जैसलमेर महंगाई ने बिगाड़ा रसोई का स्वाद, सब्जियों की कीमत छूने लगी आसमान, निम्बू पहुंचा 300 के पार और टिंडे 160 रुपए किलो

महंगाई ने बिगाड़ा रसोई का स्वाद, सब्जियों की कीमत छूने लगी आसमान, निम्बू पहुंचा 300 के पार और टिंडे 160 रुपए किलो

महंगाई ने बिगाड़ा रसोई का स्वाद, सब्जियों की कीमत छूने लगी आसमान, निम्बू पहुंचा 300 के पार और टिंडे 160 रुपए किलो

जैसलमेर: लगातार बढ़ रही गर्मी की वजह से आम आदमी के लिए सब्जियां महंगी होना शुरू हो गई है. महंगाई के चलते सब्जियों की कीमत आसमान छूने लगी है. महंगाई का अनुमान आप नींबू के भाव 300 रुपए किलो तक बढ़ने से भी लगा सकते हैं. ऐसे में आम जनता के साथ ही व्यापारी भी सब्जियां महंगी होने के कारण परेशान है. 

आपको बता दें कि, इन दिनों सब्जियों के दाम में लगातार उतार चढ़ाव देखने को मिल रहा है. अभी अप्रैल का महीना ही चल रहा है, लेकिन गर्मी ने अभी से ही अपने तेवर दिखाने शुरु कर दिए है. जिसका सीधा असर सब्जियों की कीमत पर पड़ रहा है. मालूम हो कि, आम दिनों में राहत देने वाले सब्जियों के दाम में अब लगातार उछाल देखने को मिल रहा है. करीब दो हफ्ते में दूसरी बार नींबू के दाम 300 रुपए तक पहुंच गए हैं. हालांकि पिछली बार कई सब्जियों के दाम फरवरी की तुलना में करीब-करीब दोगुने हो गए थे,लेकिन इन दिनों महंगाई की मार से नींबू भी बच नहीं पाया है. 

शहर में एक नींबू की कीमत 15 रुपए हो गई हैं. शहर की सब्जी मंडी में नींबू के दाम 300 रुपए प्रति किलो हो गए हैं. कुछ ही दिन पहले नींबू 50 से 60 रुपए किलो बिक रहे थे. जबकि शहर में कुछ हफ्ते पहले तक 15 रुपए में 3 नींबू बिक रहे थे. ऐसे में इन दिनों शहर में नींबू की कीमत 300 रुपए प्रति किलो को छू रही है. पहले यह लगभग 50-60 रुपए किलो में बिक रहा था. कीमतों यह बढ़ोतरी हमारे रसोई के बजट को प्रभावित कर दिया है, न जाने कब ये कीमतें कम होगी. 

और पढ़ें