नई दिल्ली ट्विटर ने ब्लॉक किया रविशंकर प्रसाद का अकाउंट, नियमों के उल्लंघन का दिया हवाला

ट्विटर ने ब्लॉक किया रविशंकर प्रसाद का अकाउंट, नियमों के उल्लंघन का दिया हवाला

 ट्विटर ने ब्लॉक किया रविशंकर प्रसाद का अकाउंट, नियमों के उल्लंघन का दिया हवाला

नई दिल्ली: ट्विटर (Twitter) और केंद्र सरकार में टकराव जारी है. ट्विटर (Twitter) ने केंद्रीय आईटी मंत्री रविशंकर प्रसाद का ट्विटर अकाउंट ब्लॉक कर दिया. एक घंटे के लिए ट्विटर ने अकाउंट ब्लॉक किया था. ट्विटर (Twitter) ने नियमों के उल्लंघन का हवाला देते हुए अकाउंट ब्लॉक किया था. इस बीच शुक्रवार को केंद्रीय आईटी मंत्री रविशंकर प्रसाद ने दावा किया है कि ट्विटर (Twitter) ने करीब एक घंटे तक उनका अकाउंट लॉक रखा. ट्विटर  (Twitter) का कहना था कि आपने अमेरिका के डिजिटल मिलेनियम कॉपीराइट एक्ट का उल्लंघन किया है. बाद में ट्विटर (Twitter) ने अकाउंट अनलॉक किया.

उन्होंने कहा कि कोई भी प्लेटफॉर्म कुछ भी कर ले आईटी को लेकर नया कानून मानना ही पड़ेगा. इसे लेकर कोई समझौता नहीं किया जाएगा. ट्विटर (Twitter) की कार्रवाई यह बताती है कि वो बोलने की आजादी का हितैषी नहीं, उसे सिर्फ अपना एजेंडा चलाने में दिलचस्पी है. सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री ने कहा कि ट्विटर  (Twitter) की कार्रवाई आईटी के नियमों के खिलाफ है.

अकाउंट लॉक करने से पहले ट्विटर ने मुझे कोई नोटिस नहीं दिया. इससे साबित होता है कि ट्विटर  (Twitter) नए नियमों को नहीं मानना चाहता है. अगर ट्विटर  (Twitter) नए नियमों का पालन करता तो वो किसी के अकाउंट को मनमाने तरीके से लॉक नहीं करता. आपको बता दें कि ट्विटर ने यूएस डिजिटल मिलेनियम कॉपीराइट कानून के कथित उल्लंघन को लेकर सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री रविशंकर प्रसाद के खाते को करीब एक घंटे तक उपयोग से रोका.

और पढ़ें