वॉशिंगटन US: एयरपोर्ट के पास फिर खुलेआम फायरिंग, 8 लोगों की मौत, गुस्से में लोग सड़कों पर उतरे

US: एयरपोर्ट के पास फिर खुलेआम फायरिंग, 8 लोगों की मौत, गुस्से में लोग सड़कों पर उतरे

US: एयरपोर्ट के पास फिर खुलेआम फायरिंग, 8 लोगों की मौत, गुस्से में लोग सड़कों पर उतरे

वॉशिंगटन: खुलेआम फायरिंग के मामले में अमेरिका पहले से ही बदनाम है. पिछले दिनों राष्ट्रपति बाइडेन ने देश में हो रही फायरिंग पर लगाम कसने के लिए नया कानून भी बनाया था जिसके तहत देश में बंदूक लेने पर उनकी पहचान करना था. फिर भी अमेरिका के मिनियापोलिस शहर में अंधाधुंध फायरिंग हुई है. अमेरिकी मीडिया के मुताबिक फायरिंग में 8 लोगों की मौत हुई है, जबकि कई लोग घायल हैं.

फायरिंग से लोगों में आक्रोश, सड़कों पर उतरी जनता:
इंडियानापोलिस मेट्रोपोलिटन पुलिस डिपार्टमेंट (IMPD) के प्रवक्ता जेनी कुक (Genae Cook) ने बताया कि यह घटना इंडियानापोलिस में मिराबेल रोड 8951 स्थित फेड एक्स कंपनी के वेयरहाउस में हुई है. इस घटना से गुस्साए लोगों ने सड़कों पर प्रदर्शन शुरू कर दिया है. गुरुवार रात को हुई इस घटना की जांच इंडियानापोलिस मेट्रोलिटन पुलिस डिपार्टमेंट कर रही है. डिपार्टमेंट ने बताया कि जब उनके अधिकारी मौके पर पहुंचे तब उनका शूटर से सामना हुआ. पहले यह खबर आई थी कि हमलावर ने खुद भी आत्महत्या कर ली, लेकिन अब बताया जा रहा है कि वह जिंदा है.

मार्च में 10 लोगों की जान गई थी:
IMPD ने बताया कि एयरपोर्ट के पास हुई फायरिंग में कई लोग जख्मी हैं. हालांकि, अभी घायलों की संख्या की जानकारी नहीं मिल पाई है. घटना के दौरान मौके पर मौजूद लोगों ने बताया कि हमलावर खुलेआम लोगों पर फायरिंग कर रहा था. पिछले महीने अमेरिका के कोलोराडो प्रांत के बॉल्डर इलाके स्थित एक सुपरमार्केट में भी फायरिंग की घटना हुई थी. इस घटना में 10 लोगों की मौत हो गई थी. मामले में आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया था और उसकी पहचान अहमद अल अलीवी अलीसा के रूप में की गई.

और पढ़ें