पुष्कर में अज्ञात चोरों ने सावित्री माता के मंदिर को बनाया निशाना, चांदी के दो मुकुट सहित दानपात्र लेकर फरार

पुष्कर में अज्ञात चोरों ने सावित्री माता के मंदिर को बनाया निशाना, चांदी के दो मुकुट सहित दानपात्र लेकर फरार

अजमेर: अज्ञात चोरों ने बीती रात जगतपिता भगवान ब्रह्मा जी की पत्नी और अखंड सौभाग्य दायिनी मां सावित्री के मंदिर को भी निशाना बना दिया. जानकारी के अनुसार चोर सावित्री माता की प्रतिमा पर चढ़ाए गए चांदी के दो मुकुट सहित मंदिर परिसर ने लगे स्टील के दान पात्र को भी उखाड़कर ले गए. घटना का खुलासा होते ही पुजारी परिवार सहित पुष्कर पुलिस भी सकते में आ गई. थाना प्रभारी राजेश मीणा ने चोरी की इस वारदात की सूचना तुरंत अपने उच्चाधिकारियों को दी हिसके बाद अजमेर एस पी कुंवर राष्ट्रदीप भी रोपवे में बैठकर सावित्री माता मंदिर पहुंचे और घटना स्थल का जायजा लिया. 

घटना को पुलिस के आला अधिकारी बेहद गंभीरता से ले रहे:  
रत्नागिरी पहाड़ी की इतनी ऊंची चोटी पर स्थित इस अतिप्राचीन मंदिर को भी चोरों द्वारा निशाना बना लिए जाने की घटना को पुलिस के आला अधिकारी बेहद गंभीरता से ले रहे हैं. यही वजह है कि एस पी के आदेश के बाद फोरेंसिक जांच करने वाली टीम भी मौके पर पहुंच गई है तो वही बाकी पुलिस कर्मी भी घटना स्थल की बारीकी से जांच कर रहे हैं. मंदिर के पुजारी की माने तो यह घटना देर रात्रि के दौरान घटी. चोरी ने मंदिर के पिछवाड़े सीढियां लगाकर उसके जरिये मंदिर में प्रवेश किया. अनुमान के मुताबिक अज्ञात चोर लगभग 400 ग्राम चांदी के मुकुट सहित दानपात्रों में रखे 30 से 40 हजार रुपये चुराकर फरार हो गए है.

पुष्कर पुलिस गहनता से पड़ताल करने में जुटी:
बीते लंबे समय बाद पहाड़ी पर स्थित सावित्री माता मन्दिर में हुई इस चोरी के बाद पुष्कर पुलिस गहनता से पड़ताल करने में जुट गई है तो वही दूसरी और चोरों ने भी ऐसी वारदात को अंजाम देकर कही ना कही पुलिस को भी कड़ी चुनौती देने की हिमाकत तो कर ही दी है. 

और पढ़ें