आगरा Uttar Pradesh: बदमाशों ने डकैती के दौरान व्यापारी की पत्नी और बेटी की हत्या की

Uttar Pradesh: बदमाशों ने डकैती के दौरान व्यापारी की पत्नी और बेटी की हत्या की

Uttar Pradesh: बदमाशों ने डकैती के दौरान व्यापारी की पत्नी और बेटी की हत्या की

आगरा: उत्तर प्रदेश में आगरा के थाना बाह क्षेत्र के अंतर्गत मोहल्ला कल्याण सागर में बुधवार देर रात बदमाशों ने एक व्यापारी के घर में डकैती के दौरान उनकी पत्नी और बेटी की हत्या कर दी जबकि नाती ने पलंग के नीचे छिपकर जान बचाई. बदमाशों के जाने के बाद बालक ने घटना की जानकारी नाना को दी.

घटना की जानकारी पर मौके पर पहुंचे वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सुधीर कुमार सिंह ने बताया कि बदमाशों का सुराग लगाये जाने के प्रयास किये जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि घटना का खुलासा करने के लिए चार टीमें बनाई गयी हैं. वहीं, बृहस्पतिवार को पोस्टमार्टम के बाद पहुंचे शवों को बीच चौराहे पर रखकर परिजनों ने जाम लगा दिया. बाद में पुलिस के आश्वासन के बाद परिजन दोनों शवों को अंतिम संस्कार के लिए ले गये.

नकाबपोश बदमाश छत के रास्ते से सीढ़ियों का दरवाजा तोड़कर घर में घुसे और दूसरी मंजिल पर सो रही कुसुमा और सरिता की गला दबाकर हत्या कर दी:

जानकारी के मुताबिक, थाना बाह के मोहल्ला कल्याण सागर में फुटवियर विक्रेता उमेश पैंगोरिया का दो मंजिला घर है. बुधवार रात को उमेश भूतल पर सो रहे थे, जबकि उनकी पत्नी कुसुमा (60), उनकी बेटी सरिता (40) और 10 वर्षीय नाती अंकुश दूसरी मंजिल पर सो रहे थे. जानकारी के मुताबिक, देर रात आठ नकाबपोश बदमाश छत के रास्ते से सीढ़ियों का दरवाजा तोड़कर घर में घुसे और दूसरी मंजिल पर सो रही कुसुमा और सरिता की गला दबाकर हत्या कर दी. इस दौरान अंकुश ने समझदारी और हिम्मत दिखाई और वह पलंग के नीचे छिप गया.

दो बजे मां-बेटी को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले गयी, जहां दोनों को मृत घोषित कर दिया गया:

जानकारी के मुताबिक, बदमाशों ने मां-बेटी की हत्या करने के बाद अलमारी का ताला तोड़ा और करीब तीस मिनट में बदमाश अलमारी में रखे गहने और नकदी लेकर उसी रास्ते से फरार हो गये. बदमाशों के जाने के बाद अंकुश ने नीचे जाकर नाना को पूरी घटना की जानकारी दी. इसके बाद पुलिस को सूचना दी गयी. पुलिस बुधवार देर रात दो बजे मां-बेटी को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले गयी, जहां दोनों को मृत घोषित कर दिया गया. सोर्स-भाषा     

और पढ़ें