जयपुर राजस्थान में जल्द ही ग्रामीण ओलंपिक की तरह शहरी ओलंपिक खेल भी कराएंगे- CM गहलोत

राजस्थान में जल्द ही ग्रामीण ओलंपिक की तरह शहरी ओलंपिक खेल भी कराएंगे- CM गहलोत

राजस्थान में जल्द ही ग्रामीण ओलंपिक की तरह शहरी ओलंपिक खेल भी कराएंगे- CM गहलोत

जयपुर: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) ने कहा कि राज्य में जल्द ही ग्रामीण ओलंपिक (Rural Olympic) की तरह शहरी ओलंपिक (urban olympics) खेल भी कराएंगे.

उन्होंने कहा कि देश और प्रदेश में सामाजिक सद्भाव बढ़ाने में ऐसे खेल आयोजनों का महत्वपूर्ण योगदान रहेगा. साथ ही, ग्रामीण खेल प्रतिभाएं राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर आगे बढ़ सकेंगी. जल्द ही ग्रामीण ओलंपिक की तरह शहरी ओलंपिक खेल भी कराएंगे. उन्होंने कहा कि इनसे प्रदेश में खेलों का माहौल बनेगा. उन्होंने कहा कि यहां न कोई हार है, न कोई जीत. खेल को खेल की भावना से खेलने की जरूरत है.

मुख्यमंत्री शुक्रवार को चित्तौड़गढ़ के निम्बाहेड़ा स्थित महाविद्यालय मैदान में ब्लॉक स्तरीय राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेल समारोह को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने कहा कि मेजर ध्यानचन्द स्टेडियम योजना के तहत प्रदेश के प्रत्येक ब्लॉक में चरणबद्ध रूप से खेल स्टेडियम बनाए जाएंगे.

ग्रामीण ओलम्पिक में लगभग 30 लाख खिलाड़ियों ने भाग लिया:
गहलोत ने कहा कि राज्य में ग्रामीण क्षेत्रों की खेल प्रतिभाओं को सामने लाने के लिए राजीव गांधी ग्रामीण ओलम्पिक एक शानदार पहल है. उन्होंने कहा कि ग्रामीण ओलम्पिक में लगभग 30 लाख खिलाड़ियों ने भाग लिया तथा दो लाख से ऊपर टीमें बनी. इसमें 10 लाख महिला खिलाड़ी भी शामिल थी. उन्होंने कहा कि इन खेलों का आयोजन हर साल होगा तथा अगली बार और बड़ी संख्या में खिलाड़ी भाग लेंगे. सोर्स- भाषा 

और पढ़ें