टोरंटो U.S. ने Canada से प्रदर्शन समाप्त करने के लिए federal powers का उपयोग करने का आग्रह किया

U.S. ने Canada से प्रदर्शन समाप्त करने के लिए federal powers का उपयोग करने का आग्रह किया

U.S. ने Canada से प्रदर्शन समाप्त करने के लिए federal powers का उपयोग करने का आग्रह किया

टोरंटो: अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन के प्रशासन ने कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो की सरकार से बृहस्पतिवार को अनुरोध किया कि वह देश में कोविड-19 संबंधी पाबंदियों के खिलाफ कनाडाई नागरिकों द्वारा ट्रकों को रोककर किए जा रहे प्रदर्शन को खत्म करने के लिए अपनी संघीय शक्तियों का इस्तेमाल करें.

इस प्रदर्शन के कारण सीमा के दोनों ओर ऑटो संयंत्र अपना उत्पादन बंद करने या कम करने को विवश हो गए हैं. कनाडा में लगातार चौथे दिन सैकड़ों ट्रक चालक अपने वाहन के साथ प्रदर्शन में भाग ले रहे हैं. उन्होंने ओंटारियो में विंडसर को अमेरिकी शहर डेट्रॉइट से जोड़ने वाले एम्बेसडर ब्रिज को अवरुद्ध कर दिया है जिससे दोनों देशों के बीच ऑटो पार्ट्स तथा अन्य उत्पादों का आयात-निर्यात बाधित हो गया है.

होमलैंड सुरक्षा मंत्री एलेजांद्रो मेयरकास और परिवहन मंत्री पीटे बटिग्ज ने अपने कनाडाई समकक्षों से बात की और उनसे गतिरोध को हल करने में मदद करने का अनुरोध किया:

व्हाइट हाउस ने कहा कि होमलैंड सुरक्षा मंत्री एलेजांद्रो मेयरकास और परिवहन मंत्री पीटे बटिग्ज ने अपने कनाडाई समकक्षों से बात की और उनसे गतिरोध को हल करने में मदद करने का अनुरोध किया. कनाडा के संघीय जन सुरक्षा मंत्री मार्को मेंडिसिनो ने कहा कि रॉयल कनाडाई पुलिस को विंडसर, ओटावा और काउट्स भेजा जा रहा है, जहां पर भी सीमा पर प्रदर्शन हो रहा है.

प्रदर्शन से दोनों पक्षों के मजदूरों और अर्थव्यवस्थाओं को नुकसान पहुंच रहा है:

ट्रूडो ने बृहस्पतिवार को विपक्षी नेताओं के साथ ऑनलाइन बैठक की और बताया कि उन्होंने विंडसर के मेयर से बात की है. उन्होंने कहा कि प्रदर्शन से दोनों पक्षों के मजदूरों और अर्थव्यवस्थाओं को नुकसान पहुंच रहा है. सोर्स-भाषा

और पढ़ें