किसान आंदोलनः यवतमाल में राकेश टिकैत की किसान महापंचायत करने पर अड़ा संयुक्त किसान मोर्चा

किसान आंदोलनः यवतमाल में राकेश टिकैत की किसान महापंचायत करने पर अड़ा संयुक्त किसान मोर्चा

किसान आंदोलनः यवतमाल में राकेश टिकैत की किसान महापंचायत करने पर अड़ा संयुक्त किसान मोर्चा

नागपुर: महाराष्ट्र में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के चलते यवतमाल जिला प्रशासन द्वारा 20 फरवरी को किसान नेता राकेश टिकैत को महापंचायत आयोजित करने की अनुमति देने से मना किए जाने के बावजूद इसके आयोजक संयुक्त किसान मोर्चा (एसकेएम) ने शुक्रवार को कहा कि वह जनसभा आयोजित करने के निर्णय पर अडिग है. एसकेएम ने कहा है कि अगर टिकैत एवं अन्य नेताओं को यवतमाल में रोका गया तो धरना दिया जाएगा.

कोरोना के कारण लोगों के जमा होने पर लगाई रोकः
यवतमाल जिला प्रशासन ने कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए गुरुवार को लोगों के जमा होने पर रोक लगाने और स्कूलों को दस दिनों के लिए बंद करने के निर्देश को दिए थे.

जिला प्रशासन ने महापंचायत के लिए नहीं दी अनुमतिः
तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली सीमा पर प्रदर्शन कर रहे किसान नेताओं में शामिल टिकैत के शनिवार को यवतमाल का आजाद मैदान में एक जनसभा को संबोधित करने का कार्यक्रम है. हालांकि, जिला प्रशासन ने इसके लिए अनुमति नहीं दी है. आयोजकों को का कहना है कि उन लोगों ने प्रशासन को जनसभा की अनुमति देने के लिए ताजा अर्जी दी है. हालांकि, जिला प्रशासन की ओर से अब तक कोई जवाब नहीं आया है.

संयुक्त किसान मोर्चा का चेतावनी रोका गया तो देंगे धरनाः
एसकेएम के महाराष्ट्र के संयोजक संदीप गिड्डे ने पीटीआई भाषा के साथ बातचीत में कहा कि यवतमाल में हम लोग कल महापंचायत करने पर अडिग हैं. राकेश टिकैत एवं मोर्चा के कुछ अन्य नेता जनसभा को संबोधित करेंगे. वह शुक्रवार रात नागपुर पहुंचेंगे और कल यवतमाल में समारोह को संबोधित करेंगे. उन्होंने कहा कि किंतु यदि टिकैत एवं अन्य नेताओं को रोका गया, तो हम लोग जिस स्थान प उन्हें रोका जाएगा वहीं ‘ठिय्या आंदोलन’ (धरना प्रदर्शन) शुरू कर देंगे.
सोर्स भाषा

और पढ़ें