सोनभद्र Uttar Pradesh: बस खाई में गिरने से CISF के एक जवान की मौत, 11 अन्य घायल

Uttar Pradesh: बस खाई में गिरने से CISF के एक जवान की मौत, 11 अन्य घायल

Uttar Pradesh: बस खाई में गिरने से CISF के एक जवान की मौत, 11 अन्य घायल

सोनभद्र: उत्तर प्रदेश में सोनभद्र के राबर्ट्सगंज कोतवाली थाना क्षेत्र अंतर्गत मारकुंडी घाटी में एक बस के खाई में गिरने से केन्द्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के एक जवान की मौत हो गयी और 11 अन्य घायल हो गये. पुलिस ने यह जानकारी दी. सीआईएसएफ के जवान बस से चुनाव ड्यूटी के लिए कुशीनगर से ओबरा जा रहे थे और बस में कुल 37 जवान सवार थे.

बस जैसे ही रात साढ़े 12 बजे चोंपन थाना क्षेत्र में मारकुंडी घाटी के दूसरे मोड़ पर पहुंची तो सड़क किनारे लगी रेलिंग को तोड़ते हुए खाई में गिर गई:

प्रभारी निरीक्षक एस. एन. मिश्रा ने बताया कि चुनाव ड्यूटी पर जा रहे सीआईएसएफ के 37 जवानों को लेकर रोडवेज की एक बस शुक्रवार की रात सोनभद्र के राबर्ट्सगंज से ओबरा के लिए निकली थी. उन्होंने बताया कि बस जैसे ही रात साढ़े 12 बजे चोंपन थाना क्षेत्र में मारकुंडी घाटी के दूसरे मोड़ पर पहुंची तो सड़क किनारे लगी रेलिंग को तोड़ते हुए खाई में गिर गई.
जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक सहित अन्य अधिकारी भी घटना स्थल पर पहुंच गए हैं. मौके पर पहुंचे पुलिस के जवानों ने सभी घायलों को बस से बाहर निकाल कर एम्बुलेंस से जिला अस्पताल पहुंचाया.

सीआईएसएफ जवानों की यह इकाई विशाखापत्तनम के एचपीसीएल कंपनी में तैनात थी:

पुलिस ने बताया कि चिकित्सकों ने जांच के बाद गाजियाबाद निवासी 45 वर्षीय जवान कृष्णबीर सिंह को मृत घोषित कर दिया जबकि गम्भीर रूप से घायल एम. एम बेग, टी. बालाकृष्णन को प्राथमिक इलाज के बाद वाराणासी ले जाया गया है. वही अन्य घायलों विजेश राठौर, के. चंद्रया, एस. एल. नायक, जय प्रसाद, युश्री निवास राव, सुरेश, इंद्रजीत, रजनीश और अरुण कुमार का जिला अस्पताल में इलाज चल रहा हैं. सीआईएसएफ जवानों की यह इकाई विशाखापत्तनम के एचपीसीएल कंपनी में तैनात थी. सोर्स-भाषा  

और पढ़ें