लखनऊ उत्तर प्रदेश चुनाव : बसपा ने नए चुनावी नारे के साथ प्रत्याशियों की दूसरी सूची जारी की, 55 में से 51 उम्मीदवारों को टिकट

उत्तर प्रदेश चुनाव : बसपा ने नए चुनावी नारे के साथ प्रत्याशियों की दूसरी सूची जारी की, 55 में से 51 उम्मीदवारों को टिकट

उत्तर प्रदेश चुनाव : बसपा ने नए चुनावी नारे के साथ प्रत्याशियों की दूसरी सूची जारी की, 55 में से 51 उम्मीदवारों को टिकट

लखनऊ: बहुजन समाज पार्टी (बसपा) अध्यक्ष मायावती ने शनिवार को उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में दूसरे चरण के तहत 55 सीटों पर होने वाले चुनाव के लिए 51 सीटों पर पार्टी प्रत्याशियों के नामों की दूसरी सूची जारी की. मायावती ने इस अवसर पर चुनावी नारा भी दिया 'हर पोलिंग बूथ को जिताना हैं, बसपा को सत्ता मे लाना हैं.

उन्होंने इस अवसर पर पार्टी प्रत्याशियों और कार्यकर्ताओं से अपील की कि वह कोरोना नियमों का पालन करते हुए चुनाव मैदान में उतरें. बसपा द्वारा दूसरी सूची में सहारानपुर की बेहट सीट से रईस मलिक, बिजनौर की नजीबाबाद सीट से शाहनवाज आलम, मुरादाबाद की कांठ सीट से आफाक अली खां, संभल की चंदौसी सुरक्षित सीट से रणविजय सिंह, रामपुर जिले की रामपुर सीट से सदाकत हुसैन, शाहजहांपुर की कटरा सीट से राजेश कश्यप आदि का नाम शामिल हैं.

Mayawati

उल्लेखनीय है कि बसपा प्रत्याशियों की पहली सूची 15 जनवरी को जारी की गयी थी. उत्तर प्रदेश में चुनाव की शुरुआत 10 फरवरी को राज्य के पश्चिमी हिस्से के 11 जिलों की 58 सीटों पर मतदान के साथ होगी. दूसरे चरण में 14 फरवरी को राज्य की 55 सीटों पर मतदान होगा. उत्तर प्रदेश में 20 फरवरी को तीसरे चरण में 59 सीटों पर, 23 फरवरी को चौथे चरण में 60 सीटों पर, 27 फरवरी को पांचवें चरण में 60 सीटों पर, तीन मार्च को छठे चरण में 57 सीटों पर और सात मार्च को सातवें चरण में 54 सीटों पर मतदान होगा.(भाषा) 

और पढ़ें