Live News »

पुजारियों ने शिवलिंग को पहनाया 'मास्क', बोले-भगवान का भी घुट रहा है दम

पुजारियों ने शिवलिंग को पहनाया 'मास्क', बोले-भगवान का भी घुट रहा है दम

वाराणसी: हवा में घुलता जहर इंसान को तो नुकसान पहुंचा रहा ही है, लेकिन अब लगता है कि भगवान भी इससे परेशान हो रहे है. शायद यही कारण है कि काशी में देवी-देवताओं की प्रतिमा को मास्क पहनाया गया है. ऐसा ही एक मामला सामने आया है वाराणसी के तारकेश्वर महादेव मंदिर में, जहां ‘शिवलिंग’ को मास्क लगाया गया है. 

पुजारियों का कहना है कि शहर में हवा प्रदूषित है और ‘भोले बाबा’ को इस जहरीली हवा से बचाने के लिए हमने मास्क लगाया है. साथ ही पुजारियों का कहना है कि अगर वह सुरक्षित हैं, तो हम सुरक्षित रहेंगे. दीवाली के बाद से भारत की कई शहर वायु प्रदूषण का सामना कर रहे है. जिसका असर वाराणसी ​में भी देखने को मिल रहा है. यहां के लोग प्रदूषित हवा से बचने के लिए इन दिनों मास्क पहन रहे है. 

और पढ़ें

Most Related Stories

वाराणसी के रामनगर में TikTok वीडियो बनाते समय गंगा में डूबने से पांच दोस्तों की मौत

वाराणसी के रामनगर में TikTok वीडियो बनाते समय गंगा में डूबने से पांच दोस्तों की मौत

वाराणसी(यूपी): वाराणसी के रामनगर के कोदोपुर क्षेत्र के सिपहिया घाट पर पांच युवकों को टिकटॉक वीडियो बनाना मंहगा पड़ गया. शुक्रवार की सुबह गंगा में टिकटॉक वीडियो बनाने के दौरान पांच किशोर डूब गए. पांचों को 11 एनडीआरएफ और पुलिस टीम गंगा से निकालकर अस्पताल लेकर गई जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. 

121 श्रमिक स्पेशल ट्रेनों का संचालन, 4 सप्ताह में 1 लाख 73 हजार प्रवासियों को पहुंचाया गंतव्य तक 

एक को बचाने के चक्कर में सब डूबे: 
स्थानीय लोगों से मिली जानकारी के मुताबिक पांचों ने पहले तो रेत पर टिकटॉक वीडियो बनाया और उसके बाद गंगा में उतर गए. इस दौरान एक किशोर का पैर फिसल गया और वह गहराई में डूबने लगा. ऐसे में अन्य चार किशोर उसे बचाने दौड़े और एक-एक कर पांचों गंगा में डूब गए.

रेल मंत्रालय ने की यात्रियों से अपील, पूर्व ग्रसित बीमारी वाले व्यक्ति नहीं करें रेल यात्रा 

घटना के बाद मचा कोहराम:
घटनास्थल पर मौजूद एक अन्य युवक ने भागकर गया तो परिजन मौके पर आए और पुलिस को सूचना दी गई. पांचों को गंगा से निकालकर अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. मृतकों में रामनगर थाना के वारीगढ़ही के तौसीफ (17), फरदीन (14), शैफ (15), रिजवान (15) और सकी (14) शामिल है. घटना से रामनगर कस्बे के वारीगढ़ही, कोदोपुर और सीवान में कोहराम मचा हुआ है. 

Open Covid-19