नई दिल्ली PM नरेंद्र मोदी बोले- पीएम-श्री योजना के तहत देश के 14,500 स्कूलों को विकसित व उन्नत किया जाएगा

PM नरेंद्र मोदी बोले- पीएम-श्री योजना के तहत देश के 14,500 स्कूलों को विकसित व उन्नत किया जाएगा

PM नरेंद्र मोदी बोले- पीएम-श्री योजना के तहत देश के 14,500 स्कूलों को विकसित व उन्नत किया जाएगा

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को घोषणा की कि प्रधानमंत्री स्कूल्स फॉर राइजिंग इंडिया (पीएम-श्री) के तहत देश भर में 14,500 स्कूलों को विकसित व उन्नत किया जाएगा. प्रधानमंत्री ने एक के बाद एक ट्वीट कर यह घोषणा की.

उन्होंने कहा कि आज, शिक्षक दिवस पर मैं एक नयी पहल की घोषणा कर रहा हूं. प्रधानमंत्री स्कूल्स फॉर राइजिंग इंडिया (पीएम-श्री) के तहत देश भर में 14,500 स्कूलों को विकसित व उन्नत किया जाएगा. ये सभी मॉडल स्कूल बनेंगे और इनमें राष्ट्रीय शिक्षा नीति की पूरी भावना समाहित होगी. प्रधानमंत्री ने कहा कि पीएम-श्री स्कूलों में शिक्षा प्रदान करने का एक आधुनिक, परिवर्तन लाने वाला और समग्र तरीका होगा तथा इनमें खोज उन्मुख और सीखने को केंद्र में रखकर शिक्षा प्रदान करने के तरीके पर जोर रहेगा.

उन्होंने कहा कि इसके केंद्र में अत्याधुनिक प्रौद्योगिकी, स्मार्ट कक्षाएं, खेल और बहुत सारी चीजों के साथ आधुनिक अवसंरचना रहेगी. प्रधानमंत्री ने कहा कि राष्ट्रीय शिक्षा नीति ने शिक्षा क्षेत्र में व्यापक बदलाव किए हैं . उन्होंने उम्मीद जताई कि पीएम-श्री स्कूल देश भर के लाखों छात्रों को फायदा पहुंचाएंगे. सोर्स- भाषा
 

और पढ़ें