बजरंग दल ने सौपा ज्ञापन, Upcoming Movie सीता बनी तो होगा कड़ा विरोध

बजरंग दल ने सौपा ज्ञापन, Upcoming Movie सीता बनी तो होगा कड़ा विरोध

बजरंग दल ने सौपा ज्ञापन, Upcoming Movie सीता बनी तो होगा कड़ा विरोध

मुंबई: कट्टर हिंदूवाद (Radical Hinduism) का समर्थन करने वाले बजरंग दल (Bajrang Dal) ने अपकमिंग फिल्म 'सीता' (Upcoming movie 'Sita') को लेकर ज्ञापन सौपा है. ज्ञापन में कहा है कि यदि फिल्म बनती है तो इसका कड़ा विरोध (Strong Opposition) किया जाएगा. सीता अभी फ्लोर पर भी नहीं आई है, लेकिन इसका विरोध शुरू हो गया है. पिछले दिनों करीना कपूर की कास्टिंग (Casting) को लेकर शुरू हुआ विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है.

सोशल मीडिया से हुआ था विरोध शुरू:
सोशल मीडिया (Social Media) से शुरू हुई यह कंट्रोवर्सी (Controversy) ज्ञापन तक पहुंच गई है. नागपुर में बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने एक्ट्रेस के खिलाफ जिला अधिकारी (DM) के समक्ष ज्ञापन सौंपा और चेतावनी दी कि अगर यह फिल्म बनी तो इसका बड़ा विरोध किया जाएगा. अपने ज्ञापन के साथ उन्होंने करीना कपूर (Kareena Kapoor) की बिकिनी और उनकी अजमेर दरगाह यात्रा की फोटो भी शामिल की हैं.

हर बार हिंदू चरित्रों को मुस्लिम समाज के लोग ही क्यों निभाते है?
एक कार्यकर्ता ने मीडिया से बातचीत में कहा कि हिंदू समाज के ऊपर बॉलीवुड (Bollywood) में बार-बार फिल्में बनना. इसमें 'तांडव' बनी, जिसमें करीना कपूर के शौहर थे. अब 'सीता' आ रही है, जिसमें कोई करीना कपूर खान हैं. ये बार-बार मुस्लिम समाज के लोग ही हमारे हिंदू चरित्रों को क्यों निभाते हैं. इससे हमारे समाज में क्षति आती है. ये जिहादी मानसिकता के लोग हैं, जो हिंदू समाज के लोगों को गालियां देते हैं. आज वही हमारे जरिए करोड़ों रुपए कमाएंगे. हम इस पिक्चर का घोर विरोध करते हैं. अगर यह फिल्म बनी तो इसका कड़ा विरोध होगा. आज हमने जिला अधिकारी के समक्ष यह ज्ञापन सौंपा है.

12 करोड़ रुपए ले रहीं करीना?
हाल ही में ऐसी खबर आई थी कि डायरेक्टर अलौकिक देसाई (Directed by Aalukesh Desai) ने अपनी फिल्म 'सीता' के लीड रोल के लिए एक्ट्रेस करीना कपूर (Actress Kareena Kapoor) को अप्रोच किया है. कहा यह तक जा रहा था कि बेबो ने इस रोल के लिए फीस के तौर पर 12 करोड़ रुपए मांगे हैं. हालांकि, अभी तक इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है. लेकिन सोशल मीडिया पर करीना का विरोध शुरू हो गया है. कई लोगों का मानना है कि अगर करीना सीता का रोल करती हैं तो यह हिंदू धर्म और माता सीता का अपमान होगा. पिछले दिनों सोशल मीडिया पर #BoycottKareenaKhan ट्रेंड भी चलाया गया था.

रावण का रोल कर सकते हैं रणवीर:
रिपोर्ट्स की मानें तो अलौकिक देसाई ने रावण के किरदार के लिए रणवीर सिंह (Ranveer Singh) को अप्रोच किया है. कहा जा रहा है कि रणवीर को कहानी पसंद आई है। लेकिन उन्होंने अभी तक इसके लिए हामी नहीं भरी है.

'बाहुबली' फेम राइटर केवी विजयेन्द्र प्रसाद की लिखी इस फिल्म के लीड रोल के लिए करीना के अलावा आलिया भट्ट के नाम पर भी चर्चा चल रही है. हालांकि, अभी तक मेकर्स ने किसी के भी नाम की आधिकारिक घोषणा नहीं की है.

और पढ़ें