केन्द्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद का बयान, कहा-भारत ने चीन पर की डिजिटल स्ट्राइक 

केन्द्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद का बयान, कहा-भारत ने चीन पर की डिजिटल स्ट्राइक 

केन्द्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद का बयान, कहा-भारत ने चीन पर की डिजिटल स्ट्राइक 

नई दिल्ली: 59 चीनी मोबाइल एप्स को बैन किए जाने के बाद केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि भारत ने चीन पर डिजिटल स्ट्राइक की है. उन्होंने कहा कि देशवासियों की रक्षा के लिए भारत डिजिटिल स्ट्राइक भी कर सकता है. रविशंकर प्रसाद ने कहा कि  भारत की सुरक्षा और संप्रभुता के लिए, देशवासियों की डिजिटल सुरक्षा और गोपनीयता के लिए हमने 59 ऐप्स पर प्रतिबंध लगा दिया है, जिसमें टिकटॉक भी शामिल है.

मध्य प्रदेश में हुआ शिवराज मंत्रिमंडल का विस्तार, सिंधिया समर्थकों को मिला मौका

आंख मिलाकर जवाब देना जानते हैं:
केंद्रीय मंत्री ने कहा कि भारत अपनी सीमा पर आंख में आंख डालकर जवाब देना जानता है और भारत लोगों की रक्षा के लिए डिजिटल स्ट्राइक करना भी जनता है. उन्होंने कहा कि देश को मोबाइल ऐप्स के मामले में आत्मनिर्भर बनाना होगा. उन्होंने कहा था कि हमारा मकसद भारत को सॉफ्टवेयर के क्षेत्र में भी आत्मनिर्भर बनाने का है. इसके लिए स्टेक होल्डर से बात करके नीति बना ली गई है. हम चाहते हैं कि तमाम डिजिटल मीडियम में आत्मनिर्भर बनने के साथ ही भारत सॉफ्टवेयर के क्षेत्र में आत्मनिर्भर बने. भारत दुनिया का सॉफ्टवेयर हब बने.

59 चीनी मोबाइल एप्स पर लगाई थी रोक:
आपको बता दें कि भारत सरकार ने सोमवार को देश में 59 चीनी मोबाइल एप्स पर प्रतिबंध लगा दिया था. इन एप्स में टिक टॉक, यूसी ब्राउजर, शेयर इट, हेलो और लाइकी जैसे बहुत सारे पॉपुलर एप्स शामिल है. भारत सरकार की ओर से कहा गया था कि देश में डेटा और प्राइवेसी सेफ्टी को देखते हुए यह कदम उठाया गया है. इसके बाद मंगलवार को इंटरनेट कंपनियों को एक आदेश जारी किया गया था, जिसमें कहा गया था कि वो इन ऐप्स पर रोक लगाएं.

लद्दाख में महसूस किए गए भूकंप के झटके, 4.5 आंकी गई भूकंप की तीव्रता

और पढ़ें