Mumbai International Yoga Day पर उर्वशी रौतेला ने कही ये बात

International Yoga Day पर उर्वशी रौतेला ने कही ये बात

International Yoga Day पर उर्वशी रौतेला ने कही ये बात

मुंबई: एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री की हस्तियां खुद को फिट रखने के लिए जिम में घंटों पसीने बहाती हैं. वर्कआउट करने के साथ ही वे सब योग पर भी उतना ही विश्वास करते हैं. आज International Yoga Day है और ऐसे में खूबसूरत एक्ट्रेस उर्वशी रौतेला(Urvashi Rautela) ने योगी से जुड़ी कुछ बातें शेयर की हैं.

उर्वशी बॉलीवुड इंडस्ट्री की सबसे फिट और फाइन एक्ट्रेसेस में से एक हैं. वे अपनी फिटनेस पर पूरा ध्यान देती हैं और फिटनेस रूटीन और वर्कआउट वीडियो की झलक अपने सोशल मीडिया पर साझा कर अपने फैंस को फिटनेस मोटिवेशन देती है. 

उर्वशी मानती हैं कि योग उन सभी के लिए स्वस्थ जीवन जीने का तरीका है, जो फिटनेस के मामले में एक्स्ट्रा जाना पसंद करते हैं. योग दिवस पर अपने विचार साझा करते हुए उर्वशी कहती हैं, "योग केवल एक व्यायाम नहीं है, बल्कि इसमें माइंडफुलनेस, आध्यात्मिकता और शांति को बढ़ावा देने के लिए विभिन्न अभ्यास शामिल हैं."

योग के बारे में अधिक जानकारी देते हुए अभिनेत्री ने कहा, "योग शब्द संस्कृत के दो शब्दों 'युज' और 'युजिर' से बना है, जिसका अर्थ है 'एक साथ' या 'एक साथ होना'. योग के अलग-अलग अर्थ हो सकते हैं, जैसे आत्मा, मन और शरीर की एकता, विचारों और कार्यों की एकता, और इसी तरह, योग का अभ्यास करने से बहुत लाभ होते हैं, जिसमें मानसिक तनाव से राहत, फिजिकल और मेंटल ताकत बढ़ाना, उनका संतुलन बनाए रखना, सहनशक्ति में सुधार करना आदि शामिल है."

आगे उर्वशी यह भी कहती हैं कि योग ने वास्तव में उन्हें मानसिक तनाव को दूर करने में मदद की है और उन्हें अपने विचारों पर अधिक ध्यान केंद्रित करने में भी मदद की है.

और पढ़ें