वाशिंगटन Uttarakhand Glacier Burst: अमेरिका ने उत्तराखंड आपदा पर जताया दुख, घायलों के शीघ्र स्वस्थ्य होने की कामना की

Uttarakhand Glacier Burst: अमेरिका ने उत्तराखंड आपदा पर जताया दुख, घायलों के शीघ्र स्वस्थ्य होने की कामना की

Uttarakhand Glacier Burst: अमेरिका ने उत्तराखंड आपदा पर जताया दुख, घायलों के शीघ्र स्वस्थ्य होने की कामना की

वाशिंगटनः हाल ही में अमेरिका ने उत्तराखंड में हिमखंड टूटने की घटना में मारे गए लोगों के प्रति संवेदना व्यक्त की है और घायलों के शीघ्र स्वस्थ्य होने की कामना की है. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता नेड प्राइस ने संवाददाताओं से कहा है कि इस चुनौतीपूर्ण वक्त में हमारी संवेदनाएं हमारे भारतीय मित्रों और साझेदारों के साथ हैं. इस घटना में मारे गए लोगों के परिवारों और मित्रों के प्रति गहरा शोक व्यक्त करते हैं.

रविवार को हुआ था दर्दनाक हादसा

उन्होंने कहा है कि हम बचाव कार्यों की सफलता तथा घायलों के शीघ्र स्वस्थ्य होने की उम्मीद करते हैं. गौरतलब है कि उत्तराखंड के चमोली जिले में रविवार को नंदा देवी ग्लेशियर का एक हिस्सा टूट गया था जिससे अलकनंदा नदी में बाढ़ की स्थिति पैदा हो गई थी. फिलहाल इस आपदा में मरने वालों की संख्या 18 तक पहुंच गई है जबकि 202 अन्य लोग लापता हैं.

रेस्क्यू अभी भी जारी है

इतना ही नहीं सांसद टोनी कार्डेनास ने भी घटना पर दुख व्यक्त किया है. उन्होंने ट्वीट किया है कि भारत के लोगों के लिए प्रार्थना कर रहे हैं. हम जलवायु परिवर्तन के विनाशकारी प्रभावों को देख रहे हैं. यह ऐसा संकट नहीं है, जिसकी हम अनदेखी कर सकें. इस ओर कदम उठाए जाने की जरूरत है. फिलहाल इस मामले में रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है और उत्तराखंड की मदद के लिए उत्तरप्रदेश और झारखंड जैसे राज्य आगे भी आएं हैं. (सोर्स-भाषा)

और पढ़ें