जयपुर Udaipur Murder Case: उदयपुर में पटरी पर लौट रही जिंदगी, आज रात आठ बजे तक कर्फ्यू में ढील

Udaipur Murder Case: उदयपुर में पटरी पर लौट रही जिंदगी, आज रात आठ बजे तक कर्फ्यू में ढील

जयपुर: उदयपुर में सोमवार को कर्फ्यू (curfew in Udaipur) में सुबह आठ बजे से 12 घंटे की ढील दी गई है. जिले में दो लोगों ने मंगलवार को एक दर्जी कन्हैयालाल की हत्या (Udaipur Kanhaiya Lal murder) कर दी थी, जिसके बाद सांप्रदायिक तनाव पैदा हो गया था. मंगलवार शाम को ही शहर के सात थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगा दिया गया था.

उदयपुर के जिलाधीश ताराचंद मीणा ने बताया कि मोबाइल इंटरनेट सेवाओं को 12 बजे तक निलंबित किया गया है और सेवाओं को बहाल करने का निर्णय स्थिति की समीक्षा के बाद किया जायेगा. उन्होंने बताया कि सोमवार को कर्फ्यू में 12 घंटे की ढील सुबह आठ बजे से रात आठ बजे तक दी गई है. स्थिति पूरी तरह सामान्य है.

भाजपा के निलंबित प्रवक्ता नुपुर शर्मा द्वारा पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ एक विवादास्पद टिप्पणी को सोशल मीडिया पर समर्थन देने के लिये दर्जी कन्हैया लाल की पिछले सप्ताह रियाज अख्तरी और गौस मोहम्मद नाम के दो लोगों ने चाकू से हमला कर हत्या कर दी थी. हत्या के बाद शहर में तनाव हो गया था जिसके बाद कर्फ्यू लगाया गया था.

हत्या की साजिश में शामिल दो और लोगों को गिरफ्तार किया गया था:
दोनों आरोपियों को वारदात के कुछ घंटों बाद राजसमंद के भीम क्षेत्र से गिरफ्तार कर लिया गया था. गुरुवार रात को दर्जी कन्हैया की दुकान की टोह लेने (रेकी) और हत्या की साजिश में शामिल दो और लोगों को गिरफ्तार किया गया था. चारों अभी राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) की हिरासत में हैं. 

और पढ़ें