लखनऊ, यूपी UP: ब्यूरोक्रेसी में जोरों पर चल रही चर्चा, कल होने वाली डीपीसी में 7 आईएएस अफसरों का प्रमुख सचिव बनना लगभग तय

UP: ब्यूरोक्रेसी में जोरों पर चल रही चर्चा, कल होने वाली डीपीसी में 7 आईएएस अफसरों का प्रमुख सचिव बनना लगभग तय

UP: ब्यूरोक्रेसी में जोरों पर चल रही चर्चा, कल होने वाली डीपीसी में 7 आईएएस अफसरों का प्रमुख सचिव बनना लगभग तय

लखनऊ(यूपी): उत्तर प्रदेश की ब्यूरोक्रेसी में आजकल आईएएस अफसरों की डीपीसी की चर्चा काफी जोरों पर चल रही है. 24 दिसंबर 2020 को होने वाली डीपीसी में 7 आईएएस अफसरों का प्रमुख सचिव बनना लगभग तय हो गया है. ऐसे में 1996 बैच के यूपी कैडर के सचिव रैंक के आईएएस अफसरों को नए साल में प्रमुख सचिव की सौगात मिल जाएगी. 

पहला नाम आईएएस धीरज साहू का:
जिसमें पहला नाम आईएएस धीरज साहू का है जो वर्तमान में उत्तर प्रदेश के ट्रांसपोर्ट कमिश्नर हैं. वहीं दूसरा नाम आईएएस नितिश्वर कुमार का है जो इस वक्त केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर दिल्ली में तैनात Membar Secretary National Council For Teacher Education (NCTE), Department of School Education & Literacy की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं. 

अनीता सी मेश्राम का नाम भी शामिल:
अगर तीसरे नाम की बात करें तो वह अनीता सी मेश्राम का है जो मौजूदा वक्त में कमिश्नर मेरठ मंडल की जिम्मेदारी संभाल रही हैं. इनके पति आईएएस मुकेश कुमार मेश्राम इस वक्त प्रमुख सचिव पर्यटन उत्तर प्रदेश है. इनका कैडर 1995 बैच का है लिहाजा या प्रमुख सचिव पहले ही बन गए हैं. 

प्रमोशन में चौथा नाम आईएएस अनिल गर्ग का: 
प्रमोशन में चौथा नाम आईएएस अनिल गर्ग का है जो मौजूदा वक्त में Secretary, Irrigation and Water Resource Department, Government of Uttar Pradesh की जिम्मेदारी जिम्मेदारी संभाल रहे हैं. जबकि पांचवा नाम आईएएस एम देवराजन का है जो मौजूदा मैं सचिव ऊर्जा और MD UPPCL ,MD Water Election Corporation है.

IAS सुभाष चंद्र शर्मा और IAS V हेकली झिमोमी भी शामिल:
वहीं छठा नाम IAS सुभाष चंद्र शर्मा का आता है जो मौजूद समय में झांसी मंडल के कमीश्नर पद पर तैनात है. सातवां नाम IAS V हेकली झिमोमी का है जो उत्तर प्रदेश सरकार में सचिव मेडिकल हेल्थ और फैमिली वेलफेयर डिपार्टमेंट की जिम्मेदारी संभाल रही हैं यूपी के करोना काल में उनका काफी अच्छा योगदान रहा है.

मेरठ और झांसी मंडल के कमिश्नर का पद भी खाली हो जाएगा: 
नए साल में इन सात सचिव रैंक के आईएएस अफसरों को सरकार प्रमुख सचिव के पद पर तैनात करेगी. ऐसे में मेरठ और झांसी मंडल के कमिश्नर का पद भी खाली हो जाएगा जिनके जगह नए अफसरों की तैनाती होगी. साथ ही इन सभी अफसरों के प्रमोशन के बाद इनको हुकूमत नई जिम्मेदारी भी सौंपेगी. 

...फर्स्ट इंडिया न्यूज के लिए Ahteaham Siddiqui की रिपोर्ट

और पढ़ें