close ads


उत्तर प्रदेश सरकार का बड़ा कदम, जल्द दूसरे राज्यों में फंसे मजदूरों को चरणबद्ध तरीके से वापस लाएगी यूपी 

उत्तर प्रदेश सरकार का बड़ा कदम, जल्द दूसरे राज्यों में फंसे मजदूरों को चरणबद्ध तरीके से वापस लाएगी यूपी 

नई दिल्ली: पूरे देशभर में कोरोना वायरस की वजह से लॉकडाउन है. जिससे पूरा एक महिने से ज्यादा का वक्त गुजर चुका है. पहले लॉकडाउन 14 अप्रैल तक किया गया था. लेकिन कोरोना के बढते मामलों की वजह से लॉकडाउन की अवधि 3 मई तक बढा दी गई. अब ऐसे में पूरे देशभर में अलग-अलग राज्यों में मजदूर फंसे हुए है. जिसे लेकर तमाम राज्यों के मुख्यमंत्री गंभीर है. 

डूंगरपुर में दो परिवारों में पुरानी रंजिश को लेकर विवाद,बुजुर्ग महिला को मारा जोर से धक्का, हुई मौत

मजदूरों को लाया जाएगा यूपी:
यूपी के के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आदेश दिया है कि दूसरे राज्यों में जो उत्तर प्रदेश के मजदूर हैं उन्हें चरणबद्ध तरीके से वापस लाया जाएगा. सीएम योगी ने कहा कि दूसरे राज्यों में 14 दिन का क्वॉरन्टीन पूरा करने वाले मजदूरों को उत्तर प्रदेश वापस लाया जाएगा. इसके लिए तैयारियां भी शुरू हो गई. आपको बता दें कि कोरोना वायरस के फैलने की वजह से पूरे देश को लॉकडाउन करना पड़ा. 

योगी सरकार का बड़ा कदम:
ऐसे में जो जहां था वहीं रह गया और कोई भी अपनी जगह से दूसरी जगह नहीं जा पाया. ऐसे में सबसे अधिक समस्या उन मजदूरों को हुई जो अपने राज्य से दूसरे राज्यों में काम के सिलसिले में मौजूद थे. कई राज्यों से ऐसी खबरें भी सामने आई थी कि मजदूर पैदल ही अपने अपने राज्यों के लिए निकल पडे. इसी के तहत यूपी की योगी सरकार गंभीर है. इन परिस्थितियों से बचने के लिए योगी सरकार ये बड़ा कदम उठा रही है. जल्द ही मजदूरों की घर वापसी होगी.

Lockdown: भुख और मजबूरी के आगे पैदल ही गांव लौटते मजदूर..! 8 माह की गर्भवती महिला भी पैदल चलने को हुई मजबूर

और पढ़ें