Union Minister Prakash Javadekar बोले- दिसंबर 2021 तक पूरे को लग जाएगा टीका

Union Minister Prakash Javadekar बोले- दिसंबर 2021 तक पूरे को लग जाएगा टीका

Union Minister Prakash Javadekar बोले- दिसंबर 2021 तक पूरे को लग जाएगा टीका

नई दिल्ली: केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर (Union minister Prakash Javadekar) ने आज कहा कि दिसंबर 2021 तक हर भारतवासी (Indians) को कोरोना का वैक्सीन लगा दिया जायेगा. इसके लिए सरकार ने पूरी तैयारी कर ली है. गौरतलब है कि स्वास्थ्य मंत्रालय (Ministry of Health) ने पिछले सप्ताह यह स्पष्ट कर दिया था कि दिसंबर तक देश में 216 करोड़ वैक्सीन डोज तैयार हो जायेगा. इससे यह स्पष्ट है कि देश के 108 करोड़ लोगों को दिसंबर तक वैक्सीन लगा दी जायेगी. 

https://t.co/MWLBLLDcoF

— Prakash Javadekar (@PrakashJavdekar) May 28, 2021

राहुल गांधी के बयान पर किया कटाक्ष:
(Prakash Javadekar) ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के आज (शुक्रवार) दिए एक बयान को लेकर उनपर निशाना साधा और कहा कि राहुल ने भारत और देश की जनता का अपमान किया है. जावड़ेकर ने कहा, 'प्रधानमंत्री (PM Narendra Modi) देश की जनता के साथ कोविड का सामना कर रहे हैं, तब ये (राहुल गांधी) ऐसे प्रयासों के लिए 'नौटंकी' शब्द का उपयोग करते हैं, ये देश और जनता का अपमान है. हम 'उनकी नौटंकी' ऐसे शब्द का इस्तेमाल नहीं करेंगे क्योंकि उनकी नौटंकी जनता ने कब की बंद कर दी है.'

प्रधानमंत्री देश की जनता के साथ मिलकर कोविड का सामना कर रहे हैं ऐसे समय में राहुल गांधी सरकार द्वारा किये गए प्रयासों के लिए, नौटंकी शब्द का उपयोग करते हैं, ये देश और देश की जनता का अपमान है। ऐसे शब्दों का इस्तेमाल हम नहीं करेंगे क्योंकि उनकी नौटंकी जनता ने कब की बंद कर दी है। pic.twitter.com/KPpbxS7qwG

— Prakash Javadekar (@PrakashJavdekar) May 28, 2021

 

राहुल गांधी को समझना चाहिए कि दिसंबर तक सबकों लग जाएगा टीका:
उन्होंने राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि इससे राहुल गांधी को यह समझना चाहिए कि दिसंबर तक हर भारतवासी को वैक्सीन लग जायेगा. सरकार ने वैक्सीनेशन प्रोग्राम (Vaccination Program) को पूरी मजबूती से चलाने का फैसला किया है और इसके लिए वैक्सीनेशन अभियान को और मजबूती दी गयी है.

राहुल गाँधी जी दिसम्बर तक भारत में 216 करोड़ नए टीके आएंगे। जो कि108 करोड़ से भी ज्यादा लोगों को लगेंगे। भय फैलाने का कार्य ना करें। भारत सबसे तेज़ और सबसे ज्यादा vaccination करने वाला आज दूसरा देश है।

— Prakash Javadekar (@PrakashJavdekar) May 28, 2021

 

वैक्सीनेशन को लेकर राहुल गांधी ने सरकार पर साधा था निशाना:
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज सरकार पर निशाना साधते हुए यह कहा था कि सरकार वैक्सीनेशन (Vaccination) को लेकर गंभीर नहीं है. उन्होंने कहा था कि वैक्सीनेशन ही एकमात्र उपाय है जिसके जरिये कोरोना वायरस पर लगाम कसी जा सकती है. उन्होंने PM मोदी पर यह आरोप लगाया था कि वे वायरस को समझ ही नहीं पा रहे हैं और ना ही वैक्सीनेशन को लेकर गंभीर हैं. दिसंबर 2021 तक हर भारतवासी को कोरोना का वैक्सीन लग जायेगा.

Bring the country together.
Shut the space for viral spread.
Stop the lies.
Vaccinate extensively.

— Rahul Gandhi (@RahulGandhi) May 28, 2021
और पढ़ें