चेन्नई Ukraine Crisis: CM स्टालिन ने कहा- DMK हर जगह तमिलों की रक्षा करती है

Ukraine Crisis: CM स्टालिन ने कहा- DMK हर जगह तमिलों की रक्षा करती है

Ukraine Crisis:  CM स्टालिन ने कहा- DMK हर जगह तमिलों की रक्षा करती है

चेन्नई: द्रमुक अध्यक्ष एवं तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन ने यूक्रेन में फंसे राज्य के सभी छात्रों को सफलतापूर्वक स्वदेश लाये जाने का उल्लेख करते हुए रविवार को कहा कि उनकी पार्टी तमिलों की रक्षा करती है, चाहे वह किसी भी जगह पर रहते हों. स्टालिन ने एक समारोह से इतर कहा कि स्थानीय तमिल हों या यूक्रेन में रहने वाले तमिल, द्रमुक वह पार्टी है जो उन सभी की सुरक्षा करती है.

      

युद्धग्रस्त यूक्रेन से छात्रों को घर वापस लाने के राज्य सरकार के प्रयासों को याद करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि यूक्रेन में फंसे तमिलनाडु के सभी छात्र घर लौट आए हैं और उन्होंने खुद 12 मार्च को नौ छात्रों के अंतिम समूह की अगवानी की.स्टालिन ने बताया कि छात्रों को निकालने के लिए केंद्र के साथ समन्वय करने के लिए पार्टी सांसद तिरुचि शिवा के नेतृत्व में एक समिति का गठन किया गया था. 

सरकार के मुताबिक शेष 31 यूक्रेन और उसके पड़ोसी देशों में 'सुरक्षित क्षेत्रों' में थे और उनकी घर लौटने में दिलचस्पी नहीं:

द्रमुक अध्यक्ष ने कहा कि तमिलनाडु के छात्रों की सफल निकासी यह दर्शाती है कि जहां भी तमिल रहते हैं, द्रमुक उनकी रक्षा करती है. तमिलनाडु सरकार ने शनिवार को कहा था कि राज्य के 1,921 छात्रों में से 1,890 यूक्रेन से लौट आए हैं. सरकार के मुताबिक शेष 31 यूक्रेन और उसके पड़ोसी देशों में 'सुरक्षित क्षेत्रों' में थे और उनकी घर लौटने में दिलचस्पी नहीं है. सोर्स-भाषा     

और पढ़ें