जोधपुर में वैभव गहलोत ने घर-घर जाकर मांगे वोट, मोदी सरकार पर कसा तंज

FirstIndia Correspondent Published Date 2019/04/23 03:48

जोधपुर। राजस्थान की राजनीति के सबसे बड़े सियासत के गढ़ जोधपुर में कांग्रेस प्रत्याशी वैभव गहलोत को जो प्यार स्नेह अपनत्व और आशीर्वाद गांव गाँव और ढाणी ढाणी में मिल रहा है उससे वैभव गहलोत काफी अभिभूत है वैसे वैभव गहलोत खुद भी आगे होकर अपने से बड़े बुजुर्गों के पैर छूकर आशीर्वाद लेना नहीं भूलते। वीरों की धरती के रूप में विख्यात शेरगढ़ में जनसंपर्क के दौरान कुछ ऐसा ही नजारा देखने को मिला।

देश की सीमाओं पर हर तरह की परिस्थितियों में ड्यूटी देने वाले जवानों के त्याग बलिदान और आज भी सेना में जाने को तत्पर रहने वाले शेरगढ़ इलाके में जब कांग्रेस प्रत्याशी वैभव गहलोत जनसंपर्क करने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता उम्मेद सिंह राठौड़ के साथ पहुंचे तो सैकड़ों की संख्या में पूर्व सैनिकों ने जमकर वैभव गहलोत का स्वागत किया और उन्होंने जिताने का भरोसा दिलाया।

मगर उससे भी ज्यादा बेहतर तस्वीर वह थी जिसमें गांव की महिलाओं से लेकर परिवारों के बुजुर्गों के अपने संस्कारों के चलते पैर छुए और उनका आशीर्वाद लिया,तो वंही युवाओं में वैभव गहलोत के साथ सेल्फी खिंचवाने का क्रेज भी देखा गया।

शेरगढ़ क्षेत्र में कई जनसभाओं को संबोधित करते हुए लोकसभा क्षेत्र जोधपुर से कांग्रेस के उम्मीदवार वैभव गहलोत ने कहा है कि केंद्र की निकम्मी सरकार की विदाई का समय आ गया है। 
इस सरकार ने झूठे वादे कर सत्ता प्राप्त की, लेकिन पांच साल जुमलेबाजी में निकाल दिये। अब इनकी पोल खुल चुकी है।

आज हर देशवासी पूछ रहा है कहां है 15 लाख रूपये जो उनके खाते में आने थे और कहां है दो करोड़ नौकरियां। समाज का हर वर्ग अपने आपको ठगा सा महसूस कर रहा है।  संबोधित करते हुए कहा कि पार्टी के सभी बडे़ नेताओं ने मुझमें विश्वास जता कर आप लोगों के बीच आपकी सेवा करने के लिए भेजा है। 

मुझे भी गर्व है कि पार्टी ने मुझ पर इतना भरोसा किया है वैभव गहलोत ने अपने संबोधन में कहा कि आप लोगों का आशीर्वाद और समर्थन मिला तो मैं आपके दुख-सुख में हमेशा भागीदार रहूंगा और आपके ग्रामीण क्षेत्र की बिजली, पानी और सड़क की समस्याओं का निदान करने के लिए भरसक प्रयास करूंगा।

ये ही नहीं चाहे केंद्र की सरकार हो या राज्य की सरकार दोनों ही जगह मैं आप लोगों के लिए आपकी समस्याओं के समाधान के लिए सदैव पूरी ताकत से पैरवी करूंगा। 

उन्होंने सभा में मौजूद लोगों से अपील की है कि वे आगामी 29 अप्रैल को होने जा रहे मतदान में बढ चढकर हिस्सा लें और भाजपाई सरकार को विदा करें। देश के हालात इन दिनों गंभीर स्थिति में है लोकतंत्र एवं संविधान खतरे में है। हमें इस बात को ध्यान में रखना होगा कि इस अवसर को जाने नहीं दिया जाये और भारी मतों से कांग्रेस को विजयी बनाये।

कांग्रेस नेता उम्मेद सिंह राठौड़ ने भी हर गांव व ढाणी में बुजुर्गों को बकायदा वैभव गहलोत की लुभावन दी और कहा की शेरगढ़ विधानसभा क्षेत्र से अधिक से अधिक वोटों से गहलोत को जीता कर लोकसभा भेजना है।

वैभव गहलोत ने अपने जनसंपर्क अभियान के तहत शेरगढ़ विधानसभा क्षेत्र के सोमेसर, दासानिया, पाबूसर और छितरपुरा,चाबा व शेरगढ़ के अलावा अन्य गांव ढाणियों में भीषण गर्मी के बावजूद बुजुर्ग, युवा, महिलाओं और बच्चों की बडी उपस्थिति गहलोत की सभाओं को सम्बोधित किया।

उसके कई मायने है।वैभव गहलोत का छितरपुरा गांव में कांग्रेस नेता उम्मेद सिंह राठौड,सरपंच तगाराम भील,पूर्व प्रधान रूपाराम, धपूराम सहित अनेक लोगों ने स्वागत किया। इसी प्रकार लुमासर सवालिया सभा में सरपंच रामसिंह, रमाराम दया, कालूसिंह और जब्बर सिंह सहित अन्य क्षेत्रीय प्रतिनिधियों ने स्वागत किया।  

राजीव गौड़ की रिपोर्ट शेरगढ़ जोधपुर

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

और पढ़ें

Most Related Stories

Stories You May be Interested in