वसुंधरा राजे का जन्मदिन आज, ब्रज 84 कोस क्षेत्र के आदि बद्रीनाथ मंदिर में की पूजा अर्चना

वसुंधरा राजे का जन्मदिन आज, ब्रज 84 कोस क्षेत्र के आदि बद्रीनाथ मंदिर में की पूजा अर्चना

 वसुंधरा राजे का जन्मदिन आज, ब्रज 84 कोस क्षेत्र के आदि बद्रीनाथ मंदिर में की पूजा अर्चना

जयपुर: राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष वसुंधरा राजे सिंधिया का आज जन्मदिन हैं. जन्मदिन के मौके पर वसुंधरा राजे ने भरतपुर के आदि बद्रीनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना की. इसके बाद वे दोपहर में केदारनाथ मंदिर में दर्शन करेगी. जन्मदिन के अवसर पर भरतपुर में वसुंधरा राजे ने कहा कि मुझे 36 कौम का साथ मिला. 36 कौम के सहयोग से ही राजस्थान को मजबूत बनाने का काम किया. मुझे राजनीति में 36 साल हो गए. यह कार्यक्रम कोई राजनीतिक नहीं है. हमारे द्वारा कराए गए कामों का सभी को फायदा पहुंचा. 

आदि बद्रीनाथ मंदिर में पूजा अर्चना:

आपको बता दें कि वसुंधरा राजे की देव दर्शन यात्रा में ब्रज 84 कोस क्षेत्र के आदि बद्रीनाथ मंदिर में पूजा अर्चना की. इस मौके पर सांसद और पुत्र दुष्यत सिंह,विधायक कल्पना राजे,अभिनेष महर्षि, पूर्व मंत्री जसवंत सिंह,बाबूसिंह राठौड़ मौजूद रहे. पूर्व केंद्रीय मंत्री सीआर चौधरी मंदिर में मौजूद रहे. अन्य कुछ भाजपा नेता,कार्यकर्ताओं उपस्थिति की रही. मंगला आरती के मद्देनजर सभी अन्य लोगों ने भी पूजा अर्चना की. वसुंधरा राजे अपने इस देव दर्शन कार्यक्रम की शुरुआत जन्मदिन से एक दिन पहले रविवार से शुरू कर चुकी है. इस दौरान बड़ी संख्या में बीजेपी के सांसद, विधायक, पार्टी पदाधिकारी और उनके समर्थक मौजूद थे. 

पीएम मोदी का राम मंदिर निर्माण के लिए जताया आभार:
वसुंधरा राजे ने रविवार को भरतपुर में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि था कि आपने अपार स्नेह दिया, मैं हृदय से इस के लिए आभारी हूं. मेरे साथ आज का दिन बिताने का संकल्प लेकर आये हो. तीर्थ पर आई हूं तो परिवार के लोग भी आये हैं. जब आप सब साथ आये हो तो आज का तीर्थ पूरी तरह सफल रहेगा. ये धर्म नगरी है. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का राम मंदिर निर्माण के लिए आभार जताया. राजे ने कहा कि एक सुखद संयोग है कि यहीं से पवित्र पत्थर राम मंदिर निर्माण के लिए जा रहा हैं. कृष्ण जी के क्षेत्र से मंदिर निर्माण का पत्थर जा रहा हैं. लोग मजाक करते थे कि ये जो काम करतीं भगवान के आशीर्वाद से करतीं, लेकिन भगवान के आशीर्वाद से बड़ा कुछ नहीं हैं. राजमाता साहब ने दीपक जलाया था, जिनकी रग रग में राष्ट्रवाद था. मैं उन्हीं राजमाता की बेटी हूं याद रखना. इस मौके पर वसुंधरा राजे ने अपने कार्यकाल की उपलब्धि बताई. बृज चौरासी कोस की विकास उपलब्धि बताई. 

और पढ़ें