उदयपुर वल्लभनगर विधायक गजेन्द्र सिंह शक्तावत का भींडर में होगा अंतिम संस्कार, पैतृक निवास पर पहुंचने लगे लोग

वल्लभनगर विधायक गजेन्द्र सिंह शक्तावत का भींडर में होगा अंतिम संस्कार, पैतृक निवास पर पहुंचने लगे लोग

उदयपुर: वल्लभनगर से कांग्रेस के विधायक और युवा नेता गजेंद्र सिंह शक्तावत का आज दिल्ली के इंस्टीट्यूट आफ लिवर एंड बाईलरी साइंसेज हॉस्पिटल में बीमारी के चलते निधन हो गया. शक्तावत के निवास क्षेत्र भींडर में उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा. विधायक शक्तावत की अभी दिल्ली में पुन: कोरोना जांच हो रही है. कोरोना जांच रिपोर्ट आने के बाद दिल्ली से परिजन शव लेकर रवाना होंगे.

शक्तावत के भाई देवेंद्र सिंह ने अपील की है कि सरकारी निर्दोशों का पालन करते हुए अंतिम संस्कार किया जाएगा. सभी लोग धैर्य रखे, हमारी इच्छा है भींडर में अंतिम संस्कार करेंगे. इसके बाद लोग विधायक के पैतृक निवास भींडर पहुंचने लगे हैं. सैकड़ों समर्थक भींडर स्थित निवास पर मौजूद है. 

पिछले 1 महीने से भी ज्यादा समय से चल रहा था इलाज:
बता दें कि शक्तावत पिछले 1 महीने से भी ज्यादा समय से इलाज के लिए  चिकित्सालय में भर्ती थे और आज सुबह उनका निधन हो गया. शक्तावत के निधन की खबर सुनते ही उनके चाहने वालों में शोक की लहर दौड़ गई. कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने शक्तावत के निधन पर शोक व्यक्त किया. इसके साथ ही उदयपुर के फतेहपुरा स्थित आवास पर कांग्रेस पार्टी के कई वरिष्ठ पदाधिकारी और कार्यकर्ता भी पहुंचे. इसके अलावा शक्तावत के भिंडर स्थित निवास पर भी भारी संख्या में लोग एकत्र हो गए. 

2008 में वल्लभनगर से पहली बार विधायक बने: 
गजेंद्र सिंह शक्तावत 2008 में वल्लभनगर से पहली बार विधायक बनकर विधानसभा में गए थे. इसके साथ ही उन्हें संसदीय सचिव बनाया गया. गजेंद्र सिंह शक्तावत राजस्थान के पूर्व गृहमंत्री गुलाब सिंह शक्तावत के छोटे बेटे थे. गजेंद्र सिंह शक्तावत ने मेवाड़ में उस समय में कांग्रेस का झंडा मजबूत किया, जब भाजपा का प्रभुत्व मेवाड़ में बढ़ रहा था. गजेंद्र सिंह शक्तावत ने वल्लभनगर में पूर्व एमएलए रणधीर सिंह भिंडर को करारी शिकस्त दी थी. गजेंद्र सिंह शक्तावत हाल ही में पायलट गुट में जाने के बाद सुर्खियों में रहे थे. शक्तावत के निधन पर उनके बड़े भाई देवेंद्र सिंह शक्तावत ने कार्यकर्ताओं से शांति बनाए रखने की अपील की है, साथ ही कहा है कि अंतिम संस्कार को लेकर जो भी प्रक्रिया तय होगी उससे सभी कार्यकर्ताओं को अवगत करा दिया जाएगा.

और पढ़ें