UP Bypolls Results Updates: जिला पंचायत चुनाव में दिलचस्प जंग, बलिया में नेता विपक्ष के बेटे हारे, लखनऊ में 2 बार की MP पीछे

UP Bypolls Results Updates: जिला पंचायत चुनाव में दिलचस्प जंग, बलिया में नेता विपक्ष के बेटे हारे, लखनऊ में 2 बार की MP पीछे

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव (Three tier Panchayat Elections) के वोटों की गिनती जारी है. यह चुनाव सत्ताधारी बीजेपी (Ruling BJP) के साथ-साथ विपक्षी समाजवादी पार्टी, BSP और कांग्रेस (Congress) के लिए भी अहम है. राज्य में अगले साल विधानसभा चुनाव हैं. गांव की सरकार के लिए हो रहे इस चुनाव में पार्टियों की असली ताकत जिला पंचायत से तय होगी. फिलहाल BJP को बढ़त दिख रही है. लेकिन SP और निर्दलीय भी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. 

गोरखपुर जिला पंचायत में निर्दलीय आगे:
सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Aditya Nath) के गृह क्षेत्र गोरखपुर में जिला पंचायत चुनाव में निर्दलीय प्रत्याशियों (Independent Candidates) ने सभी दलों को पीछे छोड़ दिया है. जिला पंचायत की 68 में से 25 सीटों पर निर्दलीय प्रत्याशी आगे चल रहे हैं. वहीं 20 सीटों पर BJP को बढ़त मिली है. 13 सीटों पर समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी आगे हैं. वहीं 4 सीटों पर बीएसपी उम्मीदवारों को बढ़त मिली है.

बलिया में नेता प्रतिपक्ष के पुत्र हारे पंचायत चुनाव:
समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता और विधानसभा में विपक्ष के नेता राम गोविंद चौधरी (Opposition Leader Ram Govind Chaudhary) के बेटे सहित अनेक सूरमाओं के रिश्तेदारों को पराजय का सामना करना पड़ा है. राम गोविंद चौधरी के बेटे रंजीत चौधरी (Ranjeet Choudhary) बलिया के जिला पंचायत वॉर्ड संख्या 16 से पराजित हो गए हैं. वह तीसरे नंबर पर रहे.

पूर्व मंत्री के पौत्र विनय प्रकाश हारे:
बीजेपी के बेल्थरा रोड (Belthiya Road) क्षेत्र के विधायक धनंजय कनौजिया (MLA Dhananjay Kanojjiya) की मां सूर्यकुमारी देवी नगरा क्षेत्र पंचायत के वॉर्ड संख्या 19 से चुनाव हार गई हैं. इसके अलावा बीजेपी के पूर्व सांसद हरिनारायण राजभर के बेटे अटल राजभर जिला पंचायत के वॉर्ड संख्या 24 से, एसपी नेता और पूर्व मंत्री शारदा नंद अंचल के पौत्र विनय प्रकाश अंचल जिला पंचायत के वॉर्ड संख्या 27 से और बीजेपी के गोरक्षनाथ प्रांत के क्षेत्रीय उपाध्यक्ष देवेंद्र यादव जिला पंचायत के वॉर्ड संख्या 10 से चुनाव हार गए हैं.

सांसद बब्बन राजभर के भाई लल्लन राजभर सीयर क्षेत्र से हारे:
 बीजेपी नेता और पूर्व सांसद बब्बन राजभर के भाई लल्लन राजभर सीयर क्षेत्र पंचायत के गजियापुर ग्राम पंचायत से प्रधान पद और बीजेपी सांसद नीरज शेखर के रिश्तेदार आलोक सिंह सीयर क्षेत्र पंचायत के मझौवा से क्षेत्र पंचायत सदस्य (BDC) का चुनाव हार गए हैं। बीएसपी नेता और पूर्व मंत्री अंबिका चौधरी के बेटे आनंद चौधरी जिला पंचायत के वॉर्ड संख्या 44 से चुनाव जीत गए हैं.

लखनऊ में 2 बार की सांसद रीना चौधरी पीछे:
समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव (Former CM Akhilesh Yadav) के गृह क्षेत्र आजमगढ़ में जिला पंचायत की 54 सीटें हैं. यहां 40 जिला पंचायत सीटों पर एसपी को बढ़त मिली है. वहीं लखनऊ जिला पंचायत के वॉर्ड नंबर 15 से दो बार की सांसद रीना चौधरी पीछे चल रही हैं. लखनऊ के मोहनलालगंज से बीजेपी सांसद कौशल किशोर की बहू सविता जिला पंचायत वॉर्ड नंबर 7 से पीछे चल रही हैं.

और पढ़ें