UP Panchayat Election Results 2021: प्रयागराज में भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस ने किया लाठीचार्ज, यहां जानिए अभी तक के नतीजे

UP Panchayat Election Results 2021: प्रयागराज में भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस ने किया लाठीचार्ज, यहां जानिए अभी तक के नतीजे

UP Panchayat Election Results 2021: प्रयागराज में भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस ने किया लाठीचार्ज, यहां जानिए अभी तक के नतीजे

नोएडा: उत्तर प्रदेश में त्रिस्तरीय पंचायत (Three Tier Panchayat) चुनाव की मतगणना जारी है. कहीं समय से तो कहीं देर से काउंटिंग शुरू हुई. मतगणना के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) का जमकर उल्लंघन हुआ है. एटा में मतगणना केंद्र पर दो प्रत्याशी समर्थक भिड़ गए जिसके बाद पुलिस को लाठीचार्ज (Lathicharge) करना पड़ा. 

पुलिस ने फटकारी लाठियां:
फिरोजाबाद (Firozabad) में मतगणना केंद्रों के बाहर भीड़ काबू करने के लिए पुलिस ने लाठियां फटकारी (Cracking Sticks). इटावा में पहला रिजल्ट घोषित हो गया है, जसवंतनगर ग्राम पंचायत चांदपुर बीबामऊ से बृजेन्द्र सिंह जीत गए हैं. लखीमपुर खीरी के बांकेगज में मतगणना स्थल पर जिला पंचायत एजेंटों के बीच आपस में मारपीट हो गई. पुलिस ने तीन एजेटों को गिरफ्तार कर लिया है. प्रयागराज के करछना में भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज किया. वहीं, ओझा पट्टी से प्रधान पद पर भूपेश सिंह (Bhuoesh Singh) जीत गए हैं. जसरा ब्लॉक का पहला परिणाम आया है.

कौन जीता कौन हारा, कौन चल रहा है आगे:
उत्तरप्रदेश में पंचायत चुनावों की गिनती हो रही है. नतिजों में हरदोई जिले में मल्लावां विकास खंड की ग्राम पंचायत सराय सुल्तान से वसीक ने आरिफ को 170 वोट से हराया. वसीक को 430 वोट मिले जबकि आरिफ को 260 वोट मिले है. कासगंज ब्लॉक की ग्राम पंचायत ब्राहिमपुर (Gram Panchayat Brahimpur) से अखिलेश 487 मत प्राप्त कर विजयी घोषित. प्रतिद्वंदी चंद्रभान को 304 मत मिले.

चुनाव प्रेक्षक और जिला निर्वाचन अधिकारी ने मतगणना स्थलों का किया निरीक्षण:
वाराणसी में चुनाव प्रेक्षक ईशादुहन और जिला निर्वाचन अधिकारी/जिलाधिकारी कौशलराज शर्मा ने मतगणना कार्य का निरीक्षण किया. चुनाव प्रेक्षक ने जयप्रकाश स्नातकोत्तर महाविद्यालय (Jayaprakash Postgraduate College) उमरहां में चल रहे मतगणना का निरीक्षण का किया. निर्वाचन अधिकारी को आवश्यक दिशानिर्देश दिया. सभी ब्लाकों के मतगणना स्थल पर मतगणना का कार्य सामान्य रूप से चल रहा है. मतगणना स्थल के बाहर भी भीड़ इकट्ठा न होने के निर्देश दिए.

कानपुर मे आठ वोट से जीतीं पूनम सिंह: 
कानपुर में कल्याणपुर ब्लॉक के परगही बांगर से पूनम सिंह पत्नी मुन्ना सिंह 8 वोट से विजयी हुईं. सिंहपुर में डॉक्टर श्रीकांत त्रिपाठी (Shreekant Tripathi) ने जीत दर्ज की. उन्होंने अपने प्रतिद्वंदी रज्जुन सिंह को 45 वोट से हराया.
 
मैनपुरी में संगीता शाक्य ने ग्राम प्रधान पद पर जीत दर्ज की: 
मैनपुरी जिले की ग्राम पंचायत सराय मुगलपुर से संगीता शाक्य ने ग्राम प्रधान (Head of Village) पद पर जीत दर्ज की है. उन्होंने 125 वोट से बिजई पूर्व प्रधान उर्मिला देवी को हराया है. गाजियाबाद जिले के लोनी के ग्राम नानू से प्रधान प्रत्याशी पूनम 62 वोटों से विजयी घोषित हुई. 
 
उन्नाव में मतों की गिनती देर रात तक चलने के आसार:
उन्नाव जिले में मतगणना (Counting) काफी धीमी चल रही है. अबतक जिला पंचायत सदस्य का एक भी नतीजा घोषित नहीं हुआ है. मतों की गिनती देर रात तक चलने के आसार हैं. हरदोई जिले में भजेहटा तिगांवा से विजयपाल (Vijayapala to Tigaon) 65 मतों से विजय घोषित. विजयपाल को 341 मत मिले और प्रतिद्वंदी अवनीश कुमार को 274 मत मिले हैं. हमीरपुर जिले में कुरारा देहात ग्राम पंचायत से अमित कुमार निषाद 251 मतों से विजयी घोषित. महोबा जिले में ग्राम पंचायत पडोरा से काजोल सिंह 25 वोट से  जीती. काजोल प्रधान बनीं.
 

सालेपुर से सविता ने मारी ग्राम प्रधान पद पर बाजी:
गौतमबुद्धनगर के मेहंदीपुर खादर गांव से राधा कोर ग्राम पंचायत चुनाव जीत गई हैं. सालेपुर से सविता ने ग्राम प्रधान पद पर बाजी मारी है. ग्राम पंचायत भगवंतपुर से प्रेमचंद ने जीत हासिल की है.
 

और पढ़ें