टीम  जंक्शन के प्लेटफार्म संख्या दो एवं तीन पर लावारिस बच्चों की तलाश कर रही थी. उसी समय उन्हें वहां खड़ी एक ट्रेन के यात्रियों से भीख मांगती दो बच्चियां दिखाई दीं जिनकी उम्र 10 और सात वर्ष बताई जा रही है. चाइल्ड लाइन की टीम दोनों बच्चियों को लेकर बूथ पर पहुंची और कार्यवाही को आगे बढ़ाया. 

चाइल्ड लाइन के काउंसलर उमेश कुमार ने बच्चियों से उनके परिजनों के बारे में जानकारी करने का प्रयास किया गया जिसके चलते  पहले तो बच्चियां  कोई भी जानकारी देने को तैयार ही नहीं थीं, परंतु जब उन्होंने सहानुभूति पूर्वक प्यार से पूछा तो उन्होंने बताया कि उनके माता-पिता का देहांत हो चुका है, वे अनाथ हैं और दिल्ली के सराय काले खां इलाके में रिश्तेदार के साथ रहती हैं. काउंसलर ने उन्हें बुलाकर बच्चियों को सौंप दिया और सलाह दी कि उनका पहले से ज्यादा ध्यान रखा जाए. (सोर्स-भाषा)

और पढ़ें