संयुक्त राष्ट्र UN Secretary General ने लता मंगेशकर के निधन पर दी श्रद्धांजलि, कहा- सही मायने में उपमहाद्वीप की आवाज थीं

UN Secretary General ने लता मंगेशकर के निधन पर दी श्रद्धांजलि, कहा- सही मायने में उपमहाद्वीप की आवाज थीं

UN Secretary General  ने लता मंगेशकर के निधन पर दी श्रद्धांजलि, कहा- सही मायने में उपमहाद्वीप की आवाज थीं

संयुक्त राष्ट्र: संयुक्त राष्ट्र महासचिव अंतोनियो गुतारेस ने ‘स्वर कोकिला’ के नाम से विख्यात भारतीय गायिका लता मंगेशकर के निधन पर शोक व्यक्त किया और कहा कि वह “सही मायने में उपमहाद्वीप की आवाज थीं.

महासचिव ने मंगेशकर के परिजन तथा भारत के लोगों के प्रति संवदेना व्यक्त की और कहा कि वह सही मायने में उपमहाद्वीप की आवाज थीं:
मंगेशकर का 92 वर्ष की आयु में रविवार को मुंबई में निधन हो गया. उन्होंने आठ दशक के अपने करियर में 25,000 गाने गाए. गुतारेस के उप प्रवक्ता फरहान हक ने मंगलवार को पीटीआई-भाषा से कहा कि महासचिव ने मंगेशकर के परिजन तथा भारत के लोगों के प्रति संवदेना व्यक्त की और कहा कि वह सही मायने में उपमहाद्वीप की आवाज थीं.

मंगेशकर का निधन “राष्ट्र के लिए अपूरणीय क्षति है. संगीत की दुनिया में उनका स्थान कोई नहीं ले सकता: 

संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थायी प्रतिनिधि टी एस तिरुमूर्ति ने रविवार को कहा कि मंगेशकर का निधन राष्ट्र के लिए अपूरणीय क्षति है. संगीत की दुनिया में उनका स्थान कोई नहीं ले सकता. उन्होंने कहा कि भारत रत्न लता मंगेशकर हमारे दिलों में हमेशा जीवित रहेंगी. संयुक्त राष्ट्र महिला संस्था की उप कार्यकारी निदेशक और सहायक महासचिव अनीता भाटिया ने भी रविवार को मंगेशकर को श्रद्धांजलि दी थी. सोर्स-भाषा
 

और पढ़ें