उद्धव-राणे विवाद: शिवेसना सांसद विनायक राउत के बंगले पर फेंकी गईं बोतलें

उद्धव-राणे विवाद: शिवेसना सांसद विनायक राउत के बंगले पर फेंकी गईं बोतलें

उद्धव-राणे विवाद: शिवेसना सांसद विनायक राउत के बंगले पर फेंकी गईं बोतलें

मुंबई: महाराष्ट्र के सिंधुदुर्ग जिले के मालवन में शिवसेना सांसद विनायक राउत के बंगले पर कुछ अज्ञात लोगों ने सोडा पानी की बोतलें फेंकी, पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी. पुलिस ने बताया कि घटना मंगलवार रात करीब आठ बजे राज्य की राजधानी मुंबई से लगभग 500 किमी दूर स्थित मालवन में तलगांव के तटीय राउतवाड़ी क्षेत्र में हुई.

राउत की मांग मंत्रिमंडल से बर्खास्त किया जाए मंत्री राणे:
गौरतलब है कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के खिलाफ कथित तौर पर आपत्तिजनक बयान देने के मामले में शिवसेना के सांसद विनायक राउत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर केन्द्रीय मंत्री नारायण राणे को केन्द्रीय मंत्रिमंडल से बर्खास्त करने की मांग की थी. पुलिस के अनुसार, चार अज्ञात लोग वहां पहुंचे और उनके बंगले की ओर सोडा पानी की बोतलें फेंकी. वारदात को अंजाम देने के बाद वे वहां से फरार हो गए. बंगले की देखभाल करने वाले व्यक्ति की ओर से दर्ज कराई शिकायत के आधार पर अज्ञात लोगों के खिलाफ मालवन थाने में भारतीय दंड संहिता की धारा 336, 34, 37 (1) और 135 के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है, आरोपियों की तलाश जारी है. घटना के बाद बंगले के आसपास सुरक्षा भी कड़ी कर दी गई है.

शिवसेना और बीजेपी कार्यकर्ताओं में झड़प:
राणे के बयान को लेकर शिवसेना और भारतीय जनता पार्टी (BJP) के कार्यकर्ताओं के बीच मंगलवार को महाराष्ट्र के विभिन्न जिलों में झड़प भी हुई थी. केन्द्रीय मंत्रिमंडल में हाल ही में शामिल हुए राणे ने दावा किया था कि स्वतंत्रता दिवस के मौके पर अपने संबोधन में ठाकरे यह भूल गए कि देश की आजादी को कितने साल हुए हैं. राणे ने रायगढ़ जिले में सोमवार को ‘जन आशीर्वाद यात्रा’ के दौरान कहा कि यह शर्मनाक है कि मुख्यमंत्री को यह नहीं पता कि देश की आजादी को कितने साल हो गए हैं. भाषण के दौरान वह पीछे मुड़ कर इस बारे में पूछते नजर आए थे. अगर मैं वहां होता तो उन्हें एक जोरदार थप्पड़ मारता. सोर्स-भाषा

और पढ़ें