उदयपुर Congress Chintan Shivir: उदयपुर में कांग्रेस का 3 दिवसीय चिंतन शिविर आज से, मेवाड़ पहुंचे राहुल-प्रियंका; कांग्रेस जिंदाबाद के लगे नारे

Congress Chintan Shivir: उदयपुर में कांग्रेस का 3 दिवसीय चिंतन शिविर आज से, मेवाड़ पहुंचे राहुल-प्रियंका; कांग्रेस जिंदाबाद के लगे नारे

उदयपुर: कांग्रेस पार्टी आज से उदयपुर में तीन दिवसीय ‘चिंतन शिविर’ आयोजित कर रही है. नव संकल्प शिविर को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी चेतक एक्सप्रेस से उदयपुर के सिटी रेलवे स्टेशन पर उतरे. स्टेशन पर रेलगाड़ी पहुंची तो कांगेस जिंदाबाद के नारे लगने लगने शुरू हो गए. स्टेशन पर राहुल के स्वागत करने के लिए कांग्रेस के आला नेताओं के साथ ही उदयपुर के कार्यकर्ताओं का हुजूम उमड़ पड़ा. बाद में वे बस में सवार होकर चिंतन शिविर वाले स्थान के लिए रवाना हो गए.  राहुल के नजदीक की सीट पर सीएम अशोक गहलोत बैठे.

वहीं नव संकल्प शिविर के लिए प्रियंका गांधी भी डबोक एयरपोर्ट पर पहुंच चुकी है. उसके बाद वह कड़ी सुरक्षा के साथ चिंतन शिविर के लिए रवाना हुई. कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी सुबह 10.30 बजे एयरपोर्ट पर विशेष विमान से पहुंचेगी. इसके बाद चॉपर से ताज अरावली पहुंचने का कार्यक्रम है. यहां मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सहित कांग्रेस के वरिष्ठ नेता उनका स्वागत करेंगे. 

आपको बता दें कि 'नवसंकल्प चिंतन शिविर" की शुरुआत आज कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के संबोधन के साथ होगी. इसके बाद छह अलग अलग समूहों में नेता चर्चा करेंगे और फिर इससे निकले निष्कर्ष को ‘नवसंकल्प’ के रूप में कांग्रेस कार्य समिति 15 मई को मंजूरी देगी. राहुल गांधी 15 मई को शिविर को संबोधित करेंगे.

सीएम गहलोत ने कहा- संविधान की धज्जियां उड़ाई जा रही 
इस आयोजन की शुरुआत होने से एक दिन पहले गहलोत ने यहां संवाददाताओं से कहा कि पिछले सात साल से देश के जो हालात हैं, वो सब आप जानते हैं. संविधान की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं, देश में तनाव बढ़ना, हिंसा का माहौल होना चिंता का विषय है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि अफसोस होता है जब यह सुनते हैं 70 साल में क्या हुआ है? वो कांग्रेस मुक्त भारत की बात करते हैं. कांग्रेस मुक्त भारत कभी नहीं होगा, ये बात करने वालों से देश कभी खुद हो मुक्त हो जाएगा. उन्होंने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार द्वारा जांच एजेंसियों का दुरूपयोग किया जा रहा है.

और पढ़ें