Live News »

भ्रष्टाचार के खिलाफ नगर पालिका आंदोलन में अनोखा विरोध, भैंस के आगे बीन बजाकर किया गया प्रदर्शन

भ्रष्टाचार के खिलाफ नगर पालिका आंदोलन में अनोखा विरोध, भैंस के आगे बीन बजाकर किया गया प्रदर्शन

श्रीविजयनगर(श्रीगंगानगर): नगर पालिका द्वारा किए गए भ्रष्टाचार को लेकर कस्बे के कांग्रेसी व भाजपाई पार्षद एकजुट दिख रहे हैं. कांग्रेसी और भाजपाई पार्षद एकजुट होकर नगरपालिका के समक्ष धरना प्रदर्शन कर रहे हैं. छठे दिन भी जनप्रतिनिधियों का प्रदर्शन जारी रहा. 

नगरपालिका के बाहर भैंस के सामने बीन बजाया गया: 
जनप्रतिनिधियों ने प्रदर्शन का एक अनोखा तरीका अख्तियार कर आज प्रदर्शन किया. मौके पर नगरपालिका के बाहर भैंस के सामने बीन बजाया गया. पालिका के सामने प्रदर्शन कर रहे प्रदर्शनकारियों ने नगर पालिका अधिशासी अधिकारी को भैंस की संज्ञा देते हुए उसके आगे बीन बजाकर जोरदार प्रदर्शन किया. पालिका प्रशासन के द्वारा किए गए भ्रष्टाचार व गबन के मामले में एसीबी जिला प्रशासन डीएलबी में जाचें जारी है परंतु इसके बाद भी अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है.

गबन मामले में FIR नहीं होने को लेकर आक्रोश: 
वहीं नगर पालिका अध्यक्ष के करीबी रिश्तेदार द्वारा भूमि शाखा में किए गए गबन मामले में भी FIR नहीं होने को लेकर जनप्रतिनिधियों में भारी आक्रोश है. आंदोलन को देखते हुए कार्य एक उपखंड अधिकारी ने मध्यस्था कर समझौते का प्रयास किया परंतु पालिका प्रशासन समझौते से मुकर गया जिसके बाद आक्रोशित आंदोलनकारियों ने आंदोलन तेज करने का निर्णय लिया. पालिका के 20 में से 14 पार्षद व उपाध्यक्ष आंदोलन का समर्थन कर रहे हैं. गणतंत्र दिवस के मौके पर भी प्रदर्शनकारियों का आंदोलन जारी रह सकता है. 

और पढ़ें

Most Related Stories

पाक विस्थापित लोगों से मिले सांसद निहालचंद मेघवाल

पाक विस्थापित लोगों से मिले सांसद निहालचंद मेघवाल

श्रीविजयनगर(श्रीगंगानगर): केंद्र सरकार की ओर से CAB, NRC लागू किए जाने के बाद श्रीविजयनगर के निकटवर्ती 32GB गांव में रह रहे पाक विस्थापितों से आज सांसद निहालचंद मेघवाल ने मुलाकात की. श्रीविजयनगर के निकटवर्ती 32GB में लगभग 20 परिवार पाक विस्थापित है जो लंबे समय से भारत में रह रहे परंतु उसके बावजूद भी उन्हें भारत की नागरिकता नहीं मिली.

मोदी सरकार ने पाक विस्थापितों को नया जीवन दिया: 
हाल ही में केंद्र सरकार की ओर से गृह मंत्री द्वारा बात रखी गई थी अभी वह एनआरसी के बाद उन पाक विस्थापितों को भारत की नागरिकता मिलेगी जिसकी जानकारी सांसद निहालचंद ने उनके बीच पहुंच उनसे साझा की. निहालचंद मेघवाल ने बताया कि बीते 70 सालों से भारत में आए हुए पाक विस्थापित नर्क जैसी यातनाएं झेल रहे थे. परंतु केंद्र की मोदी सरकार ने बिल पास कर पाक विस्थापितों को नया जीवन दिया है. 

Open Covid-19