वसुंधरा राजे ने बारां-झालावाड़ लोकसभा सीट पर किया चुनाव प्रचार

FirstIndia Correspondent Published Date 2019/04/23 06:39

बारां। पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कहा हैं कि राजस्थान में अब अपनी सरकार नहीं रही हैं लेकिन केन्द्र में एक बार फिर से बीजेपी सरकार रिपीट होगी तो आपके काम होते रहेंगे। अपने गृह अंचल हाड़ौती के बारां-झालावाड़ लोकसभा क्षेत्र के बारां जिले में आज अपनी चुनावी सभाओं में राजे ने बीजेपी के पक्ष में माहौल बनाने का प्रयास करते हुए इसी तरह के कई तर्क और तथ्य रखें। इस सीट से पांच बार सांसद रह चुकी पूर्व मुख्यमंत्री राजे के पुत्र सांसद  दुष्यन्त सिंह को बीजेपी ने लगातार चौथी बार इस सीट से अपना उम्मीदवार बनाया हैं। 

बारां और झालावाड़ जिलों को मिलाकर गठित इस लोकसभा क्षेत्र में विधानसभा चुनावों में हालांकि बीजेपी ने झालावाड़ जिले की चारों विधानसभा सीटें जीतकर क्लीन स्वीप किया था लेकिन 3-1 के आंकड़े के साथ बारां जिले में कांग्रेस का पलड़ा भारी रहा था और इसीलिए पूर्व मुख्यमंत्री इन दिनों खासकर बारां जिले पर फोकस कर रही हैं। राजे ने आज बारां में ताबड़तोड़ प्रचार का आगाज आदिवासी बहुल समरानियां कस्बे से किया, जहां आदिवासी समाज ने पूर्व विधायक ललित मीणा और बीजेपी नेता महेश खत्री की अगुआई में पारंपरिक लोकनृत्यों के साथ तीर-कमान भेंट करके राजे की अगवानी की। उसके बाद यहां राजे ने आदिवासी कल्याण के काम गिनाते हुये कहा कि अब ये धारणा तोड़ने का समय आ गया हैं कि आदिवासी बेल्ट से बीजेपी को वोट नहीं मिलते। 

ईस्टर्न केनाल प्रोजेक्ट का जिक्र किया 
इस दौरान राजे ने यहां अपने संबोधन में खासकर ईस्टर्न केनाल प्रोजेक्ट का जिक्र किया और कहा कि मेरा सपना हैं कि प्रदेश के 13 जिले चंबल से जुड़कर पानी के संकट से मुक्ति पाये लेकिन राज बदलते ही सबकुछ धीमी गति के समाचारों में तबदील हो गया। राजे की अगली सभा बारां के ही रेलावन में हुयी, जहां बीजेपी कार्यकर्ताओं ने तलवार भेंट करके राजे की अगवानी की और यहां जनसभा के संबोधित करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री ने मोदी को सेना का स्वाभिमान लौटाने वाला शासक बताते हुये मोदी सरकार को रिपीट करने का आह्वान किया और आरोप लगाया कि गहलोत सरकार ने हमारे कार्यकाल के अधिकतर कामों कि रफ्तार तोड़कर विकास का चक्र रोक दिया हैं। 

किसानों-बेरोजगारों के साथ कांग्रेस झूठे वादे करके प्रदेश की सत्ता में आयी 
वहीं जिला परिषद सदस्य और कांग्रेस के नेता मनोज चौधरी कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में आये तो राजे ने दुपट्टा पहनाकर चौधरी का स्वागत किया। इन दोनों धुंआधार सभाओं के बाद राजे का हेलिकप्टर बारां जिले के ही सिसवाली कस्बे में उतरा, जहां राजे ने पूर्व मंत्री प्रभुलाल सैनी के साथ अंता विधानसभा के सीसवाली में एक चुनावी सभा को संबोधित किया और दावा किया कि   किसानों-बेरोजगारों के साथ कांग्रेस झूठे वादे करके प्रदेश की सत्ता में आयी हैं और न्याय योजना के नाम पर 72000 सालाना देने का वादा भी कांग्रेस के ऐसे ही झूठे वादों की फेहरिस्त में एक हैं। राजे ने सीसवाली सभा में पुलवामा हमले का भी जिक्र किया और कहा कि देश को मोदी जैसे मजबूत प्रधानमंत्री की ही दरकार है।

...भंवर चारण फर्स्ट इंडिया न्यूज कोटा

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

और पढ़ें

Most Related Stories

Stories You May be Interested in