देहरादून Uttarakhand: CM मुख्यमंत्री रावत ने की नंदप्रयाग-घाट मार्ग के चौड़ीकरण की घोषणा

Uttarakhand: CM मुख्यमंत्री रावत ने की नंदप्रयाग-घाट मार्ग के चौड़ीकरण की घोषणा

Uttarakhand: CM मुख्यमंत्री रावत ने की नंदप्रयाग-घाट मार्ग के चौड़ीकरण की घोषणा

देहरादूनः उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने चमोली जिले में नंदप्रयाग-घाट मोटर मार्ग को चौड़ा कर डेढ़ लेन करने की घोषणा की है. नंदप्रयाग-घाट क्षेत्र के लगभग 70 गांवों के ग्रामीण महीनों से सड़क के इस हिस्से को डेढ़ लेन का करने की मांग को लेकर आंदोलनरत थे. क्षेत्र की इस मांग को लेकर थराली क्षेत्र की विधायक मुन्नी देवी शाह ने सीएम रावत से मुलाकात कर उन्हें वस्तुस्थिति से अवगत कराया था.

सिंगल लेन सड़क होने के कारण ग्रामीणों को होती  ग्रामीणों को हैं परेशानियां

विधायक ने बताया है कि सिंगल लेन सड़क होने के कारण नंदप्रयाग-घाट क्षेत्र के ग्रामीणों को भारी परेशानियां उठानी पड़ रही हैं. साथ ही संकरे मार्ग पर दुर्घटनाओं का खतरा रहता है. इस मौके पर मुख्यमंत्री ने कहा है कि उनके लिए जनता सबसे बढ़कर है और जनहित में हर मुमकिन काम किया जाएगा.

सीएम रावत ने जल्द शासनादेश जारी करने के भी निर्देश दिए

मुख्यमंत्री रावत ने अधिकारियों को घोषणा के संबंध में जल्द शासनादेश जारी करने के भी निर्देश दिए है. इस वर्ष मार्च में अपनी इसी मांग को लेकर गैरसैंण में चल रहे बजट सत्र के दौरान विधानसभा का घेराव करने जा रहे ग्रामीणों का पुलिस से संघर्ष हो गया था और पुलिस को ग्रामीणों पर हल्का लाठीचार्ज भी करना पड़ा था.

विपक्षी कांग्रेस ने तत्कालीन त्रिवेंद्र सरकार से माफी की मांग की

इस मुद्दे को लपकते हुए विपक्षी कांग्रेस ने तत्कालीन त्रिवेंद्र सरकार से माफी की मांग की थी. राजनीतिक प्रेक्षकों का मानना है कि आक्रोशित ग्रामीणों पर लाठीचार्ज भी पूर्ववर्ती मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत की पद से विदाई के कई कारणों में से एक रहा है. 

और पढ़ें