उत्तराखंडः जंगली हाथी ने किया युवक पर हमला, मौके पर हुई मौत

उत्तराखंडः जंगली हाथी ने किया युवक पर हमला, मौके पर हुई मौत

ऋषिकेशः ऋषिकेश में लक्ष्मणझूला क्षेत्र के फूलचटटी गांव में आज तड़के सुबह एक जंगली हाथी ने एक युवक पर हमला कर दिया है और इस घटना में युवक की मौत हो गई है. बताया जा रहा है कि मृतक कपिल (22) को हाथी ने अपनी सूंड से पटक-पटक कर अधमरा कर दिया था. जंगली हाथी इस पर भी शांत नहीं हुआ तो उसने एक अन्य व्यक्ति को गाड़ी से बाहर खिचकर मारने की कोशिश की थी मगर वो ऐसा नहीं कर पाया था.

उत्तरप्रदेश का रहने वाला है मृतक अनिल

लक्ष्मणझूला पुलिस थाना प्रभारी निरीक्षक प्रमोद उनियाल ने मामले की जानकारी देते हुए बताया है कि पौडी जिले के यमकेश्वर इलाके में लक्ष्मणझूला नीलकंठ मोटर मार्ग पर यह घटना हुई है. मृतक की पहचान उत्तर प्रदेश के बिजनौर जिले के नगीना के रहने वाले 22 वर्षीय कपिल के रूप में हुई है. उन्होंने बताया है कि तड़के फूलचट्टी में ग्रामीणों ने हाथी के चिंघाड़ने की आवाज सुनी थी और देखा कि वह युवक को अपनी सूंड़ में लपेटकर पटक रहा है.

एम्स के मुर्दाघर में रखा गया है शव

युवक के दम तोड़ देने के बाद भी हाथी शांत नहीं हुआ और उसने पास खड़े टेम्पो ट्रेवलर का शीशा तोड़कर उसमें सो रहे चालक को भी बाहर खींचने की कोशिश की थी. हालांकि, चालक ने किसी तरह अंदर दुबक कर अपनी जान बचा ली थी. मौके पर मृतक का मोबाइल फोन मिला है जिससे मृतक के परिजनों को सूचित कर दिया गया है. मृतक का शव ऋषिकेश में एम्स के मुर्दाघर में रखा गया है. (सोर्स-भाषा)

और पढ़ें