close ads


उत्तराखंड में जल्द बनेगा युवा आयोग: CM रावत

उत्तराखंड में जल्द बनेगा युवा आयोग: CM रावत

देहरादूनः उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने मंगलवार को बड़ी घोषणा करते हुए कहा है कि राज्य में जल्द ही युवा आयोग अस्तित्व में आ जाएगा. आपको बता दें कि सीएम रावत, स्वामी विवेकानन्द की 158वीं जयंती के अवसर पर प्रदेश में आयोजित युवा चेतना दिवस कार्यक्रम में युवाओं से संवाद कर रहे थे. जिसका आयोजन वर्चुअल तरीके से हुआ था.

रावत ने कहा है कि जल्द ही राज्य में युवा आयोग अस्तित्व में आ जायेगा और इसके लिए बजट का प्रावधान हो चुका है. युवाओं को स्वामी विवेकानंद के जीवन दर्शन को अपना प्रेरणा स्रोत बनाने का आहवान करते हुए, उन्होंने उनके ध्येय वाक्य उठो जागो और तब तक मत रूको जब तक लक्ष्य प्राप्त न हो को आत्मसात करने को कहा है.

इस दौरान मुख्यमंत्री रावत ने कहा है कि स्वामी विवेकानंद का उत्तराखंड से विशेष लगाव था और अपने संस्मरणों में उन्होंने अल्मोड़ा, बागेश्वर एवं अगस्त्यमुनि आदि स्थानों का वर्णन किया है. इस दौरान सीएम बच्चों से भी रुबरु हए थे औऱ बच्चों का मार्गप्रदर्शन किया था. जिसको उन्होनें काफी बेहतर अनुभव बताया है और बच्चों के लिए ही युवा आयोग बनाने की घोषणा की है.

आपको बता दें कि युवाओं के साथ संवाद में मिले सुझावों को बहुत अच्छा बताते हुए रावत ने सभी जिलाधिकारियों को उन्हें संकलित करने के निर्देश दिए है और कहा है कि ये विचार सरकार के लिए नीतिगत निर्णय लेने में सहयोगी हो सकते हैं. गौरतलब है कि रावत को कोरोना संक्रमण हो गया था, मगर वे जल्दी ही रिकवरी कर गए थे औऱ अब एकदम स्वस्थ हैं. (सोर्स-भाषा)

 

और पढ़ें