उत्तर प्रदेश में एक बार फिर सामने आया धर्म परिवर्तन कराने का मामला 

FirstIndia Correspondent Published Date 2018/06/22 02:25

मुजफ्फरनगर। उत्तर प्रदेश में एक बार फिर धर्म परिवर्तन कराने का मामला चर्चाओं में आया है। दरसअल मामला मुज़फ्फरनगर के खतौली क्षेत्र का है जहां चर्च में आने वाले लोगों को खतौली चर्च के पादरी निर्मल जैकप ने बहला फुसला कर लोगों को धर्म परिवर्तन करवाया है।

मुज़फ्फरनगर में दो दर्जन से भी अधिक लोगो ने धर्म परिवर्तन कर ईसाई धर्म अपना लिया है। चर्च के पादरी ने कुछ लोगों से फोटो आधार कार्ड लिए है। वहीं खतौली से भाजपा के विधायक विक्रम सैनी ने इस मामले पर बोलते हुए कहा कि धर्म परिवर्तन करने का यह मामला बर्दास्त नहीं किया जायेगा। धर्म  परिवर्तन करने वाले लोगों से संपर्क किया जा रहा है और जिस पादरी ने इस तरह की हरकत की है, उसके खिलाफ कानूनी कार्यवाही कराई जाएगी। 

धर्म से प्रभावित होकर अपनाया

धर्म परिवर्तन कर रहे लोगों का कहना है कि हमने इस धर्म से प्रभावित होकर यह धर्म अपनाया है। पहले हम बहुत ही परेशान थे और हमारी संतान जिंदा नहीं रहती थी। लेकिन जब से हम ने यह धर्म अपनाया है हम एक दम स्वस्थ है और अब हमारी संतान भी जिंदा है। भगवान ईशु की हम पर कृपा बनी है। जनपद मुज़फ्फरनगर के मोहद्दीन पुर गांव के 13 वर्षीय बालक ये यह भी खुलासा किया है कि हम से पादरी निर्मल, जो की खतौली के चर्च में है उन्होंने हम से हमारा आधार कार्ड मांग था। हम को नहीं पता था कि हमारा धर्म परिवर्तन कराया जा रहा है। अब पादरी का कहना है कि तुम अपने सारे डॉक्यूमेंट वापस ले लेना आप की मर्जी है। हम लोग तो वहाँ घूमने जाया करते थे। 

दूर हो जाता है भूत प्रेत का साया

जबकि पादरी का यह भी दावा है कि यहां आने से लोगो पर भूत प्रेत का साया सब दूर हो जाता है और लोग भगवान ईशु के दरबार मे आकर अपनी सारी पीड़ाओं से मुक्ति पा लेते है। लोग इस धर्म को अपने आप अपना रहे है। हमारे द्वारा किसी का भी धर्म परिवर्तन नहीं कराया जा रहा है, न ही किसी से कोई शपथ पत्र लिया जा रहा है। वहीं खतौली क्षेत्र गांव जोहरा की एक महिला संगीता ने बताया कि मेरा पति मेट्रो रिक्शा चलाता है और हम काफी दिनों से परेशान  चल रहे थे, तो हम को हमारे एक जानकर ने बताया कि आप चर्च में चले जाओ वहां जाकर सब ठीक हो जाएगा। हम उस के कहने पर वहां गए और वहां पर पादरी निर्मल ने हमारा धर्म परिवर्तन कराया और हम भगवान ईशु के चरणों मे जाकर बिल्कुल ठीक हो गए। अब हमारी पैदा होने वाली संतान भी जिंदा रहती है। 

हिन्दू संगठनों में भारी रोष 

मुजफ्फरनगर के कई हिन्दू संगठनों में धर्म परिवर्तन कराये जाने के मामले को लेकर भारी रोष है। वही खतौली से भाजपा के विधायक विक्रम सैनी का कहना है की धर्म परिवर्तन का प्रयास कराया जा रहा था समय से पता चल गया रुकवा दिया गया है जो लोग जबरदस्ती धर्म परिवर्तन करा रहे थे उनके खिलाफ कानूनी कार्यवाही कराई जाएगी अगर कोई शिकायत करता है कि मेरे परिवार के सदस्य को जबरदस्ती ईसाई बनाया गया है ऐसा होने  नही दिया जाएगा गरीब लोग है उनको लालच देकर पैसों का लालच देकर दवाईयो का लालच देकर इस तरह से उनका धर्म परिवर्तन कराया जा रहा है मेरे संग्यान में मामला आया है ऐसा होने नही दिया जाएगा। 

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

और पढ़ें

Most Related Stories

Stories You May be Interested in