उदयपुर Udaipur Murder Case: उदयपुर में दर्जी कन्हैयालाल की हत्या की साजिश रचने के आरोप में दो लोग गिरफ्तार

Udaipur Murder Case: उदयपुर में दर्जी कन्हैयालाल की हत्या की साजिश रचने के आरोप में दो लोग गिरफ्तार

उदयपुर: दर्जी कन्हैयालाल की हत्या (Kanhaiya Lal murder case) की साजिश रचने के आरोप में गुरुवार रात को दो लोगों को गिरफ्तार किया गया. एक अधिकारी ने यह जानकारी दी.

उदयपुर में पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने शुक्रवार को कहा कि दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है. दोनों दर्जी कन्हैयालाल की हत्या की साजिश में भागीदार थे और उनसे पूछताछ की जा रही है. गिरफ्तार आरोपियों की पहचान मोहसिन और आसिफ के रूप में हुई है.
दर्जी कन्हैयालाल के एक विवादास्पद सोशल मीडिया पोस्ट (social media post) को लेकर ग्राहक बनकर आये दो लोगों रियाज और गौस मोहम्मद ने मंगलवार को उसकी दुकान में चाकू से हमला कर हत्या कर दी थी.

आरोपियों ने वारदात का वीडियो बना कर उसे सोशल मीडिया पर पोस्ट किया था:
वारदात के कुछ घंटों बाद दोनों आरोपियों को राजसमंद के भीम क्षेत्र से गिरफ्तार कर लिया गया था. आरोपियों ने वारदात का वीडियो बना कर उसे सोशल मीडिया पर पोस्ट किया था. उन्होंने अपराध के बाद एक और वीडियो बनाया जिसमें उन्होंने कबूल किया कि उन्होंने इस्लाम का अपमान करने के कारण उस व्यक्ति (कन्हैयालाल) का ‘‘सिर काट’’ दिया.

दोनों आरोपी रियाज और गौस मोहम्मद पुलिस पहचान परेड के लिये न्यायिक हिरासत में:
दोनों आरोपी रियाज और गौस मोहम्मद पुलिस पहचान परेड के लिये न्यायिक हिरासत में हैं. राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) राजस्थान पुलिस के आतंकवाद निरोधी दस्ता (एटीएस) और स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) के सहयोग से मामले की जांच कर रही है.  

और पढ़ें