नई दिल्ली: केंद्रीय मंत्री परिषद की बैठक बुधवार को, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी करेंगे अध्यक्षता

केंद्रीय मंत्री परिषद की बैठक बुधवार को, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी करेंगे अध्यक्षता

केंद्रीय मंत्री परिषद की बैठक बुधवार को, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी करेंगे अध्यक्षता

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) बुधवार को केंद्रीय मंत्री परिषद (Union Council of Ministers) की बैठक की अध्यक्षता करेंगे. सूत्रों ने मंगलवार को बताया कि बैठक में कोविड संबंधी हालात पर चर्चा होने की संभावना है और कुछ मंत्रालयों के कामकाज की समीक्षा भी की जा सकती है.

बैठक में होगी मंत्रालय के कामकाज की समीक्षा:
सूत्रों ने बताया कि यह बैठक बुधवार शाम को डिजिटल (Digital) तरीके से होगी. उन्होंने बताया कि बैठक में सड़क एवं परिवहन मंत्रालय (Ministry of Transportation), नागर विमानन मंत्रालय (Ministry of Civil Aviation) और दूरसंचार मंत्रालय (Ministry of Telecom) के कामकाज की समीक्षा की जा सकती है. इसमें कोविड-19 (Covid 19) संबंधी हालात पर विस्तृत चर्चा भी हो सकती है. इससे करीब एक हफ्ते पहले प्रधानमंत्री ने मंत्रियों एवं राज्य मंत्रियों के विभिन्न समूहों के साथ बैठकें की थीं और उनके मंत्रालयों के प्रदर्शन की समीक्षा की थी. ये बैठकें प्रधानमंत्री मोदी के आधिकारिक आवास पर हुई थीं और ज्यादातर बैठकों में भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा उपस्थित रहे थे.

सियासी पर्यवेक्षकों और भाजपा के अंदरूनी सूत्रों का मानना है कि मंत्री परिषद की बैठकों का ऐसे समय में होना विशेष महत्व रखता है जब राजनीतिक गलियारों में मंत्रिमंडल विस्तार और फेरबदल की अटकलें चल रही हैं.

और पढ़ें