देर शाम घाटी में पलटा वाहन, सेना के जवानों ने रेस्क्यू ऑपरेशन में 7 को जिंदा बचाया

देर शाम घाटी में पलटा वाहन, सेना के जवानों ने रेस्क्यू ऑपरेशन में 7 को जिंदा बचाया

देर शाम घाटी में पलटा वाहन, सेना के जवानों ने रेस्क्यू ऑपरेशन में 7 को जिंदा  बचाया

जम्मू-कश्मीर:  जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में सेना की दिलेरी का मामला सामने आया है जहां देर रात एक रेस्क्यू ऑपरेशन में एक करीब सात लोगों की जान बचाई गई है. बताया जा रहा है कि  मुगल रोड पर एक वाहन के फिसलकर पलट जाने के बाद सेना के जवानों ने तीन महिलाओं समेत सात लोगों को बचाया है. इस पूरे मामले की जानकारी देश के एख रक्षा प्रवक्ता ने दी है. 

प्रवक्ता ने बताया कि एक छोटे वाहन में सात लोग सवार थे और वाहन शनिवार शाम में पोशाना के निकट फिसलकर सड़क पर पलट गया था. उन्होंने बताया कि दुर्घटना को देखते ही सेना चौकी के जवानों ने तेजी दिखाते हुए काम किया और फंसे हुई तीन महिलाओं समेत सभी सात लोगों को जीवित बचा लिया है. यात्रियों को घटनास्थल पर ही प्राथमिक चिकित्सा मुहैया कराई गई थी.

जिसके बाद जान बचने की उम्मीद छोड़ चुके लोगोंं ने राहत की सांस ली थी. उन्होंने आगे  बताया है कि यात्रियों ने उनकी जान बचाने के लिए जवानों का शुक्रिया अदा किया है. आपको बता दे  कि सीमा से लगातार सीजफायर तोड़ने की खबरें जोर लेती रहती है जिसमें आए दिन ना जाने कितने ही जवान अपने प्राणों की बलि चढ़ाने में  पीछे नहीं रहते है. ऐसी घटनाएं उनके प्रति सम्मान को और बढ़ाती है. (सोर्स-भाषा)

और पढ़ें