UP में युद्धस्तर पर होगा टीकाकरण, गांवों में संक्रमण रोकने का काम जारी: योगी आदित्यनाथ

UP में युद्धस्तर पर होगा टीकाकरण, गांवों में संक्रमण रोकने का काम जारी: योगी आदित्यनाथ

UP में युद्धस्तर पर होगा टीकाकरण, गांवों में संक्रमण रोकने का काम जारी: योगी आदित्यनाथ

नोएडा: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adtiya Nath) आज तीन जिलों के दौरे पर हैं. CM योगी गौतमबुद्धनगर (Gautam Buddha Nagar) जिले में पहुंच गए हैं. हिंडन एयरबेस (Hindan Airbase) से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का हेलीकॉप्टर नोएडा के बॉटनिकल गार्डन हेलीपैड (Botanical Garden Helipad) पर उतरा. यहां से CM योगी का काफिला इंदिरा गांधी कला केंद्र (Indira Gandhi Art Center) पहुंचा. नोएडा के सेक्टर छह स्थित इंदिरा गांधी कला केंद्र मीडिया वैक्सीनेशन सेंटर (Media Vaccination Center) में सीएम योगी ने निरीक्षण किया. 

यूपी में कोरोना मामलों में लगातार गिरावट जारी है: 
सीएम योगी की NTPC सभागार (NTPC Auditorium) में प्रतिनिधियों के साथ बैठक की. इसके बाद सीएम योगी ने कहा कि UP में तेजी से टीकाकरण हो रहा है. यूपी में टीकाकरण और तेज करेंगे. यूपी में युद्धस्तर पर टीकाकरण (Combat Vaccination) होगा. गांवों में संक्रमण रोकने का काम जारी है. UP में कोरोना मामलों में लगातार गिरावट जारी है.

उत्तर प्रदेश 1.5 करोड़ वैक्सीन प्रदेश के नागरिकों को उपलब्ध करा चुका:
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तर प्रदेश में सक्रिय मामलों (Active Cases) में लगातार कमी हुई है, प्रदेश का पॉजिटिविटी रेट (Positivity Rate) 22 फीदसी तक गया था और आज ये 5 फीसदी से कम है. उत्तर प्रदेश 1.5 करोड़ वैक्सीन प्रदेश के नागरिकों को उपलब्ध करा चुका है. वैक्सीन वेस्टेज 21-22 फीसदी से घटकर 2-3 फीसदी हुआ है. UP में एक्टिव केस लगातार कम हो रहे हैं. कोरोना टेस्टिंग के लिए टीम का गठन किया गया है. 

तीसरी वेव के लिए सरकार ने शुरू की तैयारी:
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि तीसरी वेव (Third Wave) की आशंका व्यक्त की जा रही है, इस पर प्रभावी अंकुश लगाने के लिए प्रदेश सरकार ने अभी से अपनी कार्ययोजना बनानी शुरू की है. प्रशासन से हर जनपद में महिलाओं और बच्चों के लिए एक डेडिकेटेड अस्पताल (Dedicated Hospital) तैयार करने के लिए कहा गया है.

राजकीय विमान से सहारनपुर पुलिस लाइन पहुंचे:
इसके बाद CM योगी का दोपहर को मेरठ पुलिस लाइन (Meerut police Line) स्थित हैलीपैड पर हेलीकॉप्टर उतरेगा. शाम पांच बजे तक वह मेरठ में रहेंगे. कोरोना मरीजों के इलाज और व्यवस्थाओं का जायजा लेने के लिए मुख्यमंत्री प्रदेश भर में दौरे पर हैं. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इसके बाद 17 मई (सोमवार) को मुजफ्फरनगर में निरीक्षण करके दोपहर करीब डेढ़ बजे राजकीय विमान (State Plane) से सहारनपुर पुलिस लाइन पहुंचे. वहां से वाया कार सीधे सर्किट हाउस (Circut House) पहुंचे.

AMU में शिक्षकों की हो रही मौत की हकीकत जानने यहां आया हूं:
बता दें कि इससे पहले CM योगी आगरा, गोरखपुर, मथुरा समेत कई जिलों का दौरा कर चुके हैं. गुरुवार को अलीगढ़ (Aligarah) पहुंचे CM योगी ने कहा कि AMU में शिक्षकों की हो रही मौत की हकीकत जानने यहां आया हूं. उन्होंने कहा कि AMU में 16 में से 10 मौतें कोरोना से हुई हैं. अधिकांश शिक्षकों ने वैक्सीन की पहली डोज नहीं ली थी.

मंडल में 61 वेंटिलेटर चालू:  
साथ ही प्रशासनिक अधिकारियों व जनप्रतिनिधियों और AMU वीसी (Government Officials and Public Representatives and AMU VC) व अन्य चिकित्सकों के साथ सीएम योगी ने बैठक की थी. बैठक के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मीडिया को जानकारी देते हुए कहा कि अलीगढ़ मंडल में एक्टिव केस घट रहे. सभी जनपद में जांच बढ़ा रहे हैं. ऑक्सीजन लगातार भेजी जा रही है. 161 वेंटिलेटर मंडल में चालू हैं. 

कोरोना के खिलाफ चल रही लड़ाई:
CM योगी ने मथुरा में पत्रकारों से वार्ता करते हुए कहा कि कोरोना के खिलाफ लड़ाई चल रही है, पिछले 12 दिन में पूरे प्रदेश में सक्रिय केसों की संख्या कम हुई है. मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना वायरस (Coron Virus) की पहली लहर में एल-वन, एल-टू और एलथ्री अस्पताल थे. पहली लहर में एक पॉजिटिव व्यक्ति एल-वन अस्पताल में ही ठीक हो जाता था. लेकिन दूसरी लहर (Second Wave) में स्थिति बदली है, अब ऑक्सीजन (Oxygen) की आवश्यकता पड़ रही है.
 
 

और पढ़ें