मुंबई CM ठाकरे ने की अग्निपथ योजना की आलोचना , कहा- युवाओं के जीवन, महत्वाकांक्षाओं से खिलवाड़ करना गलत

CM ठाकरे ने की अग्निपथ योजना की आलोचना , कहा- युवाओं के जीवन, महत्वाकांक्षाओं से खिलवाड़ करना गलत

CM ठाकरे ने की अग्निपथ योजना की आलोचना , कहा- युवाओं के जीवन, महत्वाकांक्षाओं से खिलवाड़ करना गलत

मुंबई: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने अग्निपथ सैन्य भर्ती योजना को लेकर केंद्र पर रविवार को प्रहार किया और कहा कि देश के युवाओं के जीवन और महत्वाकांक्षाओं से खिलवाड़ करना गलत है.

शिवसेना के 56वें स्थापना दिवस पर पार्टी के विधायकों और वरिष्ठ नेताओं को संबोधित करते हुए ठाकरे ने कहा कि यदि युवाओं के पास नौकरी नहीं होगी तो केवल भगवान राम के बारे में बात करने का कोई मतलब नहीं है.

उन्होंने कहा कि केंद्र के कुछ कृषि कानूनों के खिलाफ पहले किसान सड़कों पर उतरे थे. मुख्यमंत्री ने कहा कि आपको सिर्फ वही आश्वासन देना चाहिए, जो आप पूरा कर सकते हैं. ठाकरे ने सवाल किया कि योजनाओं को अग्निपथ और अग्निवीर नाम क्यों दिया गया? 17 से 21 साल तक के युवा चार वर्षों बाद क्या करेंगे?

कल कोई और बेहतर विकल्प के तौर पर उभरेगा:
शिवसेना प्रमुख ने कहा कि संविदा पर सैनिक रखना खतरनाक है और युवाओं के जीवन एवं महत्वाकांक्षाओं से खिलवाड़ करना गलत है. यदि युवाओं के पास नौकरी नहीं होगी तो केवल भगवान राम के बारे में बात करने का कोई मतलब नहीं है. उन्होंने कहा कि अग्निपथ योजना के खिलाफ देश के कुछ हिस्सों में हिंसक प्रदर्शन होने के बावजूद महाराष्ट्र शांत है. ठाकरे ने कहा कि आज मेरा दिन हो सकता है, कल कोई और बेहतर विकल्प के तौर पर उभरेगा. सोर्स-भाषा

और पढ़ें