भुवनेश्वर वैष्णव ने रेलवे में तकनीक अपनाने, आकांक्षाओं के ऊंचे मानक तय किये जाने पर दिया जोर

वैष्णव ने रेलवे में तकनीक अपनाने, आकांक्षाओं के ऊंचे मानक तय किये जाने पर दिया जोर

वैष्णव ने रेलवे में तकनीक अपनाने, आकांक्षाओं के ऊंचे मानक तय किये जाने पर दिया जोर

भुवनेश्वर: रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने शनिवार को कहा कि भारतीय रेलवे को खुले दिल से तकनीक को अपनाने और अपेक्षाओं को पूरा करने के लिए ऊंचे मानक तय करने की आवश्यकता है. उन्होंने एक कार्यक्रम में कहा कि रेलवे इकलौता संगठन है, जिसे देश की उम्मीदों को पूरा करने के लिए तकनीक से लेकर क्षमता तक बहुआयामी उत्कृष्टता के लिए जाना जाता है.

वैष्णव ने कहा कि रेलवे में व्यक्तिगत उत्कृष्टता, ज्ञान और क्षमता शानदार है. लेकिन सामूहिक रूप से हम कहीं पिछड़ जाते हैं और अपनी पूरी क्षमता तक नहीं पहुंच पाते हैं. अगर हम सामूहिक रूप से संगठन को मजबूत बनाना चाहते हैं तो शीर्ष नेतृत्व का चयन केवल प्रदर्शन और योग्यता के आधार पर होना चाहिए.

मंत्री ने कहा कि रेलवे को स्पष्ट दूरदर्शिता, खुले दिल से तकनीक को अपनाने, सौहार्द्रपूर्ण माहौल में काम करने और पदानुक्रमों को तोड़ने के साथ आगे बढ़ने की आवश्यकता है. उन्होंने कहा कि हमें अपनी आकांक्षाओं का स्तर बहुत ऊंचा उठाने और बड़े लक्ष्य तय करने होंगे. यह महज निर्माण या किसी स्टेशन की सफेदी करने या एक अच्छा लाउंज बनाने से नहीं होगा. इस कार्यक्रम में वैष्णव ने देशभर के विभिन्न रेल मंडलों के 156 कर्मचारियों को उत्कृष्टता प्रमाणपत्र और पुरस्कार दिए. विभिन्न उत्पादन इकाइयों और रेलवे सार्वजनिक उपक्रमों को उनके उत्कृष्ट प्रदर्शन और दक्षता के लिए सम्मानित किया गया. (भाषा) 

और पढ़ें