UP: पिकअप में लदे थे मवेशी, टक्कर से लगी आग, ड्राइवर और खलासी जिंदा जले

UP: पिकअप में लदे थे मवेशी, टक्कर से लगी आग, ड्राइवर और खलासी जिंदा जले

UP: पिकअप में लदे थे मवेशी, टक्कर से लगी आग, ड्राइवर और खलासी जिंदा जले

कुशीनगर: UP के कुशीनगर में शनिवार देर रात बड़ा हादसा हुआ. देर रात हुए सड़क हादसे में एक ड्राइवर और खलासी की जिंदा जलने से मौत हो गई. वहीं पर ट्रक में लदे 4 मम्मी जी भी जिंदा जल गए. मौके पर पुलिस ने शवों को स्वास्थ्य केंद्र के मोर्चरी में रखवाया है वहीं पर मामले की जांच की जा रही है.

तेज आग की लपटों के कारण नही हो सकी मदद:
उत्तर प्रदेश के कुशीरनगर जिले में शनिवार देर रात ट्रक और मवेशी लदे पिकअप में भिड़ंत के बाद दोनों गाड़ियों में भीषण आग लग गई. यह हादसा तरयासुजान थाना क्षेत्र के NH-28 पर बनवारिया पेट्रोल पंप के सामने क्रासिंग के पास हुआ. इस हादसे में पिकअप के ड्राइवर और खलासी जिंदा जल गए. वहीं चार मवेशियों की भी झुलसकर मौत हो गई. आग की लपटें इतनी तेज थी कि मौके पर पहुंचे लोग मदद के हाथ भी नहीं बढ़ा सके. ड्राइवर और खलासी को जिंदा जलते देखते रह गए.

तेज तफ्तार पिकअप ने मारी ट्रक में टक्कर:
जानकारी के अनुसार एक पिकअप ड्राइवर बिहार से चार दुधारु भैंसों को उत्तर प्रदेश की तरह आ रहा था. लेकिन कुशीनगर में NH-28 पर बनवरिया गांव के सामने फोरलेन पर तेज रफ्तार पिकअप ने क्रासिंग से लेन बदल रहे ट्रक को टक्कर मार दिया. हादसे में पिकअप का अगला हिस्सा ट्रक के फ्यूल टैंक से टकराया. इससे दोनों गाड़ियों में आग भड़क गई. आग इतनी भीषण थी कि दोनों गाड़ियां तेज लपटों में समा गई.

राह चलते लोगों ने दमकल को दी सूचना:
हादसे के बाद हाइवे पर आवागमन कम था. इसलिए राहत बचाव कार्य जल्द शुरू भी नहीं हो पाया. कुछ लोगों ने गाड़ियों को जलते देखा तो सूचना दमकल विभाग को दी. दमकल विभाग की टीम के साथ मौके पर पहुंची तमकुहीराज पुलिस चौकी के कर्मियों ने आग पर काबू पाया. लेकिन तब तक पिकअप ड्राइवर, खलासी और गाड़ी पर लदे चार भैंसों की जलकर मौत हो गई थी.
 

किसी तीसरे व्यक्ति की भी जिंदा जलने की आशंका:
चौकी प्रभारी सुनील कुमार सिंह ने बताया कि मृतकों की शिनाख्त नहीं हो सकी है. मृतकों के अवशेष जुटाकर आवश्यक कार्रवाई की जा रही है. उन्होंने कुछ ग्रामीणों ने पिकअप में किसी तीसरे व्यक्ति के होने की आशंका जताई है. इसकी भी जांच चल रही है.

और पढ़ें