जयपुर कोटा ACB की दिल्ली में बड़ी कार्रवाई, UIDAI अधिकारी पंकज गोयल को 1 लाख की रिश्वत लेते दबोचा

कोटा ACB की दिल्ली में बड़ी कार्रवाई, UIDAI अधिकारी पंकज गोयल को 1 लाख की रिश्वत लेते दबोचा

 कोटा ACB की दिल्ली में बड़ी कार्रवाई, UIDAI अधिकारी पंकज गोयल को 1 लाख की रिश्वत लेते दबोचा

जयपुर: कोटा एसीबी की टीम ने मंगलवार को कार्यवाही करते हुए भारत सरकार के यूआईडीएआई (UIDAI) भारतीय विशिष्ट पहचान प्राधिकरण के नई दिल्ली स्थित क्षेत्रीय कार्यालय में कार्यरत सहायक महानिदेशक पंकज गोयल को 1 लाख रुपए की रिश्वत लेते नई दिल्ली क्षेत्रीय कार्यालय से रंगे हाथों गिरफ्तार किया.बताया जा रहा है राजस्थान के एसीबी के इतिहास की ये पहली बड़ी कार्रवाई है ,जिसमे एसीबी ने दिल्ली जाकर किसी बड़े अफसर को रंगे हाथो ट्रेप किया है.ये कार्रवाई एसीबी के डीजी बीएल सोनी और एडीजी दिनेश एम् एन के निर्देश पर कोटा एसीबी के एडिशनल एसपी ठाकुर चंद्रशील कुमार ने दिल्ली जाकर इस पूरी कार्रवाई को अंजाम दिया है.

फ्रेन्चाइजी आवंटित करने की एवज में मांगी थी रिश्वत:
घूसखोर पंकज गोयल राजस्थान समेत 5 राज्यों का आधार पहचान पत्र का काम देख रहा था.घूसखोर पंकज गोयल राजस्थान के भुसावर का ही रहने वाला है.भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के महानिदेशक  बी.एल.सोनी ने बताया कि भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो कार्यालय कोटा में परिवादी ने यह शिकायत दी कि उसके द्वारा आधार पहचान पत्र बनाने की फ्रेन्चाइजी के लिए कई बार आवेदन करने के पश्चात भी उसे फ्रेन्चाइजी नहीं मिली, एवं परिवादी का सहायक महानिदेशक पंकज गोयल से सम्पर्क होने पर सहायक महानिदेशक पंकज गोयल परिवादी को फ्रेन्चाइजी आवंटित करने के लिए रिश्वत की मांग कर रहा है.

जयपुर और दिल्ली के सरकारी आवास पर चल रही हैं कार्रवाई:
भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो अतिरिक्त महानिदेशक दिनेश एमएन के निर्देशन में एसीबी अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कोटा टीम चन्द्रशील ठाकुर, के नेतृत्व में उक्त शिकायत का सत्यापन करवाया. दिल्ली क्षैत्रीय कार्यालय में जाल बिछाया कर आज ट्रेप की कार्यवाही करते हुये पंकज गोयल को 1 लाख रूपये की रिश्वत राशि परिवादी से लेते हुये रंगे हाथों गिरफ्तार किया है. एसीबी द्वारा पंकज गोयल से पूछताछ की जा रही है व भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम 1988 के अन्तर्गत प्रकरण दर्ज कर जांच की जा रही है.वहीं एसीबी आरोपी के जयपुर और दिल्ली के सरकारी आवास पर सर्च ले रही है.जयपुर में आरोपी के माता पिता रहते है और आरोपी के और आरोपी की पत्नी के नाम एक एक भूखंड के दस्तावेज मिले है.एसीबी की टीम दिल्ली में सीबीआई की मदद से आरोपी के ठिकानो की सर्च ले रही है. वहीं सूत्रों के अनुसार एसीबी की टीम पिछले 30 घंटो से आरोपी पर नजर रख रही थी.बताया जा रहा है आरोपी 1999 बैच का अधिकारी है.

और पढ़ें