Live News »

राजस्थान की राजनीति में ही सक्रिय रहेगी वसुंधरा राजे !

राजस्थान की राजनीति में ही सक्रिय रहेगी वसुंधरा राजे !

जयपुर (ऐश्वर्य प्रधान)। राजनीति में मैसेज देना जरूरी होता है, इशारों को नेताओ से लेकर प्रतिद्वंद्वी भी बखूबी समझते हैं। वसुन्धरा राजे के आज के दौरों के बाद अघोषित रूप से तय हो गया कि अब राजस्थान की राजनीति में सक्रिय रहेंगी। किस तरह से और क्या रहेगी रणनीति, एक रिपोर्ट-

वसुंधरा राजे को लेकर अटकलों का दौर पिछले दिनों से लगातार जारी है। कई तरह की बातों से लेकर राजनीतिक गपशप भी लगातार जारी थी, लेकिन आज वसुंधरा राजे वही पुराने अंदाज़ में नज़र आई। सुबह 13 नम्बर सिविल लाइंस पर कार्यकर्ताओ से लेकर जनप्रतिनिधियों की भीड़ मौजूद थी। सभी से मेल मुलाकात करने में बाद राजे बामनवास गंगापुर के लिए रवाना हुई, लेकिन इस बार खास बात ये कि उनके साथ सांसद सुखबीर सिंह जौनापुरिया, भाजपा नेताओं की फेहरिस्त में कालीचरण सराफ, यूनुस खान, राजपाल सिंह शेखवात, प्रभुलाल सैनी, जगसीराम कोली, सुरेन्द्र राठौड़, सुभाष पूनिया, कन्हैयालाल चौधरी,नरेंद्र कुमार, रामकिशोर सैनी, शंकर शर्मा, जितेंद्र गोठवाल, जितेंद्र मीणा, महेंद्र शेखावत, फतेह सिंह, अल्का गुर्जर, जवाहर बेढम, आशा मीणा, मुकेश चेलावत समेत कई जनप्रतिनिधि, भाजपा पदाधिकारी और कार्यकर्ता मौजूद रहे। 

रास्ते में वसुंधरा राजे का बस्सी, दौसा, नांगल राजावतान, लालसोट समेत कई स्थानों पर स्वागत हुआ। राजे बाद में पूर्व विधायक कुंजीलाल मीणा की श्रद्धांजलि सभा और पूर्व विधायक मानसिंह गुर्जर के पिता को श्रद्धांजलि देने पहुंची। इसके बाद वसुंधरा राजे बाबा बालकनाथ के आश्रम में पहुंची, जहां काफी देर तक भाजपा नेताओं के साथ बाबा के साथ बातचीत की। बाबा के आश्रम में गुर्जर समाज के लोगो की गहरी आस्था है। 

आज वसुंधरा राजे ने एक ही दिन में दौसा सवाईमाधोपुर और टोंक क्षेत्र के दौरे कर लिए। इस दौरे के स्वागत भी हुए। बहरहाल अब वसुंधरा राजे के इन दौरों को लेकर साफ है कि वसुंधरा राजे का मानस राजस्थान में ही राजनीति करने का है। अब देखना है कि भाजपा में लोकसभा चुनाव से पूर्व की और बाद की राजनीति क्या रहेगी। 

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें
और पढ़ें

Stories You May be Interested in