Live News »

देश के कई राज्यों में बे-मौसम बारिश, पंजाब और हरियाणा में बढ़ी किसानों की चिंता

देश के कई राज्यों में बे-मौसम बारिश, पंजाब और हरियाणा में बढ़ी किसानों की चिंता

नई दिल्ली: एक बार फिर शनिवार को ​दिल्ली-एनसीआर में मौसम का मिजाज बदल गया. यहां पर बारिश के साथ ओले गिरे है. जिसकी वजह से तापमान में गिरावट नजर आई है. कई जगहों पर ओले के साथ जमकर बारिश हुई. दिल्ली में तेज हवा के साथ बारिश हुई. एक बार फिर से ठंड का अहसास दिलाया. मार्च महिने में दिल्ली में रिकॉर्ड तोड़ बारिश दर्ज की गई.

प्रदेश की सरकार मगरा इलाके के समग्र विकास को लेकर संकल्पित : सीएम गहलोत

तापमान में गिरावट:
अगर मौसम विभाग की माने तो शनिवार सुबह से ही आसमान पर बादल छाए हुए थे और न्यूनतम तापमान मौसम के औसत से एक डिग्री ज्यादा यानि 16.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था. सुबह साढ़े आठ बजे हवा में नमी का स्तर 88 फीसदी दर्ज किया गया. 

हरियाणा और पंजाब में हुई बारिश:
मौसम विभाग के अनुसार आसमान पर बादल छाए रहेंगे और ज्यादा बारिश होने का अनुमान है. बारिश के बाद सड़कों पर पानी जमा हो गया है. जिसकी वजह से यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. दिल्ली ही नहीं, बल्कि पंजाब और हरियाणा के अधिकतर हिस्सों में शनिवार को बारिश हुई. जिसकी वजह से किसानों की चिंता बढ गई है. बेमौसम की ​बारिश से फसलें खराब होने की आशंका जताई जा रही हैं.

सूरजगढ़ क्षेत्र की जनता को सीएम गहलोत का तोहफा, युवाओं के लिए सरकारी कॉलेज खोले जाने की हुई घोषणा 

और पढ़ें

Most Related Stories

Coronavirus Updates: कोरोना वायरस का कहर, हरियाणा में पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 98

Coronavirus Updates: कोरोना वायरस का कहर, हरियाणा में पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 98

चंडीगढ़: पूरे देशभर में कोरोना वायरस का कहर जारी है. यहां पर पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढकर 4 हजार पार पहुंच चुकी है. वहीं 114 लोगों की अब तक देश में मौत हो चुकी है. अगर बात करे हरियाणा की तो यहां पर कोरोन वायरस की वजह से लॉकडाउन है. हरियाणा में संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 98 पहुंच गया है, इनमें से 53 जमाती है. सबसे ज्यादा 26 कोरोना पॉजिटिव मरीज पलवल में है. यहां के जिन गांवों में कोरोना पॉजिटिव मिले है, उन गांवों को सील कर दिया गया है. यहां पर कोरोना की चपेट में  स्वास्थ्यकर्मी भी आ गए हैं. हरियाणा के करनाल में संक्रमित मरीज का उपचार करने वाले एक चिकित्सक और एक नर्स का टेस्ट कोरोना पॉजिटिव पाये गए. 

भरतपुर जिले में कोरोना वायरस के मामले हुए 5, लगाया कर्फ्यू, स्क्रीनिंग कार्य युद्ध स्तर पर जारी

सबसे ज्यादा महाराष्ट्र में हुई मौत:
देशभर में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ते जा रहे है. मंगलवार को कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 4421 हो गई है. इस महामारी की चपेट में आने से अब तक देश में 114 लोग जान गंवा चुके है. कोरोना वायरस की चपेट में आने से सबसे ज्यादा मौतें देश के महाराष्ट्र राज्य में हुई है. स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार कोरोना वायरस की वजह से अब तक महाराष्ट्र में सबसे अधिक 45 मौत हुई हैं. वहीं देश में 326 लोग इस बीमारी से ठीक हुए हैं. 

यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ बोले, कोरोना से निपटने के लिए सरकार कर रही है काम, सभी मेडिकल कॉलेज में होगी टेस्टिंग सुविधा मुहैया

इन राज्यों में इतनी हुई मौत:
स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार कोरोना महामारी की वजह से अब तक महाराष्ट्र में 45, इसके बाद गुजरात में 12 , तेलंगाना में सात , मध्य प्रदेश में 9, दिल्ली में 7, पंजाब में 6, कर्नाटक में 4, पश्चिम बंगाल में 3, उत्तर प्रदेश में 3 हुई हैं, जबकि जम्मू कश्मीर और केरल में 2 मौत हुईं. तमिलनाडु में 5, आंध्र प्रदेश, बिहार और हिमाचल प्रदेश में 1-1 मौत हुई है.

Haryana Coronavirus Updates: निर्धारित रेट से ज्यादा दाम पर सामान बेचने वालों की खैर नहीं, दुकानों के बाहर रेट लिस्ट चस्पा करने के निर्देश

Haryana Coronavirus Updates: निर्धारित रेट से ज्यादा दाम पर सामान बेचने वालों की खैर नहीं, दुकानों के बाहर रेट लिस्ट चस्पा करने के निर्देश

चंडीगढ़: हरियाणा में निर्धारित रेट से ज्यादा दाम पर सब्जियां, फल या अन्य सामान बेचा दुकानदारों और फेरी वालों की अब खैर नहीं है. सरकार ने ऐसे लोगों पर कार्रवाई का मन बना लिया है. इसके साथ ही दुकानदारों को अपनी दुकानों के बाहर रेट लिस्ट चस्पा करने के भी निर्देश दिए हैं. फेरी वाले भी अपने साथ रेट लिस्ट रखेंगे. 

VIDEO: कोरोना को लेकर SMS मेडिकल कॉलेज में बड़ी खलबली! कैंटीन में कार्यरत मिला कोरोना पॉजिटिव 

निर्धारित रेट से अधिक कीमत वसूले जाने की शिकायतें आ रही थी:
सरकार के पास लगातार निर्धारित रेट से अधिक कीमत वसूले जाने की शिकायतें आ रही थी. ऐसे में सभी उपायुक्तों को इसका पालन सुनिश्चित करवाने को कहा है. इसके साथ ही सब्जियों के रेट सोशल मीडिया पर व्यापक रूप से प्रसारित करने का भी निर्देश दिया जिससे लोगों को कीमतों के बारे में पता लग सकें. 

विवाहिता के साथ सामूहिक दुष्कर्म के बाद लगाई फांसी, अधमरा छोड़ भागे आरोपी 

पैक्ड दूध की आपूर्ति बढ़ाने पर भी ध्यान दिया:
इसके अलावा मूंग दाल और सरसों के तेल की दर भई तय करने के निर्देश दिए गए हैं. वहीं राजमार्गों पर स्थित पेट्रोल पंप भी खुले रखने को भी सुनिश्चित किया गया है. इन सबके अलावा जिन जिलों में जहां-जहां कोरोना के पॉजिटिव मामले पाए गए हैं, उन इलाकों में दूध की आपूर्ति करने वाले दूधवालों की संख्या को कम करने और इसके स्थान पर पैक्ड दूध की आपूर्ति बढ़ाने पर भी ध्यान दिया गया. सरकार ने निर्देश दिए कि किसी भी आवश्यक वस्तु की तय दर से अधिक कीमत न वसूली जाए. इस पर कड़ी निगरानी रखी जाएगी. 

Haryana Coronavirus Updates: भिवानी में कोरोना संक्रमण के दो नए मामले आए, 46 हुई मरीजों की संख्या

Haryana Coronavirus Updates: भिवानी में कोरोना संक्रमण के दो नए मामले आए,  46 हुई मरीजों की संख्या

चंडीगढ़: हरियाणा में शनिवार की सुबह भिवानी जिले में कोरोना संक्रमण के दो नए मामले आने से प्रदेश में अब पॉजिटिव मरीजों की संख्या 46 हो गई है. इनमें से दो की मौत हो गई है. आज मिले भिवानी में दो पॉजिटिव केसों में से एक संड़वा गांव से है तो दूसरा मानहेरू से है. दोनों ही दिल्ली में मरकज में शामिल होकर लौटे थे. 

 Coronavirus Updates: देश में अब तक 2900 से ज्यादा लोग संक्रमित, दुनियाभर में 52 हजार लोगों की मौत  

दोनों के परिजनों को क्वारंटीन सेंटर भेजा गया:
जानकारी के मुताबिक देर रात दोनों की पॉजिटिव रिपोर्ट आने पर चिकित्सा विभाग की टीम में हड़कंप मच गया. रात को ही दोनों के परिजनों को चिकित्सा विभाग की टीम घरों से लेकर आई और उन्हें क्वारंटीन सेंटर भेजा गया. भिवानी में 22 जमाती क्वारंटीन किए गए हैं. इनमें से छह के सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे, जिनमें से दो की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. 

 Rajasthan Corona Update: राजस्थान में कोरोना पॉजिटिव का आंकड़ा पहुंचा 196, अब तक 18 जिलो में पसारे पैर 

शुक्रवार को प्रदेश में 5 नए मामले सामने आए: 
इससे पहले शुक्रवार को प्रदेश में 5 नए मामले सामने आए थे. तीन मामले नूंह व एक-एक मामला करनाल और गुरुग्राम में मिला. वहीं रोहतक निवासी एक महिला की महामारी के चलते दिल्ली में मौत हो गई थी. अंबाला निवासी बुजुर्ग की इसी वायरस से मौत हो चुकी है. 
 

Haryana Coronavirus Updates: कोरोना वायरस से प्रदेश में पहली मौत, अब तक 29 केस आए सामने

Haryana Coronavirus Updates: कोरोना वायरस से प्रदेश में पहली मौत, अब तक 29 केस आए सामने

चंडीगढ़: कोरोना वायरस से आज हरियाणा में पहली मौत हो गई है. करोना संक्रमण से पीड़ित अंबाला निवासी 67 वर्षीय शख्स ने पीजीआई चंडीगढ़ में दम तोड़ा. हालांकि इससे पहले बुधवार को प्रदेश में कोरोना वायरस का कोई भी पॉजिटिव केस सामने नहीं आया, लेकिन पहली मौत होने से अब सरकार की चिंता बढ़ गई है. 

Coronavirus Updates:. पूरे विश्व में अब तक 47 हजार से ज्यादा लोगों की मौत, 9 लाख 35 हजार से ज्यादा संक्रमित  

बुधवार को जारी हुई रिपोर्ट में ही मिला पॉजिटिव:
पीड़ित अंबाला निवासी इस शख्स की बुधवार को जारी हुई रिपोर्ट में ही यह पॉजिटिव मिला था. हालांकि अभी तक उनकी कोई ट्रैवल हिस्टीर नहीं आई है, लेकिन इन्हें दिल्ली का मरीज बताया जा रहा है. मृतक के घर पर उनकी पत्नी, उनका बेटा और पुत्रवधू और एक पौत्री है. 

VIDEO- Rajasthan Corona Update: कोरोना वायरस से जुड़ी आज की सबसे बड़ी खबर, अलवर के पॉजिटिव मरीज की जयपुर में हुई मौत 

लॉक डाउन से पहले मृतक लगातार गुरुद्वारे में जा रहे था:
वहीं जानकारी के अनुसार लॉक डाउन से पहले मृतक लगातार गुरुद्वारे में जा रहे था. इसीलिए गुरुद्वारे में कौन-कौन उनके संपर्क में आया, सभी की जांच शुरू कर दी गई है. गुरुद्वारा में सैनिटाइजेशन का काम भी शुरू कर दिया गया है. बता दें कि प्रदेश में अभी तक सामने आए 29 कोरोना पॉजिटिव केसों में से 13 मरीज ठीक हो गए हैं. 348 लोग ऐसे हैं, जो कोरोनाग्रस्त मरीजों के सीधे संपर्क में आ चुके हैं. 347 संदिग्ध मरीजों का अस्पताल में इलाज किया जा रहा है. 
 

Haryana Coronavirus Updates: रेवाड़ी में एक साथ छह संदिग्ध मामले आए सामने, 29 हुई पॉजिटिव मरीजों की संख्या

Haryana Coronavirus Updates:  रेवाड़ी में एक साथ छह संदिग्ध मामले आए सामने, 29 हुई पॉजिटिव मरीजों की संख्या

रेवाड़ी: लॉकडाउन के आठवें दिन हरियाणा के रेवाड़ी जिले में एक साथ छह संदिग्ध मामले सामने आने से हड़कंप मच गया. इमें चार लोग कश्मीरी बताए जा रहे हैं. मंगलवार देर रात तबीयत खराब होने पर एक महिला सहित छह लोगों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. स्वास्थ्य विभाग ने सभी के सैंपल लेकर जांच के लिए भेज दिए हैं. बता दें कि रेवाड़ी में इससे पहले 15 सैंपल लिए गए हैं और सभी की रिपोर्ट निगेटिव पाई गई है. 

Coronavirus: मंदी में चली जाएगी वैश्विक अर्थव्यवस्था, भारत और चीन हो सकते हैं अपवाद- यूएन 

मंगलवार को हरियाणा में एक ही दिन में सात नए केस सामने आए:
वहीं इससे पहले मंगलवार को हरियाणा में एक ही दिन में सात नए केस सामने आए. नए मामलों में तीन केस सिरसा, दो फरीदाबाद और 1-1 हिसार व पंचकूला में आया. ऐसे में अब प्रदेश में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 29 हो गई है. इनमें से 10 मरीज इलाज के बाद स्वस्थ हो गए हैं. 

Coronavirus Updates:  उत्तर प्रदेश में कोरोना से 25 साल के युवक की मौत, देशभर में मरीजों की संख्या 1700 के पार 

देश में 1700 से पार हो गई संक्रमित लोगों की संख्या: 
देश में COVID-19 से संक्रमित लोगों की संख्या 1700 से पार हो गई है. मंगलवार को तमिलनाडु में 55 नए मामले आए हैं, जिसमें से 50 लोगों ने दिल्ली निजामुद्दीन मरकज कार्यक्रम में भाग लिया था. वहीं यूपी में भी कोरोना वायरस के चलते पहली मौत हो गई है. गोरखपुर के बीआरडी अस्पताल में 25 साल के युवक की इलाज के दौरान मौत हो गई. मरने के बाद आई KGMU की जांच रिपोर्ट में वह कोरोना पॉजिटिव मिला है. यह लड़का बस्ती का रहने वाला है. 

Haryana Coronavirus Updates: पंचकूला में स्टाफ नर्स की रिपोर्ट पॉजिटिव आने से मरीजों की संख्या पहुंची 25

Haryana Coronavirus Updates: पंचकूला में स्टाफ नर्स की रिपोर्ट पॉजिटिव आने से मरीजों की संख्या पहुंची 25

पंचकूला: हरियाणा में कोरोना वायरस का एक और संक्रमित मरीज सामने आया है. ऐसे में अब यहां मरीजों की संख्या 25 हो गई है. आज पंचकूला में एक स्टाफ नर्स की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. स्टाफ नर्स को सेक्टर छह स्थित सामान्य अस्पताल में आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है. यह नर्स जिले की पहली कोरोना पॉजिटिव खड़ग मंगोली निवासी महिला की देखरेख में लगी हुई थी. वहीं यह महिला लंदन से आई चंडीगढ़ की युवती के संपर्क में आई थी. पार्लर में उसकी मसाज के बाद यह संक्रमित हुई थी. 

Coronavirus Updates: कोरोना से देश में अब तक 45 मौतें, राजस्थान में पॉजिटिव मरीजों का ग्राफ पहुंचा 93 

ड्यूटी के दौरान मोबाइल फोन का किया था इस्तेमाल: 
मिली जानकारी के अनुसार नर्स ने ड्यूटी के दौरान मोबाइल फोन का इस्तेमाल किया था. इसके बाद नर्स में कोरोना के लक्षण सामने आए. नर्स के कोरोना पॉजिटिव होने पर इसके साथ काम करने वाली अन्य चार स्टाफ नर्स समेत एक चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारी को भी आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कर दिया गया था. स्टाफ नर्स की रिपोर्ट पॉजिटिव आई तो वहीं बाकी की रिपोर्ट आना अभी बाकी है. 

देश में 1400 से अधिक लोग आए चपेट में:
देश में जानलेवा कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती ही जा रही है. अबतक कुल 1400 से अधिक लोग इसकी चपेट में आ चुके हैं. वहीं संक्रमण से अब तक 45 मौतें हो चुकी हैं. हालांकि 140 से ज्यादा लोग ठीक भी हुए हैं. सबसे ज्यादा संक्रमित मरीज महाराष्ट्र और केरल में हैं. महाराष्ट्र में 248 संक्रमित मरीज हैं तो केरल में ये संख्या 234 है.

VIDEO: कोरोना लॉकडाउन में चिकित्सा मंत्री की मानवीय अपील, नवरात्रा की अष्टमी और नवमी पर जरूरतमंदों को खिलवाए भोजन 

कोरोना वायरस के चलते देश में आज तीन जान गई:
कोरोना वायरस के चलते देश में आज तीन जान गई है. चंडीगढ़ में मंगलवार को संक्रमण से मौत का पहला मामला सामने आया. यहां 65 साल के बुजुर्ग की मौत हो गई. इसके अलावा केरल के तिरुवनंतपुरम में कोरोना पॉजिटिव 68 साल के व्यक्ति की मौत हो गई. मध्यप्रदेश के इंदौर में भी 49 साल की महिला जरीन बी ने सोमवार देर रात दम तोड़ दिया. 

Coronavirus: हरियाणा में अब तक कुल 21 कोरोना पॉजिटिव मरीज, 6 ठीक होकर पहुंचे घर

Coronavirus: हरियाणा में अब तक कुल 21 कोरोना पॉजिटिव मरीज, 6  ठीक होकर पहुंचे घर

चंडीगढ़: हरियाणा में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 21 पर ही बरकरार है. अभी सरकार को 175 नमूनों की रिपोर्ट आने का इंतजार है. वहीं 234 संदिग्ध अस्पताल में उपचाराधीन हैं. 

VIDEO: राजस्थान में कोरोना की बढ़ती जा रही दस्तक, रामगंज में दो और पॉजिटिव मिलने की सूचना 

कुल 650 लोगों के लिए सैंपल जांच के लिए भेजे गए:
जानकारी के अनुसार कुल 650 लोगों के लिए सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे. इनमें से 456 की रिपोर्ट नेगेटिव आई है. वहीं 6 मरीज ठीक होकर अभी तक घर पहुंच चुके हैं. अंबाला में 1, गुरुग्राम में 10, फरीदाबाद 3, पानीपत 4, पंचकूला 1, पलवल-सोनीपत 1-1 में मामले सामने आए हैं. 

Coronavirus Updates: प्रदेश में बढ़ती जा रही कोरोना की दस्तक, कुल मरीजों की संख्या हुई 60 

सरकार कर रही लोगों से अपील:
वहीं सरकार लगातार अपील कर रही है कि लोग घरों से बाहर न निकलें. विदेश से आएं किसी भी वयक्ति के संपर्क में न आएं. एकांतवास में रहकर ही कोरोना से जल्द छुटकारा पाया जा सकता है. खुद के बचाव में ही सब का बचाव है. जो लोग विदेश से आकर जांच कराने से बच रहे हैं ऐसे लोग आगे आकर खुद के साथ औरों को भी सुरक्षित करें. 
 

एक व्यक्ति ने पूरे परिवार को मारकर की खुदकुशी, हरियाणा के पानीपत का मामला 

एक व्यक्ति ने पूरे परिवार को मारकर की खुदकुशी, हरियाणा के पानीपत का मामला 

नई दिल्ली: देशभर में कोरोना वायरस का खौफ चल रहा है. पूरा देश लॉकडाउन है. इस बीच एक खबर हरियाणा के पानीपत से मिली है. जहां पर एक 36 वर्षीय किराना दुकान मालिक ने शनिवार को कथित तौर पर अपनी पत्नी और दो बच्चों की हत्या करने के बाद खुद को भी गोली मार ली. मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक मृतकों में किराना दुकान मालिक, उसकी पत्नी, 8 वर्ष की बेटी और 5 वर्ष का बेटा शामिल हैं. ये घटना पानीपत के राज नगर इलाके की बताई जा रही है. 

India Corona Updates: देश में कोरोना का कहर बरकरार , पॉजिटिव मरीजों की संख्या हुई 1005 तो 26 लोगों की मौत

Open Covid-19