Live News »

बाइक सवार बदमाशों ने पता नहीं बताने पर युवक को मारी गोली, गंभीर घायल

बाइक सवार बदमाशों ने पता नहीं बताने पर युवक को मारी गोली, गंभीर घायल

सूरजगढ़(झुंझुनू)। जिले के सूरजगढ़ कस्बे में शनिवार रात्री को हुई फायरिंग की घटना में एक युवक घायल हो गया। वहीं फायरिंग की सूचना से इलाके में सनसनी फ़ैल गई। जानकारी के अनुसार वार्ड 11 का अकबर इलाही पुराने बस स्टेंड के पास बाइक पर खड़ा होकर बात कर रहा था इसी दौरान पीछे से बाइक पर आए दो युवको ने उससे किसी का पता पूछा जो अकबर को मालूम नहीं था तो उसने मना कर दिया उसके बाद बाइक सवार दोनों बदमाश अकबर को गोली मार दी। 

गोली अकबर की जांघ पर लगी और वह घायल होकर जमीन पर गिर गया। इस दौरान बाइक सवार दोनों बदमाश मौके से  फरार हो गए। वही फायरिंग की आवाज सुनकर लोग भी मौके पर पहुंचे और घायल को जीवन ज्योति रक्षा समिति के सदस्यों ने सरकारी अस्पताल में भर्ती करवाया। फायरिंग की सूचना पर पुलिस भी मौके पहुंची और घायल के पर्चा बयान लिए। चिकित्सकों ने घायल अकबर को प्राथमिक उपचार के बाद उसे झुंझुनू के बीडीके अस्पताल रैफर कर दिया। फायरिंग की जानकारी मिलने पर चिड़ावा वृताधिकारी आरपी शर्मा भी मौके पर पहुंचे और मामले के संबंध में जानकारी लेकर बदमाशों की तलाश में पुलिस टीम को रवाना किया।

और पढ़ें

Most Related Stories

चूरू के सुजानगढ़ में युवती के साथ अश्लील वीडियो बनाकर अधेड़ को फंसाया, दो युवक गिरफ्तार 

चूरू के सुजानगढ़ में युवती के साथ अश्लील वीडियो बनाकर अधेड़ को फंसाया, दो युवक गिरफ्तार 

सुजानगढ़ (चूरू): सुजानगढ़ में हनी ट्रेप जैसा एक सनसनीखेज मामला सामने आया है, जिसमें सुजानगढ़ के इटली से आए एक 50 वर्षीय अधेड़ का शराब पार्टी के बहाने युवती के साथ अश्लील वीडियो और फ़ोटो बना ब्लैकमेल कर 20 लाख की मांग कर रहे थे. इस मामले में पुलिस ने 2 युवकों को गिरफ्तार कर खुलासा किया है.पुलिस के मुताबिक शहर के वार्ड चार में रहने वाले एक अधेड़ को परिचित दो युवकों ने शराब पार्टी के बहाने एक सुनसान घर में ले गए, जहां पर पहले से आरोपियों ने पेन कैमरा फिक्स कर रखा था.

VIDEO: राज्यसभा चुनाव 2020: कांग्रेस के दो उम्मीदवारों के नाम फाइनल होने की खबर, किसी भी वक्त हो सकती है नामों की घोषणा

शराब में नशीला पदार्थ मिलाकर पिलाया:
पीड़ित को दोनों आरोपियों ने शराब में नशीला पदार्थ मिलाकर पिला दिया. उसके बाद बाहर से मंगाई गई युवती के साथ आपत्तिजनक अवस्था में उसका वीडियो और फोटो बना लिए और 20 लाख की मांग करने लगे. आरोपी व्हाट्सएप और सोशल मीडिया पर उसके वीडियो और फोटो वायरल करने की धमकी देकर पीड़ित को ब्लैकमेल कर डराते रहे. इसके बाद 15 लाख रुपए देने का सौदा तय हुआ. 

गिरफ्तार करने के लिए बिछाया जाल:
इधर, पीड़ित ने पुलिस को इस मामले की जानकारी दी. जिस पर सब इंस्पेक्टर राकेश सांखला के नेतृत्व में एक टीम गठित की गई. पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए जाल बिछाया. पीड़ित ने आरोपियों को तीन लाख रुपए देने के लिए सरकारी अस्पताल बुलाया. जहां पर पहले से मौजूद पुलिस की टीम ने दोनों आरोपियों को तीन लाख रुपए देते समय के मौके से दबोच लिया. पुलिस ने आरोपियों को कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लिया है.

UP पोस्टर विवाद: HC के आदेश पर रोक नहीं, SC ने मामला तीन जजों की बेंच को भेजा

सड़क दुर्घटना में 7 जनों की मौत का मामला, फॉर्च्यूनर कार में पुलिस को मिला देसी कट्टा व कारतूस

सड़क दुर्घटना में 7 जनों की मौत का मामला, फॉर्च्यूनर कार में पुलिस को मिला देसी कट्टा व कारतूस

सुजानगढ़(चूरू): सालासर के पास हुए सड़क हादसे के मृतकों की फॉर्च्यूनर कार में हथियार मिले हैं. पुलिस को मृतक गाजी खान से देसी कट्टा व कारतूस बरामद हुआ है. सात मृतकों में से चार के खिलाफ विभिन्न थानों में मुकदमें दर्ज है. मृतक गाजी खान के खिलाफ फतेहपुर कोतवाली में जानलेवा हमले का और जयपुर के विधायकपूरी थाने में चोरी व मारपीट के मुकदमे दर्ज है. 

चूरू के फतेहपुर-सालासर रोड पर भीषण सड़क हादसे में 7 लोगों की मौत, सीएम गहलोत जताई संवेदना

विभिन्न थानों में दर्ज है मुकदमे:
वहीं मृतक इस्लाम उर्फ फामली के खिलाफ सालासर थाने में हत्या का मामला दर्ज है. यह भवानी सिंह हत्याकांड में वांछित था. इसके अलावा मृतक अब्दुल रहमान उर्फ बाबू खान के खिलाफ फतेहपुर कोतवाली में एक मुकदमा दर्ज है. साथ ही मृतक रफीक खान के खिलाफ भी फतेहपुर कोतवाली में एक प्रकरण दर्ज है. ऐसे में अब पुलिस अवैध हथियार को लेकर मामला दर्ज कर रह रही है. 

नव संचालित कोटा-हिसार ट्रेन का हुआ स्वागत

नव संचालित कोटा-हिसार ट्रेन का हुआ स्वागत

सूरजगढ़(झुंझुनूं): सीकर-लोहारू रेलवे ट्रेक के आमान परिवर्तन के बाद रेल सुविधाओं की मार झेल रहे लोगों को राहत की उम्मीद अब काफी दूर ही दिखाई देती है. देश को सबसे ज्यादा सैनिक व शहीद देने वाली धरा झुंझुनूं जिले के लोगों को अब आगे और रेल सुविधाओं के लिए इंतजार करना होगा. शनिवार को झुंझुनूं जिले के सूरजगढ़ रेलवे स्टेशन पर नवसंचालित कोटा हिसार ट्रेन के स्वागत के दौरान झुंझुनूं सांसद नरेंद्र खीचड़ की बातों को देखकर तो ऐसा ही लगा.  

मिठाई खिला कर स्वागत किया:  
आपको बता दे कि कोटा हिसार के लिए शुरू हुई रेल का पहली बार सूरजगढ़ आने पर रेलवे स्टेशन पर शनिवार को खाद्य व्यापार संघ के जिलाध्यक्ष सेवाराम गुप्ता, भाजपा मंडल अध्यक्ष संजय गोयल के नेतृत्व में स्थानीय लोगों व भाजपा कार्यकर्ताओं ने रेल चालक, सहचालक और रेल में बैठ कर आये झुंझुनूं सांसद नरेंद्र खीचड़ व सूरजगढ़ विधायक शुभाष पूनिया का माल्यार्पण कर मिठाई खिला कर स्वागत किया गया. इस दौरान स्थानीय लोगों ने रेलों के समय में बदलाव व रेल सुविधाओं में विस्तार की मांग सांसद नरेंद्र खीचड़ के समक्ष की तो वे लोगों को कोई संतोष प्रद जवाब तो नहीं दे पाए और आगामी में बजट में करवाने का आश्वाशन देकर इसे टालते ही नजर आये.

रेल सुविधाओं का नहीं हो रहा विस्तार:
इसे क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों की उदासीनता कहे या फिर उनकी लाचारी वो इस क्षेत्र की जनता को रेल सुविधाओं में विस्तार तो नहीं करवा पा रहे है बल्कि उनका हक छिना जाए तो वो भी उस पर कोई कार्रवाई करते दिखाई नहीं दे रहे हैं. जो ट्रेन यहां सातों दिन चलनी थी उसी ट्रेन को पड़ोसी सांसद तीन दिन अपने इलाके में ले गए लेकिन अपने झुंझुनू सांसद महोदय में इस पर अभी कुछ नहीं कर पाए है. स्थानीय लोगों ने उन्हें चेलेंज तक दिया है की उनमे हिम्मत तो वे उनके क्षेत्र में चलने वाली कुछ ट्रेनों में से ही एक आध को इधर से चलवा कर दिखाए. 

रोमानिया में फंसे सुजानगढ़ के तीन युवक, परिजनों ने विदेश मंत्री को पत्र लिखकर मांगी मदद

रोमानिया में फंसे सुजानगढ़ के तीन युवक, परिजनों ने विदेश मंत्री को पत्र लिखकर मांगी मदद

सुजानगढ़(चूरू): सुजानगढ़ के तीन युवक पिछले 7 माह से विदेशी एजेंट व पुलिस गिरफ्त के बाद रोमानिया शरणार्थी शिविर में फंसे हुए है. तीनों युवकों को शरणार्थी शिविर में ना तो सही से खाना दिया जा रहा ना ही परिजनों से बात करने दी जा रही है. अब इन युवकों से वतन वापसी के लिए एजेंट एक हजार यूरो प्रति युवक मांग रहे हैं. वहीं विदेश में फंसे सुजानगढ़ के नलिया बास निवासी युवक विकास सैनी, पंकज जांगिड़ प्रगति नगर, रामेंद्र गहलोत प्रगति नगर के परिजनों ने विदेश मंत्री एस. जय शंकर को पत्र लिखकर तीनों युवकों को वतन बुलाने की मांग की है.

विदेश मंत्री व सांसद राहुल कस्वा को पत्र भेजकर मांगी मदद: 
जानकारी के अनुसार इन तीनों युवकों से सुजानगढ़ के ही विनोद गहलोत ने साढ़े 11 लाख रुपये प्रति व्यक्ति के हिसाब से ले लिए व जर्मनी में वर्क परमिट दिलाने के लिए जून 2019 में विदेश भेज दिया. परिजनों के मुताबिक तीनों युवकों को अजरबैजान नामक देश भेजा गया जहां एक माह होस्टल में रखा गया. तीनों युवको यहां से सर्बिया भेजा गया. उसके बाद इन तीनों युवकों को प्रताड़ित भी किया गया व पासपोर्ट व मोबाइल भी छीन लिए गए. अभी तीनों युवक रोमानिया के शरणार्थी शिविर में है. इनके परिजन इन्द्रचन्द गहलोत, शंकरलाल सैनी, नरेश जांगिड़ ने विदेश मंत्री व सांसद राहुल कस्वा को पत्र भेजकर मदद मांगी है.
 

महिला पर एसिड से हमला, 9 जनों के खिलाफ मामला दर्ज 

महिला पर एसिड से हमला, 9 जनों के खिलाफ मामला दर्ज 

सुजानगढ़: सुजानगढ़ थाना क्षेत्र में आज एसिड अटैक का सनसनीखेज मामला सामने आया है. सुजानगढ़ थाने में 9 जनों के खिलाफ एक महिला पर एसिड से हमला कर घायल करने का आरोप पर मामला दर्ज हुआ है. हालांकि एसिड अटैक का कारण अभी सामने नहीं आया है.

घायल नैना के ससुर रामेश्वरलाल सोनी ने सुजानगढ़ थाने में रिपोर्ट दर्ज कराते हुए बताया कि मंगलवार रात उसके नया बास स्थित घर पर आकर सांवरा सिद्ध, राजू सिंह, प्रकाश जाट, बाबू जाट, अभिषेक स्वामी, अभिषेक पारीक, श्रवण बावरी, लालचंद, मनोज विश्नोई ने मेरे बेटे गौरीशंकर सोनी व नैना पर एसिड से हमला कर दिया व लाठी डंडों से मारपीट कर चोटे पहुंचाई. पुलिस ने पीड़िता की ससुर के रिपोर्ट पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. 

केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी ने सालासर बालाजी धाम में किए दर्शन

केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी ने सालासर बालाजी धाम में किए दर्शन

सुजानगढ़(चूरू): केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी आज सालासर बालाजी धाम के दौरे पर रहे. केंद्रीय मंत्री बनने के बाद सालासर पहुंचे कैलाश चौधरी का  महेंद्र डूकिया, यशोदानन्दन पुजारी, कमल किशोर पुजारी सहित पुजारी परिवार व भाजपा के कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत किया. सालासर धाम में मीडिया से रूबरू होते हुए कैलाश चौधरी ने कहा कि हरियाणा, महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव में प्रचार-प्रसार कर आये है. जनता का माइंडसेट भाजपा के प्रति है और महाराष्ट्र व हरियाणा में भाजपा की सरकार पुनः बनेगी.

वहीं उन्होंने कहा कि राजस्थान की खींवसर व मण्डावा सीट दोनों बीजेपी के खाते में जाएगी, चौधरी ने कहा कि कांग्रेस के एक साल के शासन काल से जनता त्रस्त है और जनता गहलोत सरकार की दमनकारी नीतियों से परेशान होकर पुनः भाजपा काबिज होगी. वहीं केंद्रीय कृषि मंत्री ने टिड्डी दल के बढ़ते प्रकोप पर कहा कि  टिड्डी दल के प्रकोप के लिए केंद्रीय टीम लगातार प्रयास कर रही है. सालासर में उन्होंने बालाजी के मन्नोति का नारियल भी बांधा. 

सिद्धपीठ सालासर धाम में उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़, लगी लंबी कतारें

सिद्धपीठ सालासर धाम में उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़, लगी लंबी कतारें

सुजानगढ़(चूरू): विजयादशमी पर सालासर बालाजी धाम में राम भक्त हनुमान के दर्शनों के लिए सुबह से ही लगी लंबी कतार लगी हुई है. सिद्धपीठ सालासर बालाजी धाम में विजयादशमी पर देर रात से ही श्रद्धालुओं की सालासर पुलिस थाने से कतार लगी जो मन्दिर तक अनवरत जारी रही.

अत्यधिक भीड़ के चलते रात्रि 2 बजे ही खोले गेट: 
श्री हनुमान सेवा समिति अध्यक्ष यशोदानन्दन पुजारी ने बताया कि मेले में अत्यधिक भीड़ को देखते हुए रात्रि 2 बजे ही बालाजी मंदिर के पट पोल खोल दिये गए. श्रद्धालुओं ने बालाजी महाराज के लाल ध्वजा, नारियल, लड्डू, पेड़े का भोग लगाकर परिवार में सुख शांति व अमन चैन की कामना की. हनुमान सेवा समिति के पदाधिकारियों सहित ग्रामीण सालासर आये श्रद्धालुओं की सेवा में जुटे हुए है. 

सुजानगढ़ के एक शख्स ने बना डाला हजारों वर्षों का कैलेंडर, 20 साल की मेहनत लाई रंग

सुजानगढ़ के एक शख्स ने बना डाला हजारों वर्षों का कैलेंडर, 20 साल की मेहनत लाई रंग

सुजानगढ़(चूरू): शहर के एक शख्स ने हजारों वर्ष का कैलेंडर बनाकर लोगों को अचरज में डाल दिया है. सुजानगढ़ के गींदड़ चौक के पास रहने वाले 60 वर्षीय उम्मेद खान ने बताया की 1980 में वह सबसे पहले दिल्ली में लाल किला देखने गए थे. तब उन्होंने वहां पर 28 साल का कैलेंडर देखा और उसी समय उन्होंने मन मे ठानी की वह ऐसा कैलेंडर बनायेंगे जिसमें किसी भी वर्ष की तारीख देख सके. जिसके बाद उन्होंने वह 28 वर्ष का कैलेंडर खरीदा और वर्ष 1990 में दोहा क़तर में अपनी ड्यूटी के दौरान छुट्टी के दिन 7 साल की मेहनत के बाद वर्ष 1997 में वृत आकार में कैलेंडर बना दिया. 

कैलेंडर में सभी धर्म के देवी देवताओं की फोटो: 
जब उम्मेद खान को वृत आकार के कैलेंडर में सुंदरता नजर नही आई तो उन्होंने आयातकार आकार में कैलेंडर बनाया जिसे बनाने में उन्हें 12 वर्ष लगे. इस कैलेंडर का उन्होंने कायमको नाम दिया व इसमें सभी धर्म के देवी देवताओं की फ़ोटो देकर साम्प्रदायिक सौहार्द की मिसाल पेश की. इस कैलेंडर में 7 रंगों व गुणनखण्ड के जरिये किसी भी वर्ष की तारीख देख सकते है. इसका रजिस्ट्रेशन दिल्ली में कराया जिससे इसकी कोई कॉपी ना करें. उम्मेद खान ने बताया कि इस कैलेंडर से व्यक्ति का मानसिक विकास भी होता है. 

Open Covid-19