UDH मंत्री ने आमजन की सुविधा के लिए लांच किया जेडीए एप, JDA की सभी सेवाएं एप पर होगी उपलब्ध 

UDH मंत्री ने आमजन की सुविधा के लिए लांच किया जेडीए एप, JDA की सभी सेवाएं एप पर होगी उपलब्ध 

UDH मंत्री ने आमजन की सुविधा के लिए लांच किया जेडीए एप, JDA की सभी सेवाएं एप पर होगी उपलब्ध 

जयपुर: यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल ने शनिवार को जयपुर विकास प्राधिकरण के मोबाइल ऐप को लांच किया इस एप पर आमजन से जुड़ी सेवाएं जल्द उपलब्ध कराई जाएगी. यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल ने बताया कि मोबाईल एप गूगल प्ले स्टोर एवं आईफोन एप स्टोर पर उपलब्ध होगा. मोबाईल एप को सरल 7 खण्डों में विभाजित किया गया है. यह खण्ड़ मुख्यतः हॉट लिंक, सर्विसेज, लैण्ड बैंक, टाउन प्लानिंग, प्रोजेक्टस, नोटिस बोर्ड एवं अबाउट जेडीए से संबंधित है.

जेडीए मोबाईल एप पर जविप्रा योजनाओं का विवरण:
जयपुर विकास आयुक्त गौरव गोयल ने बताया कि आमजन की सुविधा हेतु जेडीए मोबाईल एप पर जविप्रा योजनाओं का विवरण, आवंटियों की सूचना, अनुमोदित मानचित्रों का विवरण, पटटेधारियों का ब्यौरा, सहकारी समिति की अनुमोदित/गैर अनुमोदित योजनायों की सूची एवं प्रस्तुत योजनाओं के मानचित्र, सदस्यो के नाम हस्तान्तरण से संबंधित सूचना उपलब्ध है. जेडीए मोबाईल एप पर जविप्रा के अनुमोदित सैक्टर प्लान, ड्राफ्ट सैक्टर प्लान एवं सैक्टर प्लान का मानचित्र उपलब्ध है. साथ हीं जविप्रा के जोनल डवलपमेन्ट प्लान, मास्टर डवलपमेन्ट प्लान 2025, 2011 एवं 1971-1998 से संबंधित सूचना भी इस एप पर उपलब्ध है. आपको बताते हैं इसके अलावा ऐप पर और क्या-क्या जानकारी उपलब्ध होगी.

एप पर उपलब्ध होगी ये जानकारी:  
-जेडीए क्षेत्र के पार्को की सूची एवं इन पार्को के रखरखाव से संबंधित अधिकारियों का विवरण मय मोबाईल नम्बर की सूचना भी इस एप पर उपलब्ध है.
-इस मोबाईल एप के जरिये जेडीए के ऑक्शन, पोस्ट ऑक्शन, लॉटरी रिजल्ट, नवीन समाचार, नियमन कैंप की सूचना, सामान्य सूचना एवं ऑब्जेक्शन एण्ड सजेशन की सूचना उपलब्ध होगी.
-जेडीए मोबाईल एप पर अनुमोदित भवन मानचित्रों की सूची एवं मानचित्र की सूचना उपलब्ध है.
-जेडीए द्वारा वर्ष 1982 से आदिनांक तक संस्थाओ को आवंटित की गई भूमि की सूचना एवं रिजर्व प्राईज से संबंधित आदेशों को भी देखा जा सकता है.
-जेडीए द्वारा जयपुर में स्मार्ट सिटी से संबंधित विडियो सर्विलेन्स, ईन्टरएक्टिव कियोस्क, पार्किग सॉल्यूशन एवं रेन वाटर हारवेस्टिंग की जानकारी भी इस एप के द्वारा मिल जावेगी.
-इस मोबाईल एप में जेडीए के अध्यक्ष, आयुक्त एवं सचिव के कार्यकाल की सूचना, जविप्रा की विभिन्न वैधानिक समितियों के कार्यवाही विवरण, जविप्रा के एक्ट एण्ड बॉयलॉज एवं टेलीफोन डायरेक्टरी की सूचना भी उपलब्ध करवायी जा रही है.
-जेडीए मोबाईल एप पर शीघ्र ही ऑनलाईन आवेदन संबंधी सभी सुविधाएं भी उपलब्ध कराई जावेगी. आवेदक ऐप पर ही अपने आवेदन पर की गई कार्यवाही देख सकेंगे.

और पढ़ें